Asianet News HindiAsianet News Hindi

Apple ला रहा धांसू वायरलेस चार्जर, एक चार्जर से चार्ज होगा iPhone, EarBuds और Smartwatch

आने वाले टाइम में खबर ये आ रही है कि Apple ऐसे स्मार्टचार्जर पर काम कर रहा है जो 1 बार में iPhone, Airpod और Smartwatch को चार्ज कर पाएगा।

Apple set to launch Smart wireless Charger for single charge  iPhone EarBuds  iPhone and Smartwatch
Author
New Delhi, First Published Nov 29, 2021, 5:31 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

टेक डेस्क. रिपोर्ट की माने तो Apple एक ऐसे चार्जर पर काम कर रहा है जो एक साथ कई डिवाइस, जैसे कि iPhone, AirPods और Watch को पावर दे सकता है। नया चार्जर Apple के AirPower का स्थान लेगा, जिसका पहली बार सितंबर 2017 में  लॉन्च किया गया था, लेकिन यह कभी भी बाज़ार में नहीं आया। Apple ने घोषणा की थी कि वह AirPower को बंद कर रहा है क्योंकि चार्जर ने कंपनी के उच्च मानकों को प्राप्त नहीं किया। डिवाइस अनिवार्य रूप से एक मैट दिखने वाला क्यूई चार्जर था, जो कम से कम तीन ऐप्पल डिवाइस चार्ज करने में सक्षम था। कंपनी ने पिछले साल ऐप्पल आईफोन 12 सीरीज़ के साथ मैगसेफ के साथ वायरलेस चार्जिंग तकनीक पर अपनी नई शुरुआत की थी।

नए चार्जर से एक बार मे कर पाएंगे एक से ज्यादा गैजेट चार्ज

ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन से उनके पावर ऑन न्यूजलेटर के नवीनतम संस्करण में आता है। वह लिखते हैं, "मेरा यह भी मानना ​​है कि ऐप्पल छोटी और लंबी दूरी की वायरलेस चार्जिंग डिवाइस पर काम कर रहा है और यह एक ऐसे भविष्य की कल्पना करता है जहां ऐप्पल के सभी प्रमुख डिवाइस एक-दूसरे को चार्ज कर सकें। कल्पना कीजिए कि एक iPad एक iPhone चार्ज कर रहा है और फिर वह iPhone AirPods या एक Apple वॉच चार्ज कर रहा है। "नए वायरलेस चार्जर पर विवरण स्पष्ट नहीं है, और इसकी अस्थायी लॉन्च तिथि भी एक रहस्य है। हालांकि यह पहली बार नहीं है जब Apple ने कहा है एक नई वायरलेस चार्जिंग तकनीक पर काम कर रहे हैं।

पहले भी कई बार आ चुकी हैं खबरें

कुछ रिपोर्टों से यह भी पता चलता है कि Apple अगले iPhones पर रिवर्स चार्जिंग तकनीक ला सकता है ताकि यूजर AirPods या Apple वॉच को केवल फोन के रियर पैनल पर रखकर चार्ज कर सकें। हालांकि, Apple केवल 'Pro Max' मॉडल पर बड़ी बैटरी का उपयोग करता है और iPhone के जितना पॉवर जैसे ईयरबड्स को देने के लिए, फोन को बड़ी बैटरी की आवश्यकता होगी, जिससे या तो डिवाइस की मोटाई या वजन बढ़ जाएगा।

यह भी पढ़ें.

Poco इंडिया में जल्द लॉन्च करेगा अपना पहला Laptop, कम कीमत में देगा Realme को टक्कर

Twitter ला रहा अबतक का सबसे धांसू Reaction Feature, अब चैट करना होगा और भी मजेदार

बढ़े प्लान की कीमतों में Jio, Vodafone Idea और Airtel में किसके प्लान पड़ेंगे सबसे सस्ते, यहां देखें पूरी लिस्ट

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios