Lalu Yadav  

(Search results - 176)
  • undefined

    BiharDec 24, 2020, 7:56 PM IST

    जेल में बंद लालू यादव को हैं यह 16 प्रकार बीमारियां, जानिए कितने खतरनाक हैं यह रोग..डॉक्टरों ने किया अलर्ट

    झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा है कि लालू प्रसाद यादव की सभी बीमारी नियंत्रण में है। लालू के डॉक्टर अगर अनुशंसा करेंगे तो उन्हें दिल्ली के एम्स के डॉक्टर से इलाज करवाया जाएगा।  

  • undefined

    NationalDec 12, 2020, 5:15 PM IST

    सिर्फ 25% फंक्शन कर रही लालू यादव की किडनी, डॉक्टर बोले- कभी भी काम करना कर सकती है बंद

    बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की तबीयत ठीक नहीं है। उनकी किडनी फंक्शन कभी भी बिगड़ सकता है। लालू यादव का इलाज करने वाले डॉक्टर ने यह जानकारी दी। डॉ उमेश यादव ने बताया, यह साफ तौर पर खतरनाक है, मैंने इस बारे में अधिकारियों को लिखित में जानकारी दी है। 
     

  • undefined
    Video Icon

    NationalNov 28, 2020, 12:27 PM IST

    International Khabri लेकर आए Lalu Yadav की Jail की सच्चाई

    नमस्कार हमारा नाम है इंटरनेशनल खबरी और आज हम बात करेंगे लालू प्रसाद यादव की जेल के बारे में। चारा घोटाला में सजा पा चुके लालू जी जो हैं पिछले दो सालों से रांची के रिम्स में भर्ती हैं। वे यहां पेइंग वॉर्ड में रहने के बाद पिछले कुछ समय से रिम्स निदेशक के बंगले में अपना इलाज करवा रहे हैं। दरअसल कोर्ट ने उन्हें कोरोनावायरस महामारी के चलते केली बंगले में रुकने की इजाजत दी थी। हालांकि, अब लालू जी को दोबारा से पेइंग वॉर्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। उन पर आरोप हैं कि उन्होंने केली बंगले से भाजपा विधायक लल्लन पासवान को फोन किया था और बहलाने की कोशिश की थी। इसी के बाद प्रशासन ने उनको केली बंगले से हटाने का फैसला किया।

  • <p>बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी ने आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पर बड़ा आरोप लगाया है। सुशील मोदी ने खुलासा किया है कि रांची जेल में सजा काट रहे लालू प्रसाद लगातार मोबाइल फोन के जरिए एनडीए विधायकों से संपर्क साध रहे हैं और उन्हें महागठबंधन में शामिल करने की कोशिश कर रहे हैं।</p>

    NationalNov 24, 2020, 9:51 PM IST

    सुशील मोदी का आरोप,जेल में बंद लालू यादव कर रहे एनडीए विधायकों को फोन; दे रहे मंत्रिपद का लालच

    बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी ने आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पर बड़ा आरोप लगाया है। सुशील मोदी ने खुलासा किया है कि रांची जेल में सजा काट रहे लालू प्रसाद लगातार मोबाइल फोन के जरिए एनडीए विधायकों से संपर्क साध रहे हैं और उन्हें महागठबंधन में शामिल करने की कोशिश कर रहे हैं। 

  • undefined
    Video Icon

    Bihar ElectionNov 11, 2020, 12:08 AM IST

    बिहार की चुनावी पिच पर बीजेपी का ऑलराउंडर परफॉर्म, सीटें बढ़ने की ये बनी 5 सबसे सॉलिड वजह

    वीडियो डेस्क। बिहार चुनाव में वोटों की गिनती जारी है। बिहार में NDA 120 सीटों से ऊपर है, लेकिन रुझानों और नतीजों के हिसाब से उसकी सीटें बहुमत से कम-ज्यादा हो रही हैं। महागठबंधन भी 110 सीटों से ऊपर बना हुआ है। बीजेपी साल 2015 के मुकाबले अच्छा प्रदर्शन कर रही है।  NDA 120 से ज्यादा पहुंच गया है।  इस चुनाव में बीजेपी की क्यों सीटें बढ़ रही है इसके 5 प्रुमख कारण बता रहे हैं वरिष्ठ पत्रकार और राजनीतिक मामलों के जानकार शिव अनुराग पटेरिया जी। 

  • undefined

    NationalNov 10, 2020, 6:32 PM IST

    इस चुनाव में भी मोदी का जलवा कायम, भाजपा का सितारा बुलंद हुआ-डॉ. वेदप्रताप वैदिक

    वरिष्ठ पत्रकार डॉ. वेदप्रताप वैदिक ने लिखा कि बिहार के चुनाव और मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश और कर्नाटक में हुए उप-चुनावों के स्पष्ट नतीजे अभी तक सामने नहीं आए हैं लेकिन वोटों की गिनती से जो लहरें पैदा हो रही हैं, उनकी ध्वनि यह है कि भाजपा का सितारा अभी भी बुलंद है। भारत के लोगों में मोदी-प्रशासन के प्रति अभी तक थकान पैदा नहीं हुई है। लोगों ने नोटबंदी की विभीषिका, जीएसटी के कुलांचे, कोरोना की महामारी और बेरोजगारी आदि कई समस्याओं का सामना किया लेकिन इसके बावजूद मोदी-सरकार के प्रति उसका विश्वास डिगा नहीं

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshNov 10, 2020, 6:17 PM IST

    बिहार की चुनावी पिच पर NDA का शानदार प्रदर्शन, ढोल नागाड़े की थाप पर नाचे JDU कार्यकर्ता

    वीडियो डेस्क। बिहार विधानसभा चुनाव में मतगणना जारी है। राज्य की 243 सीटों पर 3733 प्रत्याशी मैदान में हैं। बहुमत के लिए 122 सीटों की जरूरत है। राज्य में तीन चरणों में 28 अक्टूबर, 3 नवंबर और 7 नवंबर को मतदान हुआ था। जहां एग्जिट पोल में महागठबंधन की सरकार बनते हुए दिखाई दे रही थी तो वहीं परिणामों में NDA महागठबंधन से आगे चल रहा है। रुझानों में बढ़त के साथ ही जदयू के कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाना शुरू कर दिया। पटना ऑफिस के बाहर कार्यकर्ताओं ने पटाखे फोड़े। वीडियो सामने आया है। हालांकि कई सीटों पर अभी भी कांटे की टक्कर चल रही है।

  • undefined
    Video Icon

    Bihar ElectionNov 10, 2020, 12:44 PM IST

    पीएम मोदी के सूट पर तेजस्वी ने उठाया था सवाल, मीडिया के सामने लालू ने लगा दी थी बेटे को डांट, देखें VIDEO

    वीडियो डेस्क। बिहार चुनाव में वोटों की गिनती जारी है। आज ये फैसला हो जाएगा कि नीतीश एक बार फिर सत्ता में वापसी करेंगे या एक दिन पहले ही 31 साल के हुए तेजस्वी राज्य के सबसे युवा सीएम के रूप सामने आएंगे। नतीजा कुछ भी आए लेकिन, चुनाव मैदान में कुछ चेहरे ऐसे हैं, जिन पर सबकी नजर रहेगी। पहली बार चुनाव मैदान में उतरे शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे लव अभी पीछे चल रहे हैं। खुद को बिहार का अगला मुख्यमंत्री बताकर राजनीति में आने वाली पुष्पम प्रिया भी पीछे चल रही हैं। महागठबंधन के सीएम पद का चेहरा तेजस्वी राघोपुर से आगे चल रहे हैं। इस बार बिहार का चुनाव तेजस्वी ने बिना पिता लालू यादव के लड़ा पूरा कैंपेन अकेले ही किया। एक पुराना वीडियो देखिए जब भरे मीडिया के सामने लालू यादव ने बेटे तेजस्वी की डांटा था। 

  • undefined
    Video Icon

    Bihar ElectionNov 10, 2020, 8:03 AM IST

    बिहार का 'दंगल' किसका होगा मंगल ? नीतीश लगाएंगे जीत 'चौका' या तेजस्वी को मिलेगी सत्ता की कमान


