Kashi  

(Search results - 119)
  • kashi vishwanath temple gyanvapi mosque Dispute,Decision of Allahabad High Court

    NationalSep 9, 2021, 8:50 AM IST

    काशी-मथुरा बाकी है: इलाहाबाद HC ने ज्ञानवापी मस्जिद के ASI सर्वे पर लगाई रोक

    विश्वेश्वर नाथ मंदिर और ज्ञानवापी मस्जिद के मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट(Allahabad High Court) आज एक अहम फैसला सुनाते हुए ASI के सर्वेक्षण पर रोक लगा दी है।

  • The situation in UP's Varanasi has worsened due to floods, Watch this Video
    Video Icon

    Uttar PradeshAug 10, 2021, 6:07 PM IST

    शिव की नगरी काशी में गंगा ने दिखाया रौद्र रूप, डूबा मणिकर्णिका घाट... गलियों में तैर रहीं नाव

    वीडियो डेस्क। शिव की नगरी काशी में मां गंगा ने रौद्र रूप दिखाया है। गंगा खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। गलियों से निकल पानी सड़कों पर आ गया। गलियों ने नावें तैर रही हैं। काशी के जिस मणिकर्णिका घाट पर हर रोज सैकड़ों अंतिम संस्कार होते थे वहां अब शवों को लाइन में लगना पड़ रहा है। 

  • Sawan Kashi Vishwanath is one of the 12 Jyotirlingas, watch the aarti from home KPI

    Aisa KyunJul 29, 2021, 6:31 PM IST

    12 ज्योतिर्लिंगों में से एक है काशी विश्वनाथ, सावन में घर बैठे देंखे यहां की आरती

    मान्यता है कि सावन में ज्योतिर्लिंगों के दर्शन करने से सभी पापों का नाश होता है। पूरे देश में 12 प्रमुख ज्योतिर्लिंग हैं और इन सभी का अलग-अलग महत्व है।

  • Aamna Sharif Birthday: Know life facts about Kashish actress KPG

    CelebsJul 16, 2021, 7:39 AM IST

    PHOTOS: कभी कुमार सानू के गाने में नजर आई थी ये खूबसूरत एक्ट्रेस, 2 अफेयर के बाद इस बिजनेसमैन से की शादी

    मुंबई। कुमार सानू (Kumar Sanu) के फेमस गाने 'दिल का आलम' (Dil Ka Aalam) में नजर आ चुकी एक्ट्रेस आमना शरीफ (Aamna Sharif) 39 साल की हो गई हैं। 16 जुलाई, 1982 को मुंबई में जन्मी आमना शरीफ ने करियर की शुरुआत फिल्म 'आशिकी' के मशहूर गाने से की थी। इस म्यूजिक एलबम में वो बेहद खूबसूरत लगी थीं। इस म्यूजिक वीडियो के बाद ही आमना को 2003 में 'कहीं तो होगा' सीरियल मिला था, जिसमें कशिश का रोल निभाकर वो घर-घर पॉपुलर हो गईं। इस सीरियल में आमना ने राजीव खंडेलवाल के साथ स्क्रीन शेयर किया था। शो शुरु होने के बाद ही आमना और राजीव के अफेयर की खबरें चर्चा में आ गई थीं।

  • LIVE updates on Pm modi in Varanasi for inaugurating 1500 crore projects  kpr

    Uttar PradeshJul 15, 2021, 11:43 AM IST

    काशी में पीएम मोदी ने सबको नमस्कार किया, लेकिन एक शख्स की खुश होकर थपथपाई पीठ...

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुछ देर पहले ही उत्तर प्रदेश के वाराणसी पहुंचे। एयरपोर्ट पर उनका स्वागत उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया।

  • PM Modi inaugurate national level shooting range in Varanasi kpr

    Uttar PradeshJul 14, 2021, 3:56 PM IST

    काशी की बेटी की आधी बॉडी है सुन्न, न चल सकती न उठ सकती..PM मोदी पूरा करने जा रहे 2 साल पहले किया वादा

    सुमेधा दिव्यांग है और शूटर भी। इस दौरान सुमेधा ने पीएम मोदी को अपनी सफलता और शूटिंग चैंपियनशिप के बारे में बताया था। तब उसने मोदी से काशी में यहां कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के  निशानेबाज हैं, लेकिन यहां एक भी अच्छी शूटिंग रेंज नहीं है। प्रधानमंत्री जी आपसे निवेदन है कि वाराणसी में एक अच्छा शूटिंग रेंज बनवा दीजिए। 

  • Uttar pradesh news  pm modi will visit varanasi on 15 july can inaugurate schemes1500 crore

    Uttar PradeshJul 11, 2021, 12:49 PM IST

    PM मोदी 15 जुलाई को करेंगे काशी का दौरा, बाबा विश्वनाथ के करेंगे दर्शन, जनता को देंगे कई सौगात

    प्रधानमंत्री इस दौरान करीब 1550 करोड़ रुपए की परियोजनाओं की सौगात वाराणसी की जनता को देंगे। पीएम के रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर के उद्घाटन के दौरान जापान सरकार के कुछ लोग भी कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं।

  • Kashish aka Aamna Sharif life interesting facts kpg

    TVJul 1, 2021, 8:17 PM IST

    ग्रीन लहंगे और खुले बालों में बेहद खूबसूरत लगी TV की कशिश, 8 साल पहले की शादी; अब है 1 बच्चे की मां

    मुंबई। पॉपुलर टीवी सीरियल 'कहीं तो होगा' (Kahin To Hoga) में कशिश के किरदार से पॉपुलर हुई एक्ट्रेस आमना शरीफ (Aamna Sharif) ने हाल ही में एक फोटोशूट कराया है। इस फोटोशूट में आमना लाइट ग्रीन कलर की लंहगा चोली में बेहद खूबसूरत लग रही हैं। इसके साथ ही आमना ने बड़े-बड़े ईयररिंग्स से अपने लुक को कम्पलीट किया। आमना की तस्वीरें देख फैंस जमकर कमेंट्स कर रहे हैं। एक शख्स ने जहां आमना को गॉर्जियस बताया तो वहीं एक और यूजर ने कहा- स्टनिंग बेबी। बता दें कि 39 साल की आमना शरीफ 6 साल के एक बच्चे की मां हैं। 

  • Accident in Kashi Vishwanath Dham, two laborers killed, many injured due to dilapidated house collapse asa

    Uttar PradeshJun 1, 2021, 11:03 AM IST

    काशी विश्वनाथ धाम में हादसा,छात्रावास ढहा-2 की मौत,PM ने डीएम को लगाया फोन, दिया हर संभव मदद का भरोसा

    वाराणसी (Uttar Pradesh) । पीएम नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट काशी विश्वनाथ कॉरिडोर में मंगलवार तड़के हादसा हो गया। ललिता घाट में अधिग्रहित जर्जर छात्रावास का हिस्सा ढह गया। अंदर सो रहे 9 मजदूर दब गए। दो की मौत हो गई, जबकि 7 घायल हैं। पीएम नरेंद्र मोदी ने वाराणसी के डीएम को फोन लगाया। उन्होंने ना सिर्फ इमारत गिरने के बारे में जानकारी मांगी, बल्कि पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना भी व्यक्त की। साथ ही कहा- घायलों के इलाज की तत्काल व्यवस्था हो। उन्होंने कलेक्टर को भरोसा दिलाया कि केन्द्र सरकार हर संभव मदद के लिए तैयार है।प्रशासन ने मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख की आर्थिक सहायता और घायलों को 50-50 हजार की मदद देने की घोषणा की है।

  • Amarnath Temple First Darshan of 2021 Video viral kpv
    Video Icon

    NationalMay 23, 2021, 11:04 AM IST

    बाबा अमरनाथ के इस साल के पहले दर्शन का वीडियो वायरल, कोविड की वजह से यात्रा पर गहराया संकट

    वीडियो डेस्क। बाबा  अमरनाथ की पवित्र गुफा की वार्षिक तीर्थयात्रा-2021 पर एक बार फिर कोरोना का संकट गहरा गया है। संबधित प्रशासन इसे आम श्रद्धालुओं के लिए रद करने पर गंभीरता से विचार कर रहा है। ऐसी स्थिति में पवित्र छड़ी मुबारक के संरक्षक दशनामी अखाड़ा के महंत दीपेंद्र गिरि ही सनातन परंपराओं के मुताबिक पवित्र गुफा में बाबा बर्फानी की वार्षिक पूजा के लिए छड़ी मुबारक संग जा सकेंगे। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें दावा किया जा रहा है कि 14 मई को बाबा के दर्शन हुए। एशियानेट न्यूज हिन्दी की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है।


     

  • PM Modi becomes emotional after remembering those who lost their lives due to Corona KPZ
    Video Icon

    NationalMay 21, 2021, 1:49 PM IST

    कोरोना की वजह से जान गवानें वालों को याद कर भावुक हुए पीएम मोदी

    वीडियो डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिये अपने संसदीय क्षेत्र बनारस के पंडित राजन मिश्र कोविड अस्पताल की समीक्षा की। यह अस्पताल डीआरडीओ व भारतीय सेना के सहयोग से बनाया गया है। 

  • Kashi Covid response centre opened for Covid patients help, Call for any Help DHA

    Uttar PradeshApr 21, 2021, 11:05 PM IST

    पीएम के संसदीय क्षेत्र में कोरोना मरीजों की मदद के लिए स्टार्ट हुआ रेस्पॉन्स नंबर

    पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में कोरोना मरीजों की मदद के लिए काशी कोविड केयर रिस्पांस सेंटर को शुरू किया गया है। वाराणसी के लोगों की मदद के लिए उच्चाधिकारियों के नंबर जारी किए गए हैं। साथ ही विभिन्न डाॅक्टर्स के नंबर भी लोगों की सुविधा के लिए दिए गए हैं।

  • Kishorekant Tiwari's last message going viral KPZ
    Video Icon

    Uttar PradeshApr 16, 2021, 6:48 PM IST

    मैं बेहद पीड़ा में हूं, कष्ट में हूं....कोरोना से पीड़ित किशोरकांत तिवारी का आखिरी पैगाम

    वीडियो डेस्क। कोरोना कहर बन कर टूट रहा। भारत में कोरोना बुरी तरह पैर फैला चुका है। वाराणसी के किशोरकांत तिवारी जो लोगों के मसीहा बने थे। सामाजिक कार्यकर्ता किशोरकांत ने रोटी बैंक नाम से गरीबों  का पेट भरने का काम किया। लेकिन कोरोना उनका भी काल बन गया। 

  • Kashi Vishwanath Temple and Gyanvapi Mosque Controversy. What is the whole controversy asa

    Uttar PradeshApr 9, 2021, 1:46 PM IST

    काशी विश्वनाथ मंदिर और ज्ञानवापी मस्जिद विवाद, क्या है पूरा विवाद

    वाराणसी (Uttar Pradesh) । फास्ट ट्रैक कोर्ट ने काशी विश्वनाथ मंदिर और ज्ञानवापी मस्जिद परिसर के विवाद में पुरातत्व विभाग की टीम से सर्वे कराने के आदेश दिए हैं। जिसके मुताबिक पुरातत्व विभाग की पांच सदस्यीय टीम पूरे परिसर की खुदाई कर मिले साक्ष्यों का अध्ययन करेगी। साथ ही यह पता लगाएगी कि ज्ञानवापी परिसर के नीचे जमीन में मंदिर के अवशेष हैं या नहीं। वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इतिहासकार बताते हैं कि ज्ञानवापी मस्जिद का निर्माण औरंगजेब ने करवाया था। यह निर्माण मंदिर तोड़कर किया गया था। औरंगजेब से पहले भी काशी विश्वनाथ मंदिर कई बार टूटा और बनाया गया। लेकिन, साल 1669 में औरंगजेब ने इसे तोड़कर वहां ज्ञानवापी मस्जिद बनवा दी। फिर मंदिर को बनाने के लिए काफी कोशिश की गई। 1780 में अहिल्या बाई होलकर ने मस्जिद के पास एक मंदिर का निर्माण करवाया और आज यही काशी विश्वनाथ मंदिर कहलाता है। 

  • Decision in Kashi Vishwanath temple-Gyanvapi mosque case asa

    Uttar PradeshApr 8, 2021, 4:01 PM IST

    ज्ञानवापी परिसर को लेकर बड़ा फैसला,पुरातात्विक सर्वेक्षण का दिया आदेश, खर्च उठाएगी राज्य सरकार

    फास्ट ट्रैक कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया है। केंद्र के पुरातत्व विभाग के 5 लोगों की टीम बनाकर पूरे परिसर का अध्यन करने निर्देश दिया है। कहा है कि सर्वेक्षण का खर्च राज्य सरकार उठाएगी।