Covid19  

(Search results - 632)
  • <p>pm modi</p>

    NationalJul 20, 2021, 4:20 PM IST

    पीएम मोदी का प्रेजेंटेशनः अकाली व कांग्रेस ने किया बॉयकाट, टीएमसी रहेगी शामिल

    कोरोना महामारी पर पीएम मोदी वैक्सीनेशन को लेकर सदन से बाहर एक प्रेजेंटेशन देंगे। मंगलवार को शाम छह बजे विपक्ष के सभी नेताओं और जनप्रतिनिधियों को इसके लिए आमंत्रित किया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस प्रेजेंटेशन में कोविड-19 वैक्सीनेशन, इसकी नीतियों आदि पर चर्चा कर सकते हैं।

  • undefined

    Uttar PradeshJul 17, 2021, 10:07 PM IST

    यूपी में कांवड़ यात्रा कैंसिल, कोरोना संक्रमण के कारण सरकार ने लिया फैसला

    सुप्रीम कोर्ट ने मामले में सुनवाई करते हुए कहा था कि यूपी सरकार अपने फैसले पर विचार करें, कोर्ट ने सरकार को सोमवार तक का समय दिया था। 

  • undefined

    NationalJul 17, 2021, 11:01 AM IST

    IIMC का सर्वे: 82% पश्चिमी मीडिया ने भारत में कोरोना महामारी पर पक्षपाती कवरेज किया...

    कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के पीक के दौरान लेकर पश्चिमी मीडिया के एक वर्ग द्वारा की गई कवरेज की विश्वसनीयता पर सवाल खड़े हो गए हैं। IIMC के एक सर्वे में सामने आया है कि कवरेज के दौरान पश्चिमी मीडिया की भूमिका पक्षपाती थी।

  • undefined

    Aisa KyunJul 14, 2021, 9:13 AM IST

    रथयात्रा की तरह भगवान जगन्नाथ की रसोई भी है आकर्षण का केंद्र, जानिए इससे जुड़ी खास बातें

    उड़ीसा के पुरी में भगवान जगन्नाथ की विश्व प्रसिद्ध रथयात्रा 12 जुलाई से शुरू हो चुकी है। कोरोना के चलते पिछली बार की तरह इस बार भी रथयात्रा में भक्तों का प्रवेश निषेध रहेगा।

  • undefined

    NationalJul 13, 2021, 9:34 AM IST

    देश में कोरोना: 12 दिन में 78000 एक्टिव केस कम, लेकिन मप्र के पुराने आंकड़ों से मौतों में आया दोगुना उछाल

    देश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का असर फिलहाल नियंत्रण में हैं। पिछले 24 घंटे में 30000 के करीब नये मामले सामने आए हैं। लेकिन मप्र के पुराने आंकड़े जोड़ने से मौतों में दोगुना उछाल आया है। अभी तक यह आंकड़ा 1000 के अंदर था, लेकिन 24 घंटे में यह संख्या 2000 को पार कर गई।
     

  • undefined
    Video Icon

    TrendingJul 11, 2021, 4:43 PM IST

    मसूरी के झरने में नहाते सैकड़ों लोग, कोरोनाकाल में डराने वाला वीडियो

    वीडियो डेस्क।  कोरोना वायरस की दूसरी लहर अभी पूरी तरह खत्म नहीं हुई है, तीसरी लहर आने का अंदेशा बना हुआ है। लोग कोरोनाकाल में लापरवाही करते नजर आ रहे हैं।   देश के अलग-अलग हिस्सों से लोग पहाड़ों में घूमने जा रहे हैं, उत्तराखंड के मसूरी-नैनीताल में टूरिस्टों की भीड़ लगी हुई है। उत्तराखंड के मसूरी का एक वीडियो  इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। जहां केम्पटी फाल्स पर सैकड़ों की संख्या में टूरिस्ट नहा रहे हैं।  यहां ना कोई सोशल डिस्टेंसिंग है, ना ही कोई मास्क है, बस हर कोई अपनी मस्ती में मस्त है। 
     

  • undefined

    Aisa KyunJul 11, 2021, 10:38 AM IST

    जगन्नाथ रथयात्रा 12 जुलाई से, कोरोना गाइडलाइंस के अनुरूप होगा आयोजन, जानिए इससे जुड़ी खास बातें

    हर साल आषाढ़ मास के शुक्ल पक्ष की द्वितिया तिथि को पुरी स्थित भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा निकाली जाती है। इस साल ये रथयात्रा 12 जुलाई से शुरू होगी। 

  • undefined
    Video Icon

    TrendingJul 7, 2021, 5:59 PM IST

    बिना मास्क घूम रहे थे लोग, भरे बाजार बच्चे ने डंडा लेकर लगाई ऐसी क्लास, वीडियो जीत रहा दिल


    वीडियो डेस्क। कई बार छोटे-छोटे बच्चे ऐसा सबक सिखा जाते हैं, जिसे देखकर बड़े-बड़े झटका खा जाते हैं। इस समय पूरा देश कोरोना की चपेट में है। इस महामारी से बचने के लिए लोगों से फेस मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग जैसे नियमों का पालन करने की लगातार अपील की जा रही है। इस चेतवानी  के बावजूद कई लोग ऐसे हैं, जो लापरवाह बने हुए हैं और बिना मास्क लगाए ही भीड़भाड़ वाले इलाकों में घूमते रहते हैं।  एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया गया है, जिसमें लोग बिना मास्क लगाए घूम रहे हैं।  ऐसे में एक बच्चे ने जो किया वह लोगों का दिल जीत रहा है। वीडियो में देख सकते हैं किस तरह लोग बिना मास्क लगाए घूम रहे हैं। बच्चा हाथ में डंडे लेकर लोग से मास्क लगाने के लिए कह रहा है।  इतना ही नहीं मासूम हर आने-जाने वाले से पूछता है कि मास्क कहां है?दावा किया जा रहा है कि यह वीडियो हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला का है।
     

  • undefined
    Video Icon

    Health CapsuleJul 3, 2021, 3:42 PM IST

    गर्भवती महिलाएं भी ले सकेंगी कोरोना वैक्सीन, डॉक्टर ने बताया किन बातों का रखना है ध्यान

    वीडियो डेस्क।  कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए वैक्सीनेशन करवाना बेहद जरूरी है। अब गर्भवती महिलाएं भी कोरोना वैक्सीन ले सकती हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने गर्भवती महिलाओं को वैक्सीन लगवाने संबंधी नेशनल टेक्निकल एडवाइजरी ग्रुप ऑफ इम्यूनाइजेशन (NTAGI​) के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक गर्भवती महिलाएं गर्भावस्था के किसी भी स्टेज पर वैक्सीन ले सकती हैं। गर्भवती महिलाओं को वैक्सीन देने के लिए ऑपरेशनल गाइडलाइन जारी की गई है। इसमें मेडिकल ऑफिसर्स और FLWs के लिए काउंसलिंग किट और आम लोगों को दी जाने वाली IEC मैटेरियल आदि सभी राज्यों को मुहैया कराई गई है। डॉक्टर अंजु गुप्ता ने बताया कि  गर्भवती महिलाओं के लिए कुछ सावधानी भी रखना है। देखिए वीडियो 

  • undefined

    WorldJul 2, 2021, 1:30 PM IST

    नीदरलैंड ने कोविशील्ड वैक्सीन को दी मान्यता, पहले कहा था- एस्ट्रेजेनेका की वैक्सीन पैसों की बर्बादी

     एस्ट्रेजेनेका की वैक्सीन को सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने कोविशील्ड के नाम से बनाया है। 

  • undefined

    TrendingJul 1, 2021, 11:01 AM IST

    कोरोना से बचना है...: यहां शुरू हुई 'इन-कार डाइनिंग,' गाड़ी में बैठे-बैठे लें स्ट्रीट फूड का मजा

    टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए केरल सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है और इन कार डाइनिंग की शुरुआत की है। इसके तहत आप अपनी कारों में आराम से बैठकर स्ट्रीट फूड का मजा ले सकते हैं, वो भी बिना कोरोना के खतरे के। 

  • undefined

    Health CapsuleJun 29, 2021, 11:24 AM IST

    कोविड-19 की 2 वैक्सीन मिलाने से मिलता है बेहतर रिजल्ट, Oxford study में हुआ खुलासा

    Oxford की एक बड़ी रिसर्च सामने आई है, जिसमें दावा किया है कि कोरोनावायरस से बचने के लिए दो वैक्सीन को मिलाया जाए तो इसके बेहतर रिजल्ट सामने आते हैं। 600 लोगों पर किए गए ट्रायल्स में दो वैक्सीन को मिलाकर बनाई गई वैक्सीन ने बेहतरीन रिजल्ट दिए हैं।
     

  • undefined
    Video Icon

    TrendingJun 28, 2021, 4:12 PM IST

    शादी से पहले दुल्हन को कराना पड़ा कोरोना टेस्ट, दूल्हे का हुआ ऐसा हाल

    वीडियो डेस्क। कोरोना वायरस दुनिया में कई देशों में फैल चुका है।. कोरोना के डर से जहां कुछ लोगों ने अपनी शादी की डेट आगे बढ़ा दी, तो वहीं कुछ ने सीमित मेहमानों की मौजूदगी में विवाह की रस्में पूरी कर ली हैं। कोरोना से खुद को और दूसरों के बचाने के लिए  अपना कोरोना टेस्ट जरूर करवाना चाहिए। इसी कड़ी में एक क्रिश्चियन वेडिंग का वीडियो वायरल हो रहा है।  इस वीडियो में वेडिंग गाउन पहने हुए एक खूबसूरत दुल्हन शादी से पहले अपना कोरोना टेस्ट करवा रही है। इस टेस्टिंग को इसे प्राइडल पीसीआर (Pridal PCR) बताया जा रहा है। वहां मौजूद सभी लोग जहां टेस्ट कराती दुल्हन की हौसलाफजाई करने में लगे हुए हैं, वहीं दूल्हा दूर से झांककर टेस्टिंग होते हुए देख रहा है. बाद में वो धीरे से आकर दुल्हन के बगल में खड़ा हो जाता है। 
     

  • undefined

    Madhya PradeshJun 28, 2021, 3:51 PM IST

    भोपाल: स्व-प्रेरित स्वयंसेवकों ने ऐसे हर संभव तरीके से कोविड संक्रमितों की मदद की

    SIVN हेल्पडेस्क सबसे व्यस्त व्हाट्सएप ग्रुपों में से एक है, जिसमें प्लाज्मा, अस्पताल के बेड, ऑक्सीजन, रेमडिसविर, आदि की आवश्यकता के लिए रोगी के परिजनों की रिक्वेस्ट आती है। SIVN के स्वयंसेवकों ने पूरे समर्पण के साथ काम करते हैं और आवश्यक खोज करने के बाद प्रत्येक प्रश्न का उत्तर देते हैं।

  • undefined
    Video Icon

    Health CapsuleJun 27, 2021, 4:10 PM IST

    विकराल हो रहा है Covid19 Delta Plus Variant, 3 दिन में करता है फेफड़ों पर अटैक

    वीडियो डेस्क। देश में कोरोना वायरस के डेल्टा प्लस वैरिएंट के मामले धीरे-धीरे बढ़ते जा रहे हैं। कोरोना वायरस का डेल्‍टा प्‍लस वेरिएंट देश के कई राज्‍यों में पहुंच चुका है। देशभर में डेल्टा प्लस वैरिएंट के 51 मामले सामने आए हैं। लेकिन इस वैरिएंट के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं होने से संक्रमण को लेकर आशंका बनी हुई है। लिहाजा राज्‍यों की सरकारें इसके प्रसार को रोकने की कोशिश कर रही हैं। साथ ही संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए विभिन्‍न उपाय भी कर रही हैं। राज्‍य सरकारें एक बार फिर से प्रतिबंधात्‍मक कदम उठाने पर मजबूर हो गईं हैं। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की डॉक्टर अंजु गुप्ता ने बताया कि कितना खतरनाक है ये नया वेरिएंट इससे कैसे बचे और किन बातों की रखें सावधानी।