Crisis  

(Search results - 261)
  • National9, Jul 2020, 12:51 PM

    कोरोना संकट में वाराणसी के लोगों के लिए बोले पीएम मोदी, 'इनसे बात करना भोलेनाथ के दर्शन करने जैसा है'

    पीएम नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए गुरुवार को वाराणसी के गैर-सरकारी संगठनों (NGO) के प्रतिनिधियों से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने कोरोना पॉजिटिव केसों को लेकर बात की और साथ ही उनके काम की भी जमकर तारीफ की।

  • Hatke8, Jul 2020, 10:14 AM

    कोरोना संकट के बीच अब तक की सबसे बड़ी खबर: मिल गई HIV की दवा, अब एड्स लाइलाज नहीं

    हटके डेस्क: कहते हैं, डूबते को तिनके का सहारा काफी होता है। पूरी दुनिया अभी कोरोना से जंग लड़ रही है। इस जानलेवा वायरस ने दुनिया के हर देश में अपना आतंक मचा रखा है। हर तरफ इससे संक्रमित लोग मौत का इंतजार करते नजर आ रहे हैं। अमेरिका जैसे ताकतवर देश को भी इस वायरस ने घुटनों पर ला दिया। कई देश इसका वैक्सीन बनाने की प्रक्रिया में जुटे हैं, लेकिन अभी तक कहीं से भी कोई खुशखबरी नहीं आई है। इस बीच ब्राज़ील से एक बड़ी खबर सामने आई। एड्स, जिसे अभी तक लाइलाज वायरस माना जाता था, डॉक्टर्स का कहना है कि उन्होंने इसका इलाज ढूंढ लिया है। इस वायरस को मात देने वाले व्यक्ति ने लगातार एक साल दवाइयों के जरिये इस वायरस को मात दी है। इस खबर के बाद अब उम्मीद जताई जा रही है कि जैसे एड्स जैसी लाइलाज बीमारी का इलाज मिल सकता है, तो फिर कोरोना को लेकर नाउम्मीद नहीं हो सकते। 

  • Video Icon

    Coronavirus7, Jul 2020, 12:43 PM

    खुशखबरी! भारत के पहले कोरोना वैक्सीन Covaxin का ह्यूमन ट्रायल; जानें जरूरी बातें

    भारत का पहला कोरोना वैक्सीन COVAXIN के ह्यूमन ट्रायल की शुरुआत कई संस्थानों में हो चुकी है। कोवेक्सीन के पहले ट्रायल में 375 लोग होंगे। इन 375 लोगो को 125-125 के तीन ग्रुप में बांटा जाएगा। सभी को वैक्सीन की दो डोज दी जाएंगी। दूसरी डोज 14 दिन के बाद दी जाएगी। पहले ट्रायल के नतीजे दूसरे फेज के ट्रायल की दिशा तय करेंगे। दूसरे ट्रायल 750 लोगों पर किया जाएगा।  इस वैक्सीन का पहला ट्रायल चूहे, खरगोश पर भी किया गया था। 

  • Business6, Jul 2020, 2:13 PM

    FD की तरह सोना में पैसा लगाकर करें मोटी कमाई, मोदी सरकार दे रही 10 जुलाई तक का मौका

    बिजनेस डेस्क। कोरोना संकट के दौरान गोल्ड में निवेश सबसे सुरक्षित माना जा रहा है। भारत ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया में गोल्ड में निवेश के लिए आकर्षण बढ़ा है। इस साल गोल्ड की कीमतों में करीब 40 फीसदी तेजी आई है। ऐसे में, अगर आप सस्ते में सोना खरीदना चाहते हैं, तो मोदी सरकार की सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड स्कीम में इसके लिए आपके पास मौका है। सरकारी गोल्ड बॉन्ड स्कीम 2021-21 सीरीज-4 का सब्सक्रिप्शन आज से ही खुलने जा रहा है। आप 10 जुलाई तक इस स्कीम में सोना खरीद सकते हैं। 

  • Video Icon

    Coronavirus India3, Jul 2020, 11:40 AM

    Good News! भारत में जल्द लॉन्च होगी कोरोना की वैक्सीन; 7 जुलाई से होगा ह्यूमन ट्रायल शुरू

    भारत में बनी कोरोनावायरस की वैक्सीन Covaxin को 15 अगस्त को लॉन्च किया जा सकता है. इस वैक्सीन को हैदराबाद की फार्मास्यूटिकल कंपनी भारत बायोटेक ने तैयार किया है। कोवैक्सीन को ह्यूमन ट्रायल की इजाजत मिल गई है. ICMR के पत्र के मुताबिक, 7 जुलाई से इस वैक्सीन का ह्यूमन ट्रायल शुरू किया जाएगा. अगर ह्यूमन ट्रायल सफल होता है तो 15 अगस्त तक कोवैक्सीन को लॉन्च किया जा सकता है.

  • Lifestyle1, Jul 2020, 7:00 PM

    कोरोना संकट के बीच बढ़ रहे हैं घरेलू विवाद और झगड़े, बचने के लिए अपनाएं ये 5 उपाय

    कोरोनावायरस महामारी का संकट बढ़ता ही जा रहा है। इस महामारी की वजह से कुछ ऐसा परिस्थितियां बन जाती हैं, जिनमें घरेलू विवाद और झगड़े बढ़ रहे हैं। कई बार इसका बहुत बुरा परिणाम सामने आता है। 

  • Hatke1, Jul 2020, 3:10 PM

    कोरोना के बीच यहां हुई पानी की भारी किल्लत, लोगों ने सरकार से पूछा सवाल- जब गला तर नहीं, तो हाथ कहां से धोएं

    हटके डेस्क: दुनिया में इस समय कोरोना वायरस सबसे बड़ी समस्या बनी हुई है। इस वायरस की वजह से दुनिया के कई देशों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कई देश आर्थिक रूप से कोरोना के कारण कमजोर हो चुके हैं। कोरोना से बचाव के लिए लोगों को कुछ बुनियादी चीजें करने की सलाह दी है। इसमें मास्क लगाना, हाथ धोते रहना और सोशल डिस्टेंसिंग प्रमुख है। लेकिन अब वेनजुएला के लोगों के सामने कोरोना के साथ नए किस्म की समस्या आ गई है। सूख इस देश में पानी की भारी किल्लत हो गई है। पानी का स्तर इतना नीचे चला गया है कि नल सूख गए हैं। लोग पीने के पानी का इंतजाम करने में ही परेशान हो गए हैं। लोगों का सरकार से सबसे बड़ा सवाल है कि जब पीने के लिए पानी नहीं है तो हाथ धोने के लिए पानी कहां से लाएं? 

  • Lifestyle30, Jun 2020, 6:10 PM

    कोरोना संकट में बढ़ता जा रहा है सुसाइड का खतरा, बचाव के लिए इन 5 बातों को ध्यान में रखना है जरूरी

     कोरोनावायरस महामारी के दौरान ज्यादातर लोगों में तनाव, निराशा और डिप्रेशन की समस्या देखी जा रही है। बहुत से लोग इस वजह से आत्महत्या जैसा कदम भी उठा रहे हैं।

  • Video Icon

    National28, Jun 2020, 7:09 PM

    नहीं है एक हाथ, फिर भी लोगों के लिए इस बेटी ने सिले मास्क, कोरोना से जंग जीतेगे हम


    वीडियो डेस्क। देश में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 4 लाख 90 हजार हो चुके हैं। 

  • Madhya Pradesh28, Jun 2020, 11:47 AM

    अनलॉक होते ही लेनदारों ने इतना किया परेशान कि बिजनेसमैन ने कर लिया सुसाइड

    मध्य प्रदेश के इंदौर में कर्ज से परेशान एक बिजनेसमैन ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। मृतक ने एक सुसाइड नोट छोड़ा है। इसमें 4-5 व्यापारियों पर पैसे नहीं लौटाने का आरोप लगाया है। बिजनेसमैन अनलॉक के बाद से ज्यादा परेशान था। उसने जिन लोगों से पैसा लिया था, वे भी उसे परेशान करने लगे थे। भतीजे की शादी में शामिल होकर घर लौटने के बाद किया सुसाइड। बताते हैं लॉकडाउन के बाद से मृतक के बिजनेस का टर्न ओवर लगातार कम हो रहा था। इससे भी वो परेशान था।

  • <p><br />
JP Nadda, Congress, India China dispute, India border dispute, China border dispute</p>

    National25, Jun 2020, 5:25 PM

    चीन से राजीव गांधी फाउंडेशन को मोटी रकम मिली है...जेपी नड्डा ने कहा, कांग्रेस ने देश को बदनाम किया

    मध्य प्रदेश में वर्चुअल जन संवाद रैली के दौरान भाजपा के अध्यक्ष जेपी नड्डा कांग्रेस पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा, जब-जब देश संकट में आया, तब चाहे हम जनसंघ हों या भाजपा, हमेशा देश के साथ खड़े रहे। लेकिन जब देश संकट में आया, तब कांग्रेस ने सिर्फ देश को बदनाम करने का काम किया है। 

  • <p>ramdev</p>

    National23, Jun 2020, 12:46 PM

    कोरोना की दवा बन गई! बाबा रामदेव ने कहा, 7 दिन में 100% लोग ठीक हुए, डेथ रेट 0% होने का दावा

    Patanjali Corona Vaccine : कोरोना महामारी के इलाज का पता लगाने के लिए दुनियाभर में रिसर्च हो रही है। इस बीच बाबा रामदेव ने दावा किया है कि उन्होंने इस महामारी को मात देने वाली दवा तैयार कर ली है। प्रेस कॉन्फ्रेंस में रामदेव ने कहा, दुनिया इसका इंतजार कर रही थी कि कोरोना वायरस की कोई दवाई निकले।

  • World20, Jun 2020, 7:40 PM

    यहां सालों से सड़ रहे हजारों शव, ना लाशों को दफनाया जाता है, ना जलाया; ऐसे होता है अंतिम संस्कार

    शादी से लेकर अंतिम संस्कार तक हर देश और समुदाय की अलग अलग धार्मिक मान्यताएं होती हैं। किसी धर्म में शवों को दफनाया जाता है तो कहीं जलाया जाता है। लेकिन एक ऐसी भी जगह है, जहां शवों को सालों तक सड़ने के लिए छोड़ दिया जाता है।

  • Other States19, Jun 2020, 2:05 PM

    10 लाशें: लॉकडाउन में काम-धंधा चौपट होने से तनाव में आए 3 परिवार ने बच्चों की हत्या के बाद किया सुसाइड

    अहमदबाद/पुणे. लॉकडाउन के चलते काम-धंधा बंद होने से आर्थिक तंगी से जूझ रहे तीन परिवारों ने अपने बच्चों को मारने के बाद सुसाइड कर लिया। पुणे में कपल ने अपने दो बच्चों को मारने के बाद फांसी लगा ली। वहीं, अहमदाबाद में दो सगे भाइयों ने अपने-अपने दोनों बच्चों की हत्या के बाद खुद भी जान दे दी। पुणे के कपल ने दीवार पर लिखकर एक सुसाइड नोट छोड़ा है। इसमें आर्थिक तंगी की बात कही गई है। जबकि अहमदाबाद में अभी पुलिस किसी नतीजे पर नहीं पहुंची है। लेकिन यह जरूर सामने आया है कि दोनों भाई आर्थिक तंगी के दौर से गुजर रहे थे। पढ़िए दोनों घटनाओं के बारे में विस्तार से..

  • Business17, Jun 2020, 11:27 AM

    लाखों में होगी कमाई, मामूली लागत में शुरू कर सकते हैं ये कारोबार; मिलेगी सरकार से मदद

    बिजनेस डेस्क। कोरोना महामारी और लॉकडाउन के इस दौर में अर्थव्यवस्था की रफ्तार सुस्त पड़ गई है। इस वजह से काफी लोगों की नौकरियां जा रही हैं। ऐसे लोगों की तादाद बढ़ती जा रही है, जिनके पास आय का कोई जरिया नही है। लोग काफी परेशानी में हैं। ऐसे में, कोई चाहे तो कम पूंजी लगा कर घर बैठे कोई कारोबार शुरू कर अच्छी आमदनी कर सकता है। सरकार की कई योजनाओं से भी इसके लिए मदद मिल सकती है। प्रधानमंत्री रोजगार योजना, मुख्यमंत्री रोजगार योजना और पीएम मुद्रा लोन योजना से भी रोजगार शुरू करने के लिए वित्तीय मदद ली जा सकती है।