Asianet News HindiAsianet News Hindi

Netflix के सस्ते Subscription प्लान में दिखाई देंगे ऐड, नहीं मिलेगा ये खास फीचर, जान लीजिये प्लान की कीमत

अगर आप नेटफ्लिक्स के सस्ते प्लान लेने के बारे में सोच रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। दरअसल नेटफ्लिक्स अगले साल अपने ऐड-सपोर्टिव प्लान लॉन्च करने वाला है जिसकी कीमत काफी कम है। नए ऐड-सपोर्टिव सस्ते टियर का कारण उन यूजर को लुभाना है जो कम सब्सक्रिप्शन शुल्क के बदले कुछ विज्ञापनों को देखने के इच्छुक हैं। 

Netflix upcoming ad-supported tier might cost between $7 and $9 per month ANP
Author
First Published Aug 28, 2022, 1:37 PM IST

टेक डेस्क. नेटफ्लिक्स (Netflix India) के लिए एक कठिन वर्ष रहा है, पिछले वर्ष की तुलना में इसके शेयर की कीमत में लगभग 60% की गिरावट आई है। स्ट्रीमिंग बीहेमथ ने अप्रैल में पहली बार ग्राहकों में गिरावट का भी खुलासा किया, जिसमें 2022 की पहली तिमाही में 200,000 यूजर को खोने का दावा किया गया था। मंदी से उबरने के प्रयास में, कंपनी ने स्वीकार किया कि वह अपने यूजर आधार को बढ़ाने के लिए ऐड सपोर्ट प्लान्स पर विचार कर रही है। सह-सीईओ टेड सारंडोस ने संकेत दिया कि व्यवसाय एक सस्ती कीमत पर एक ऐड-सपोर्टिव सब्सक्रिप्शन पैकेज लेन वाली हैं। ब्लूमबर्ग के अनुसार, नेटफ्लिक्स के आगामी ऐड-सपोर्टिव की कीमत $7 और $9 प्रति माह के बीच हो सकती है।

नेटफ्लिक्स जल्द ला सकता है सबसे सस्ता प्लान 

नेटफ्लिक्स अपने अगले ऐड-सपोर्टिव प्लान के लिए $7 से $9 तक चार्ज करने का प्रस्ताव कर रहा है। फ़िलहाल सर्विस अपनी स्टैंडर्ड प्लान के लिए $9 से शुरू होती है, इसकी बेसिक प्लान के लिए $15.49 और संयुक्त राज्य अमेरिका में इसके प्रीमियम स्तर के लिए $19.99 खर्च होती है। नए ऐड-सपोर्टिव सस्ते टियर का कारण उन यूजर को लुभाना है जो कम सब्सक्रिप्शन शुल्क के बदले कुछ विज्ञापनों को देखने के इच्छुक हैं। ब्लूमबर्ग के अनुसार, नेटफ्लिक्स ऐड सपोर्टिव सर्विस के लिए हर घंटे लगभग चार मिनट का विज्ञापन बेचने का इरादा रखता है, जो कि इसके अधिकांश प्रतिस्पर्धियों की तुलना में काफी कम है। एक घंटे के लिए चार मिनट का अनुपात लगभग 7 प्रतिशत होता है। चुनिंदा शो के पहले और दौरान ऐड दिखाए जाएंगे।

अगले साल हो सकता है लॉन्च

अफवाहें बताती हैं कि इस साल के अंत में ऐड सपोर्टिव सर्विस लॉन्च करेगा। ब्लूमबर्ग के अनुसार, शुरुआती रोलआउट कुछ चुनिंदा बाजारों में होगा, जिसका व्यापक रोलआउट 2023 में निर्धारित है। मीडिया फर्म एम्पीयर एनालिटिक्स को उम्मीद है कि नया टियर 2027 तक नेटफ्लिक्स के लिए दुनिया भर में $ 8.5 बिलियन का राजस्व अर्जित करेगा, जिसमें सब्सक्रिप्शन शुल्क और विज्ञापन राजस्व शामिल हैं। जाहिर है, इन्फोमेरियल टियर नो-ऐड प्लान से काफी अलग होगा। रिपोर्ट्स बताती हैं कि लॉन्च के समय ऐड टियर से कुछ कंटेंट की कमी होगी, और यूजर किसी भी कंटेंट को ऑफलाइन डाउनलोड नहीं कर पाएंगे। 

यह भी पढ़ेंः-गुड न्यूज़! 7 सितंबर को लॉन्च होगा Apple का iPhone 14, ऐप्पल वॉच 8 सीरीज़ भी होगा लॉन्च, देखें डिटेल्स

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios