Asianet News HindiAsianet News Hindi

Truecaller में आया नया अपडेट, अब Video Caller ID और Call Recording जैसे फीचर हुए शामिल

कॉल रिकॉर्डिंग जो पहले केवल ट्रूकॉलर (Truecaller) के प्रीमियम यूजर के लिए उपलब्ध थी, अब अपने सभी यूजर के लिए रोल आउट की जा रही है। यह फीचर यूजर को अपनी इनकमिंग या आउटगोइंग कॉल रिकॉर्ड करने की अनुमति देगा।

Truecaller New version 10 launched video caller ID Call recording features added tech news ANP
Author
New Delhi, First Published Nov 27, 2021, 2:19 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

टेक डेस्क. कॉलर आईडी फाइंडर फर्म Truecller अपने एंड्रॉइड ऐप का एक नया वर्जन पेश कर रहा है। इस वर्जन को अभी एंड्रॉइड यूजर के लिए ही लॉन्च किया गया है। Truecaller ववर्जन 12 के रूप में डब किया गया, ऐप ने वीडियो कॉलर आईडी पेश की है जो यूजर को एक छोटा वीडियो सेट करने देता है जो मित्रों या परिवार को कॉल करने पर ऑटोमैटिक स्क्रीन पर प्ले होता है। कोई भी अपना खुद का छोटा वीडियो रिकॉर्ड कर सकता है जिसे ट्रूकॉलर (Trucecaller) के सर्वर पर स्टोर किया जाएगा। या किसी एक बिल्ट-इन वीडियो टेम्प्लेट में से किसी एक को आप चुन सकते हैं जिसे आपको Truecaller की कॉलिंग स्क्रीन पर दिखाई देता है।

प्राइम फीचर फ्री में इस्तेमाल कर पाएंगे

कॉल रिकॉर्डिंग, जो पहले केवल ट्रूकॉलर के प्रीमियम यूजर के लिए उपलब्ध थी, अब अपने सभी यूजर के लिए विस्तारित की जा रही है। यह फीचर यूजर को अपनी इनकमिंग या आउटगोइंग कॉल रिकॉर्ड करने की अनुमति देगा, भले ही आपके डिवाइस निर्माता में यह सुविधा शामिल हो या नहीं। आपको बता दें कि सभी रिकॉर्डिंग स्थानीय रूप से डिवाइस स्टोरेज पर स्टोर की जाती हैं और कोई भी ऐप के माध्यम से रिकॉर्डिंग सुन या हटा सकता है। उन्हें ईमेल, ब्लूटूथ या किसी संदेश के माध्यम से भी साझा किया जा सकता है। प्रीमियम और गोल्ड सब्सक्राइबर्स के लिए, ट्रूकॉलर ने एक घोस्ट कॉल फीचर पेश किया है जो यूजर्स को फर्जी इनकमिंग कॉल और कॉल अनाउंस फीचर सेट करने की सुविधा देता है जो इनकमिंग कॉल करने वालों के नाम जोर से बोलेगा।

यूजर इंटरफेस को किया गया है पहले से बेहतर

ऐप एक नए डिज़ाइन किए गए इंटरफ़ेस के साथ आता है जिसमें कॉल और टेक्स्ट मैसेज के लिए अलग-अलग टैब होते हैं, जिससे यूजर अपने टेक्स्ट मैसेज के साथ-साथ प्राइवेट और ग्रुप चैट को एक टैप से एक्सेस कर सकते हैं। इस सप्ताह की शुरुआत में Truecaller ने घोषणा की कि उसने 21 नवंबर को मासिक सक्रिय यूजर की संख्या 30 करोड़ पार कर ली है, जो पिछले साल अक्टूबर में 250 मिलियन यूजर से अधिक है। भारत स्वीडिश फर्म के लिए सबसे बड़ा बाजार है, जिसके मासिक सक्रिय यूजर 22 करोड़ से अधिक हैं, जो पिछले साल सितंबर में 178.1 मिलियन यूजर से अधिक है।

कितना कमाई करता है Truecaller

Truecaller भी अपने राजस्व का अधिकांश हिस्सा भारत से कमाता है। इसने 2021 की तीसरी तिमाही में लगभग $25 मिलियन (214 मिलियन स्वीडिश क्रोना) का राजस्व अर्जित किया, जो सालाना आधार पर 111 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज करता है। भारत ने कंपनी के Q3 2021 के राजस्व में लगभग 68.3 प्रतिशत का योगदान दिया जो $ 36.48 मिलियन (312.8 मिलियन स्वीडिश क्रोना) था।

यह भी पढ़ें.

Amazon Prime यूजर को तगड़ा झटका, नये प्लान में 50% इजाफा, इस ट्रिक से करें रिचार्ज बचेंगे पैसे

अगले साल इंडिया में लॉन्च होगा Oppo का ये धांसू स्मार्टफोन, Oppo Free स्मार्टवाच भी होगी लॉन्च

WhatsApp Update: इस नए फीचर के बाद खुद से कस्टम स्टिकर बना पाएंगे, मैसेज एक्सपेरिएंस बदलेगा

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios