Asianet News Hindi

100 से अधिक देशों में शुरू हो रहा है YouTube शॉर्ट्स, क्रिएटर्स को मिलेंगे नए फीचर्स

YouTube शॉर्ट्स को आधिकारिक तौर पर सितंबर 2020 में लॉन्च किया गया था। जिसमें 15-सेकंड के वीडियो थे।

YouTube Shorts starts rolling out in more than 100 countries pwa
Author
New Delhi, First Published Jul 14, 2021, 12:01 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

टेक डेस्क.  यूट्यूब शार्ट्स (YouTube Shorts) गूगल की शॉर्ट-फॉर्म वीडियो सर्विस है। इसे टिकटॉक और इसी तरह दूसरे एप्लीकेशन का प्रतियोगी माना जा रहा है। यूट्यूब शार्ट्स ने अब वर्ल्ड लेवल पर रोल आउट करना शुरू कर दिया है। YouTube के अनुसार, यह सर्विस "100 से अधिक देशों" में उपलब्ध होगी। ये सर्विस वहीं लागू होगी जहां वीडियो प्लेटफॉर्म पहले से ही उपलब्ध हैं।

YouTube शॉर्ट्स को आधिकारिक तौर पर सितंबर 2020 में लॉन्च किया गया था। जिसमें 15-सेकंड के वीडियो थे। टिक टॉक की तरह हालांकि बाद में में टिक टॉक ने अपने वीडियो की लंबाई में विस्तार पहले इसे एक मिनट और फिर तीन मिनट तक कर दिया था। इस सर्विस को पहले भारत में क्रिएटर्स के लिए उपलब्ध कराया गया था, फिर मार्च-2021 में यूएस और जून में यूके में रोल आउट किया गया था।

इसे भी पढ़ें- WhatsApp लेकर आया डेस्कटॉप यूजर्स के लिए धांसू फीचर्स, अब देखने के बाद अपने आप डिलीट हो जाएंगे फोटो-वीडियो

यह ऐप आईओएस और एंड्रॉइड दोनों पर उपलब्ध है। क्रिएटर्स को कई वीडियो क्लिप को एक साथ जोड़ने, गति नियंत्रण, और टाइमर जैसे फीचर्स भी इसमें शामिल हैं। Mashable के अनुसार, आने वाले फीचर्स में स्वचालित रूप से जोड़े गए कैप्शन, फोन की गैलरी से शॉर्ट्स कैमरे में क्लिप जोड़ना, साथ ही भविष्य में और अधिक फिल्टर को जोड़ने की क्षमता शामिल है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios