Asianet News HindiAsianet News Hindi

Amazon Prime का यूज़र को बड़ा तोहफ़ा, अब वीडियो की क्लिप शेयर कर पाएंगे आप; यहां पढ़िए कैसे

अमेज़ॅन प्राइम ( Amazon Prime) अब आईओएस यूज़र को फिल्मों, वेब सीरीज से 30 सेकंड तक की क्लिप शेयर करने का फ़ीचर्स देगा।

Amazon Prime Share Clip features  tech news ANP
Author
New Delhi, First Published Nov 14, 2021, 3:48 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

टेक डेस्क. अमेज़ॅन प्राइम ने एक नई क्लिप-शेयरिंग सुविधा की घोषणा की है जो यूज़र को अपनी पसंदीदा फिल्मों और क्लिप से शॉर्ट वीडियो क्लिप शेयर करने की अनुमति देगा। कई बार आपको किसी फिल्म या वेब सीरीज का कोई सीन इतना पसंद आता है कि आप उसे तुरंत अपने दोस्तों को दिखाना चाहते हैं। पहले वीडियो क्लिप शेयर करना संभव नहीं था क्योंकि अमेज़न प्राइम स्क्रीन शेयरिंग की अनुमति नहीं देता है। हालांकि, यूजर को अब एक  क्लिप-शेयरिंग सुविधा मिलेगी जो उन्हें परिवार और दोस्तों के साथ क्लिप शेयर करने में मदद करेगी।

अमेज़न प्राइम (Amazon Prime) यूजर्स को प्राइम वीडियो से 30 सेकंड तक की वीडियो क्लिप शेयर करने देगा। वीडियो क्लिप को फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम सहित सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर किया जा सकता है और इसे सीधे मैसेज में भी भेजा जा सकता है। हालांकि यह सुविधा केवल चुनिंदा फिल्मों और शो जैसे द बॉयज़, द वाइल्ड्स और इनविंसिबल एपिसोड वन पर उपलब्ध है। अमेज़ॅन ने खुलासा किया है कि वह आने वाले दिनों में और अधिक फिल्में और वेब सीरीज को जोड़ेगा। यह फीचर सिर्फ आईओएस (ऐपल) यूजर्स तक ही सीमित है। इसे फिलहाल यूएस (अमेरिका) में रोल आउट किया गया है।

इन स्टेप को करना होगा फॉलो 

1. अमेज़ॅन प्राइम पर वेबसीरीज या फिल्में देखने के बाद, आपको स्क्रीन के नीचे एक "Share This Clip" बटन दिखाई देगा। ऐसा करने से शो रुक जाएगा और एक क्लिप खुल जाएगी, एडिट हो जाएगी और स्क्रीन शेयर हो जाएगी।
2. एक बार एडिटिंग विंडो खुलने के बाद, प्राइम आपके द्वारा चुने गए वीडियो की 30 सेकंड की क्लिप तैयार करेगा। आप फ़ाइन-ट्यून करने के लिए क्लिप को आगे या पीछे ले जा सकते हैं। आप इसे शेयर करने से पहले रिप्ले भी कर पाएंगे।

3. जब आप क्लिप को सेव कर लें और स्क्रीन पर "Share" आइकन पर टैप करें, और आप इसे इंस्टाग्राम, फेसबुक, ट्विटर, आईमैसेज, मैसेंजर और व्हाट्सएप के माध्यम से अपलोड कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें.

इंडिया में इस दिन लॉन्च होगा Redmi Smart Band Pro, सिंगल चार्ज में चलेगा 20 दिन

Redmi Note 11T 5G: इस दिन इंडिया में बवाल मचाने आ रहा ये धांसू फ़ोन,शानदार फ़ीचर्स ने जीते लोगों के दिल

अगर आपका भी फ़ोन स्लो चार्ज होता है तो ना दोहराएं ये गलतियां, हो सकता है बड़ा नुकसान

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios