Asianet News HindiAsianet News Hindi

रिपोर्ट: Apple ने तोड़ा फैंस का दिल ! नहीं मिलेगा Apple Watch 8 में बॉडी टेम्परेचर फीचर

ब्लूमबर्ग न्यूजलेटर के नवीनतम समाचार पत्र के अनुसार शरीर का तापमान सेंसर ऐप्पल वॉच 8 में नहीं आ सकता है।

As per reports, Apple Watch 8 will not get the body  temperature sensor tech news ANP
Author
New Delhi, First Published Jan 12, 2022, 7:09 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

टेक डेस्क. फ्यूचर Apple Watch के कई स्वास्थ्य सुविधाओं के साथ आने की अफवाह है। यह अफवाह थी कि आने वाली Apple Watch 8 शरीर के तापमान सेंसर के साथ आएगी। ब्लूमबर्ग न्यूजलेटर के नवीनतम समाचार पत्र के अनुसार शरीर का तापमान सेंसर ऐप्पल वॉच 8 में नहीं आ सकता है। शरीर के तापमान सेंसर के साथ, भविष्य की ऐप्पल घड़ियों को भी डिवाइस पर हार्ट रेट मॉनिटर और रक्त ग्लूकोज सेंसर मिलने की उम्मीद है। जून 2022 में वापस, ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन, जिन्होंने ऐप्पल प्रोडक्ट के बारे में अधिकांश अफवाहें सही पाईं, ने बताया कि ऐप्पल वॉच 8 शरीर के तापमान सेंसर के साथ आएगा। एक अन्य एपल एनालिस्ट मिंग चू कू ने भी गुरमन की रिपोर्ट की पुष्टि की थी। हालांकि अपने नवीनतम समाचार पत्र में, गुरमन ने खुलासा किया कि अनुमानित सुविधाएं Apple वॉच में जल्द ही नहीं आ रही हैं।

Apple Watch 7 में हैं शानदार फीचर्स

गुरमन ने हालांकि भविष्यवाणी की थी कि ऐप्पल वॉच 8 को एक प्रमुख डिज़ाइन ओवरहाल मिल सकता है और एक बेहतर बैटरी के साथ आ सकता है। Apple ने इस साल Apple Watch 7 को वैश्विक स्तर पर जारी किया। India में, Apple Watch Series 7 41mm एल्युमीनियम केस के लिए 41,900 रुपए से शुरू होती है जबकि 45mm केस की कीमत 44,900 रुपए है। 41mm वेरिएंट के सेल्युलर वेरिएंट की कीमत 50,900 रुपए है, जबकि 45mm सेल्युलर मॉडल की कीमत 53,900 रुपए है। Apple Watch Series 7 स्टेनलेस स्टील GPS+ सेल्युलर 41mm मॉडल की कीमत 69,900 रुपये है।

बॉडी टेम्परेचर है बेहद जरुरी फीचर 

हम जिस कोविड-19 के दौर में रह रहे हैं, उसे देखते हुए शरीर का तापमान सेंसर बेहद उपयोगी साबित होता। Garmin, Fitbit की कुछ लोकप्रिय स्मार्टवॉच में यह सुविधा पहले से मौजूद है। शरीर के टेम्परेचर सेंसर का इस्तेमाल रिसर्चर द्वारा यह निर्धारित करने के लिए भी किया गया था कि क्या स्मार्टवॉच COVID-19 का पता लगा सकती हैं। 45mm GPS+ सेल्युलर मॉडल की कीमत 73,900 रुपए है। ऐप्पल वॉच 7 ईसीजी, ब्लड ऑक्सीजन मॉनिटर सपोर्ट, और हार्ट रेट मॉनिटर फीचर दिया गया है। यह धूल प्रतिरोध के लिए IP6X प्रमाणन और वाटर रेसिस्टेंट के लिए WR50 प्रमाणन प्राप्त करने वाली पहली Apple वॉच भी है।

ये भी पढ़ें- 

Samsung TV Day Sale: घर ले जाइए स्मार्ट टीवी के साथ Galaxy Tab A7 बिल्कुल फ्री, जल्दी करें ऑफर खत्म न हो जाए

अगले महीने लॉन्च होगा Redmi K50 Series स्मार्टफोन, 120 W फास्ट चार्जिंग से होगा लैस, देखें फीचर्स

इंडिया में लॉन्च हुई Fire Boltt Ninja स्मार्टवॉच, पानी में भी नही होगी खराब, एक चार्ज में चलेगी 7 दिन

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios