Kerala  

(Search results - 267)
  • Fake Checker11, Aug 2020, 3:55 PM

    बाढ़ में बह गए गाय-भैंस सहित सैकड़ों जानवर...केरल के नाम वायरल हुआ वीडियो, जानें सच्चाई

    फैक्ट डेस्क.  Cows washed away in flood water: भारतीय मौसम विभाग ने 7 अगस्त को रेड अलर्ट जारी कर केरल के इडुक्की, मलप्पुरम, पत्तनमतिट्टा और वायनाड ज़िलों में भारी बारिश की चेतावनी दी थी। यह जानकारी डाउन टू अर्थ ने एक रिपोर्ट में दी थी। इसी के बाद से बाढ़ में बहते मवेशियों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर ख़ूब वायरल हो रहा है। दावा किया जा रहा है कि ये वीडियो वायनाड का है। वीडियो में गाय और बाकी पालतू जानवर बहते देखे जा सकते हैं। ये दर्दनाक वीडियो लोग जमकर शेयर कर रहे हैं।

     

    फैक्ट चेक में आइए जानते हैं कि आखिर सच क्या है? 

  • Fake Checker10, Aug 2020, 6:06 PM

    केरल विमान हादसे में मारे गए कैप्टन साठे के नाम सिंगिग वीडियो वायरल, जानिए आखिर क्या है सच?

    एक चार मिनट का वीडियो भी वायरल हो रहा है। दावा किया जा रहा है कि वीडियो में कैप्टन दीपक साठे गायक उदित नारायण का मशहूर फिल्मी गाना 'घर से निकलते ही' गा रहे हैं।

  • Fake Checker10, Aug 2020, 5:28 PM

    क्रैश हुए एयर इंडिया की फ्लाइट में सवार थे 40 कोरोना पॉजिटिव यात्री? बिना सच जानें सबमें मच गया हड़कंप

    फेक चैक : बीते दिनों केरल के कोझिकोड में दुबई से आ रहा एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान रनवे से फिसल गया था। इस विमान हादसे में पायलट समेत अठारह लोगों की मौत की हो गई थी। इस हादसे के बाद एक चैनल ने दावा किया था कि केरल में हुए प्लेन दुर्घटना के 40 पीड़ित यात्रियों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है, हालांकि बाद में इस खबर को कलेक्टर ने नकार दिया।

  • <p><br />
PM Modi, floods in Mumbai, floods in Kerala, floods in Delhi</p>

    National10, Aug 2020, 4:32 PM

    मोदी ने 6 राज्यों के सीएम से बात की, कहा- बाढ़ पर नियंत्रण के लिए नई तकनीक का इस्तेमाल करना होगा

    दक्षिण-पश्चिमी मानसून और वर्तमान में बाढ़ की स्थिति से निपटने के लिए की गई तैयारियों की समीक्षा के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने 6 राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात की। यह 6 राज्य असम, बिहार, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, कर्नाटक और केरल हैं, जिनके सीएम से पीएम मोदी ने  वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बैठक की।

  • Maharashtra10, Aug 2020, 11:06 AM

    केरल विमान हादसा: बहादुर पति की तस्वीर देखकर फूट-फूटकर रो पड़ी पत्नी, कैप्टन ने बचाई थी कइयों की जान

    मुंबई. केरल में हुए विमान हादसे में अपनी जान गंवाने वाले मुख्य पायलट रहे कैप्टन दीपक साठे की पार्थिव देह रविवार दोपहर को मुंबई लाई गई। इस दौरान उन्हें श्रद्धांजलि देने बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे। अपने दिवंगत पति की तस्वीर देखकर पत्नी सुषमा और उनके बेटे फूट-फूटकर रो पड़े। हालांकि उन्हें गर्व था कि कैप्टन साठे ने अपनी सूझबूझ से कई यात्रियों की जान बचा ली थी। बता दें कि 7 अगस्त को कोझिकोड में हवाई पट्टी पर फिसलने से एयर इंडिया का विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस हादसे में कैप्टन साठे सहित 18 लोगों की मौत हो गई थी। कैप्टन साठे भारतीय वायु सेना में भी अपनी सेवाएं दे चुके थे। कैप्टन साठे का पार्थिव शरीर विशेष विमान से मुंबई लाया गया था। उसे कुछ समय के लिए श्रद्धांजलि देने छत्रपति शिवाजी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल-2 के पास स्थित एयर इंडिया इकाई में रखा गया था। आगे देखिए कुछ तस्वीरें...

  • Hatke10, Aug 2020, 10:53 AM

    मौत से ठीक पहले एयर इंडिया यात्री ने खींची थी फैमिली सेल्फी, फेसबुक पर पोस्ट करते ही धमाके में उजड़ गया परिवार

    हटके डेस्क: 7 अगस्त को अचानक दुबई से केरल आ रहा एयर इंडिया का विमान कोझिकोड इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लैंडिंग के वक्त क्रैश हो गया। विमान में 174 यात्री, 10 बच्चे, दो पायलट और पांच केबिन क्रू सवार थे। इस हादसे में पायलट समेत 17 लोगों की मौत हो गई। ये सारे यात्री दुबई से वंदे मातरम् मिशन के तहत दुबई से भारत लौट रहे थे। लैंडिंग के वक्त ये हादसा हो गया। सोशल मीडिया पर इस प्लेन में सवार एक यात्री की तस्वीर वायरल हो रही है। इस यात्री ने अपनी मौत से चंद लम्हे पहले अपनी बीवी और बेटी के साथ अपनी सेल्फी पोस्ट की थी। लेकिन हादसे में उसकी जान चली गई। बताया जा रहा है कि उसकी बीवी की हालत काफी क्रिटिकल है। लेकिन तीन साल की बेटी ने मौत को मात देते हुए जिंदगी पर फतह हासिल की। उसे इस हादसे में मामूली चोटें आई। मौत से पहले की ये सेल्फी तेजी से वायरल हो रही है। 
     

  • <p>पायलट अखिलेश शर्मा</p>
    Video Icon

    Uttar Pradesh10, Aug 2020, 10:47 AM

    पायलट अखिलेश शर्मा का अंतिम संस्कार, शव देखते ही पत्नी ने कहा, ये मेरे पति नहीं हैं, फिर हुई बेहोश

    वीडियो डेस्क। केरल विमान हादसे में मथुरा का लाल भी मौत का शिकार हो गया। हादसे में शिकार हुए मथुरा के लाल पायलट अखिलेश कुमार का पार्थिव शरीर मथुरा उसके घर पहुंचने के बाद अंतिम संस्कार किया गया। मृतक अखिलेश के परिवारीजनों द्वारा पायलट को शहीद का दर्जा दिए जाने की मांग की गई है ।वही किसी भी जनप्रतिनिधि के अंतिम संस्कार में शामिल न होने से परिवार जन आक्रोशित है। 

  • National9, Aug 2020, 2:35 PM

    केरल: तय जगह से 1 KM आगे उतरा था दुर्घटनाग्रस्त विमान, जानिए ब्लैक बॉक्स से कैसे पता चलेगी वजह

    केरल के कोझिकोड एयरपोर्ट पर शुक्रवार को एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान हादसे का शिकार हो गया। इस हादसे में दोनों पायलटों समेत 18 लोगों की मौत हो गई थी। जांच की वजहों का पता लगाने के लिए डीजीसीए और अन्य एजेंसियों ने जांच शुरू कर दी है।

  • National9, Aug 2020, 12:57 PM

    पानी-पानी हुआ केरल, बाढ़ से मचा हाहाकार, इन तस्वीरों में देखें कितने भयावह हैं हालात

    तिरुअनंतपुरम. केरल में लगातार हो रही बारिश के कारण वहां के हालात ज्यादा बिगड़े हुए हैं। भारी बारिश के चलते राज्य में भूस्खलन के कारण काफी नुकसान भी हुए हैं। बहुत से लोग मारे गए हैं और घायलों भी हुए हैं। वहां पर एनडीआरएफ की टीम द्वारा लगातार लोगों के लिए बचाव कार्य कर रही है। हाल ही में केरल के इडुक्की में भूस्खलन में लोगों की मौत पर पीएम मोदी और राष्ट्रपति समेत कई बड़े नेताओं ने गहरा शोक जताया था। ऐसे में केरल की वो तस्वीरें दिखा रहे हैं, जो वहां के हालात को बयां करती है। 

  • Uttar Pradesh9, Aug 2020, 10:20 AM

    कोझिकोड प्लेन क्रैश:पायलट का शव आते ही मां-प्रेग्नेंट वीबी बेहोश, 10 दिन बाद बनते पापा, 2 साल पहले हुई थी शादी

    मथुरा (Uttar Pradesh) । केरल के कोझिकोड में दो दिन पहले हुए विमान हादसे (प्लेन क्रैश) में मारे गए पायलट अखिलेश शर्मा का पार्थिव शरीर आज सुबह मथुरा पहुंचा। गर्भवती पत्नी और मां बेहोश गईं। डॉक्टर भूदेव की मौजूदगी में स्वास्थ्य टीम गर्भवती पत्नी के स्वास्थ्य पर नजर बनाए हुए है। बताया जा रहा है कि पत्नी की 10 दिन बाद ही डिलीवरी थी। अखिलेश की शादी दो साल पहले हुए थी। वहीं, परिजन मांग कर रहे हैं कि अखिलेश को शहीद का दर्जा दिया जाए।

  • <p>Air crash in Kerala, aircraft crash, Air India plane crash, Kozhikode plane crash, Kerala aircraft accident<br />
 </p>

    National8, Aug 2020, 7:00 PM

    मैं गर्भवती हूं, अपने घर जाना है...ऐसे शुरू हुई 4 गर्भवती महिलाओं की कहानी, जो हादसे के वक्त विमान में थीं

    "मैं गर्भवती हूं और मैं जल्द से जल्द देश छोड़ना चाहती हूं। मेरा वीजा भी खत्म होने वाला है। कृपया मेरी मदद करें और मुझे फ्लाइट का टिकट दें..." यह मैसेज 26 साल की मनल अहमद का है। वंदे भारत मिशन के तहत चलाई गई फ्लाइट से भारत आने के लिए उन्होंने ऐसा लिखा था। मनल उन चार गर्भवती महिलाओं में से एक हैं, जो केरल में हादसे के दौरान विमान में मौजूद थीं। 

  • <p>plane accident</p>
    Video Icon

    National8, Aug 2020, 6:11 PM

    केरल प्लेन हादसा: इस वीडियो में दिखा कालीकट एयरपोर्ट का खतरनाक दृश्य, जानिए क्यों हुआ हादसा

    वीडियो डेस्क। गूगल से ली गई यह तस्वीर उसी रनवे की है, जहां पर लैंडिंग के वक्त विमान स्किड कर गया और फिसलते हुए 35 फीट गहरी खाई में जा गिरा। विमान के गिरते ही आगे का भाग टूटकर अलग हो गया। विमान का जो भाग टूटा उसी में पायलट और को-पायलट थे। पायलट की मौके पर ही मौत हो गई। 

  • <p>Air crash in Kerala, aircraft crash, Air India plane crash, Kozhikode plane crash, Kerala aircraft accident<br />
 </p>

    National8, Aug 2020, 5:57 PM

    नाना बेसब्री से कर रहे थे इंतजार, पहली बार नाती को छूएंगे...खिलाएंगे, लेकिन आई मासूम के मौत की खबर

    एक साल का आजम मोहम्मद अपनी मां की गोद में बैठकर पहली बार नाना के घर केरल आ रहा था। नाना भी बेसब्री से नाती का चेहरा देखने और और खिलाने के लिए इंतजार कर रहे थे। लेकिन विमान हादसे में मां और बेटे की मौत की खबर सुनकर एकदम टूट गए हैं। मां साहिरा बानो अपने तीन बच्चों के साथ विमान में सवार थीं। दो बच्चों को हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है।

  • Jharkhand8, Aug 2020, 3:39 PM

    एक और बड़ा विमान हादसा टला:टेकऑफ के वक्त फ्लाइट से निकली चिंगारी,पायलट ने ऐसे बचाई 176 यात्री की जान

    शुक्रवार रात केरल में हुए विमान हादसे के एक दिन बाद देश में एक और विमान हादसा होते-होते टल गया। रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर एयर एशिया विमान टेकऑफ के दौरान पक्षियों से जा टकराया। 

  • <p>एयर इंडिया विमान हादसे ने मथुरा निवासी को-पायलट अखिलेश कुमार शर्मा के परिवार की खुशियां छीन लीं। पायलट अखिलेश शर्मा की केरल के कोझिकोड में हुए विमान हादसे में मौत हो गई। वह गम्भीर रूप से घायल हुए थे उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। लेकिन इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। पायलट अखिलेश शर्मा की मौत के बाद उनके घर में कोहराम मचा हुआ है। महज दो वर्ष पूर्व ही उनकी शादी हुई थी और उनकी पत्नी गर्भवती हैं। महज 10 दिन बाद ही उनका प्रसव होने वाला था लेकिन इस मनहूस खबर ने सारी खुशियों को मातम में बदल दिया।</p>

    Uttar Pradesh8, Aug 2020, 3:36 PM

    9 मंथ की गर्भवती पत्नी देख रही थी पायलट पति के आने की राह, विमान हादसे के बाद आई मनहूस खबर

    एयर इंडिया विमान हादसे ने मथुरा निवासी को-पायलट अखिलेश कुमार शर्मा के परिवार की खुशियां छीन लीं। पायलट अखिलेश शर्मा की केरल के कोझिकोड में हुए विमान हादसे में मौत हो गई। वह गम्भीर रूप से घायल हुए थे उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। लेकिन इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। पायलट अखिलेश शर्मा की मौत के बाद उनके घर में कोहराम मचा हुआ है। महज दो वर्ष पूर्व ही उनकी शादी हुई थी और उनकी पत्नी गर्भवती हैं। महज 10 दिन बाद ही उनका प्रसव होने वाला था लेकिन इस मनहूस खबर ने सारी खुशियों को मातम में बदल दिया।