Asianet News HindiAsianet News Hindi

50MP कैमरे के साथ जल्द लॉन्च होगा iQOO 5G स्मार्टफोन, कम दाम में मिलेंगे तगड़े फीचर

iQOO भारत में सितंबर में अपना सबसे किफायती 5G स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। लांच होने वाला नया फोन iQOO Z6 Lite 5G हो सकता है, जिसके जल्द ही लॉन्च होने की उम्मीद है। आगामी Z-सीरीज़ 5G स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 4-सीरीज़ प्रोसेसर होगा।

iQOO Z-Series 5G Smartphone India Launch latest tech news ANP
Author
First Published Aug 31, 2022, 10:35 AM IST

टेक डेस्क. iQOO के भारत में जल्द ही Z-सीरीज के नए स्मार्टफोन लॉन्च करने की अफवाह है। हालिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, iQOO Z6 Lite और Z6 Pro SE सितंबर में लॉन्च होने वाले हैं। एक नई रिपोर्ट में iQOO Z-सीरीज फोन के कुछ प्रमुख स्पेसिफिकेशंस का खुलासा हुआ है। MySmartPrice की हिंदी रिपोर्ट में दावा किया गया है कि iQOO सितंबर में अपना सबसे किफायती 5G स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। iQOO के आगामी 5G स्मार्टफोन का नाम फ़िलहाल सामने नहीं आय है। यह आगामी Z6 लाइट हो सकता है, जो काफी समय से चर्चा का विषय बना हुआ है। रिपोर्ट ने आगामी डिवाइस के प्रोसेसर विवरण का भी खुलासा किया। 

भारत में जल्द हो सकता है लॉन्च

iQOO भारत में सितंबर में अपना सबसे किफायती 5G स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। लांच होने वाला नया फोन iQOO Z6 Lite 5G हो सकता है, जिसके जल्द ही लॉन्च होने की उम्मीद है। आगामी Z-सीरीज़ 5G स्मार्टफोन में स्नैपड्रैगन 4-सीरीज़ प्रोसेसर होगा। क्वालकॉम की वर्तमान 4-सीरीज़ लाइनअप में स्नैपड्रैगन 480+ SoC और स्नैपड्रैगन 480 SoC शामिल हैं, जो 5G नेटवर्क सपोर्ट करते हैं। संभावना है कि पूर्व आगामी iQOO स्मार्टफोन का हिस्सा होगा। एक रिपोर्ट में यह भी खुलासा किया गया है कि स्नैपड्रैगन 4-सीरीज़ एसओसी मीडियाटेक के डाइमेंशन 810 एसओसी के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करेगा। MediaTek 5G SoC बजट स्मार्टफोन सेगमेंट में एक पॉपुलर ऑप्शन रहा है। 

 iQOO 5G फोन के फीचर्स 

iQOO 5G फोन के स्पेसिफिकेशन्स फ़िलहाल सामने नहीं आये हैं। अगर डिवाइस वास्तव में iQOO Z6 Lite 5G है, तो इसमें 90Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट के साथ 6.58-इंच IPS LCD हो सकता है। फोन के बैक साइड पर 50MP का डुअल कैमरा सेटअप होगा। फोन में 8MP का फ्रंट कैमरा होने की भी संभावना है। इसके अलावा 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5000 एमएएच की बैटरी हो सकती है। आने वाले दिनों में फोन के अधिक स्पेक्स ऑनलाइन सामने आने कि उम्मीद है। 

यह भी पढ़ेंः-WhatsApp ला रहा जबरदस्त फीचर, अब ग्रुप में जुड़ने से पहले देख पाएंगे पार्टिसिपेंट का प्रोफाइल पिक्चर

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios