WhatsApp पर आ रहा धांसू फीचर, कॉलिंग स्क्रीन पर दिखाई देगी मनपसंद फोटो

| Jan 24 2022, 07:48 PM IST

WhatsApp पर आ रहा धांसू फीचर, कॉलिंग स्क्रीन पर दिखाई देगी मनपसंद फोटो

सार

WAbetainfo की रिपोर्ट है कि WhatsApp में WhatsApp के दो नए वर्जन पर अलग-अलग फीचर्स के साथ काम कर रहा है। 

टेक डेस्क. WhatsApp कथित तौर पर अपने ऐप के कॉलिंग इंटरफेस पर फिर से काम कर रहा है। व्हाट्सएप जल्द ही दो नए अपडेट जारी कर सकता है - एक सुरक्षा बढ़ाने के लिए जबकि दूसरा ऐप की इंटरफ़ेस में बदलाव कर सकता है। WAbetainfo की एक रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सएप जल्द ही एक नया वॉयस कॉलिंग इंटरफेस पेश करेगा, जहां यूजर अपने स्वयं के वॉलपेपर का चयन करने में सक्षम होंगे। मेटा के स्वामित्व वाला मैसेजिंग ऐप अपने डेस्कटॉप वर्जन में Two Factor Authentication जोड़ने पर भी काम कर रहा है। पिछले बीटा अपडेट ने Android से iPhone में चैट ट्रांसफर करने पर जानकारी दी थी। 

जानिए नए फीचर्स में क्या मिलेगा

Subscribe to get breaking news alerts

WAbetainfo की रिपोर्ट है कि WhatsApp के दो नए वर्जन पर अलग-अलग फीचर्स के साथ काम कर रहा है। जहां एक अधिक कड़े प्राइवेसी फीचर जोड़ेगा, और दूसरा कस्टमाइजेशन इफ़ेक्ट फीचर को जोड़ेगा। व्हाट्सएप अपने डेस्कटॉप वर्जन पर टू फैक्टर ऑथेंटिकेशन फीचर भी ऐड करेगा। इस फीचर का इस्तेमाल करके यूजर  एकाउंट को डिएक्टिवेट करने में, पिन बदलने और डेस्कटॉप ववैरिएंट पर ईमेल पता बदलने में  सक्षम होंगे। यदि आप अपना फ़ोन खो देते हैं, तो आप एक रीसेट लिंक का अनुरोध करके अपना पिन को जेनरेट कर सकते हैं। व्हाट्सएप वर्तमान में इस वर्जन पर काम कर रहा है और यह ऐप के साथ उपलब्ध होगा।

WhatsApp पर कर पाएंगे अब वॉलपेपर को चेंज

व्हाट्सएप यूजर्स के कॉल आने पर वॉलपेपर बदलने पर भी काम कर रहा है। वर्तमान में, व्हाट्सएप केवल कॉलर की प्रोफाइल पिक्चर दिखाता है, न कि कोई चैट वॉलपेपर, इस सेटिंग को भविष्य में बदला जा सकता है। उम्मीद है यह वर्जन जल्द ही आएगा और यूजर को अपनी पसंद के अनुसार अपने कॉलिंग वॉलपेपर बदलने की अनुमति देगा। वॉलपेपर कॉलिंग इंटरफ़ेस में दिखाया जाएगा। यह फीचर हाल ही में व्हाट्सएप पर आईओएस बीटा वर्जन के लिए देखा गया था, हम उम्मीद कर सकते हैं कि यह जल्द ही एंड्रॉइड पर आ जाएगा। इस फीचर को पहले पिछले साल दिसंबर में देखा गया था, अब ऐसा लग रहा है कि व्हाट्सएप इस फीचर को फाइनल टच दे रहा है और इसे जल्द ही बीटा टेस्टर्स के लिए जारी करना शुरू करेगा।

ये भी पढ़ें- 

Instagram पर जल्द आ रहा Paid Subscription फीचर्स, अब घर बैठे Insta Creater कमा पाएंगे पैसे

इंडिया में लॉन्च हुई आवाज से कन्ट्रोल होने वाली Garmin Venue 2 Plus स्मार्टवॉच, सुन पाएंगे ऑनलाइन म्यूजिक

Vivo Pad की स्पेसिफिकेशन हुई ऑनलाइन लीक, जल्द हो सकता है लॉन्च, पढ़ें डिटेल