    वीडियो डेस्क।   बिहार की जनता के मन में क्या है नीतीशे कुमार  या 'तेजस्वी यादव आज पता चल जाएगा। बिहार की 243 सीटों पर तीन चरणों में हुए वोटों की गिनती होगी। ज्यादातर एग्जिट पोल में राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव की अगुआई में महागठबंधन सरकार को बहुमत मिलने का अनुमान लगाया गया है। वहीं, सीएम नीतीश कुमार के नेतृत्व वाला एनडीए खेमा भी दावा कर रहा है कि साइलेंट और महिला वोटर इस बार भी चौंकाएंगे और सारे अनुमान गलत साबित होंगे। चुनाव आयोग ने राज्य की 243 विधानसभा सीटों की मतगणना के लिए बिहार के 38 जिलों में 55 काउंटिंग सेंटर बनाए हैं। बिहार राज्य निर्वाचन आयोग के मुताबिक पूर्वी चंपारण, सीवान, बेगूसराय और गया में तीन-तीन नालंदा, बांका, पूर्णिया, भागलपुर, दरभंगा, गोपालगंज, सहरसा में दो-दो मतगणना केंद्र बनाए गए हैं. 55 मतगणना केंद्रों में 414 हॉल बनाए गए हैं।

  • <p>tejashvi yadav</p>
    Video Icon

    Bihar ElectionNov 9, 2020, 9:47 PM IST

    लालू यादव के परिवार कोई इंजीनियर तो कोई है पायलट, जानें इस कुनबे में और कौन क्या है...

    वीडियो डेस्क। लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव का जन्म 9 नवंबर 1989 में हुआ था। लालू परिवार में जश्न का माहौल हैं। जश्न इसलिए क्यों के तेजस्वी का बर्थ डे साथ ही जश्न इसलिए भी कि महागठबंधन को एग्जिट पोल में बहुमत मिला है और तेजस्वी यादव महागठबंधने से सीएम के उम्मीदवार हैं। आइये जानते हैं तेजस्वी के पूरे परिवार के बारे में। 

  • undefined

    Bihar ElectionNov 8, 2020, 4:15 PM IST

    एग्जिट पोल के बाद नीतीश कुमार को ऑफर, तेजस्वी की बहनों ने किया ऐसे ट्टीट

    लालू प्रसाद की बड़ी बेटी मीसा भारती जहां राजनीति में हैं और राज्यसभा सांसद हैं तो वहीं उनकी दो अन्य बेटियां राजलक्ष्मी और रोहिणी आचार्या भी लगातार ट्विटर और सोशल मीडिया के माध्यम से राजनीति में सक्रिय रहने की कोशिश करती हैं। एग्जिट पोल के अपने भाई की ताजपोशी को देखते हुए लालू प्रसाद की बेटी राज लक्ष्मी यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा है राजतिलक की आई बारी तेजस्वी सब पर भारी युवा बिहार तेजस्वी सरकार।

  • <p><strong>पटना (Bihar) । </strong>बिहार विधानसभा चुनाव के 248 सीटों पर मतदान का दौर समाप्त हो गया। इस बार के चुनाव में 22 मंत्री और 24 पूर्व मंत्री के भी भाग्या का फैसला होना है। तीन चरणों में हुए वोटिंग का परिणाम 10 नवंबर को सामने आएगा। लेकिन, इसके पहले एग्जिट पोल को देखे तो चुनाव में सत्ता के लिए मुख्य मुकाबला एनडीए और महागठबंधन के बीच है। दूसरी ओर एग्जिट पोल सामने भी आ गए हैं। जिसमें करीब-करीब सभी एग्जिट पोल में बिहार में त्रिशंकु तस्वीर नजर आ रही है। हालांकि दो बड़े पोल्स टुडेज चाणक्य और आजतक एक्सिस माई इंडिया के पोल में रिकॉर्ड बहुमत के साथ तेजस्वी यादव की सरकार बनती दिख रही है। लगभग सभी पोल्स में एनडीए के मुकाबले महागठबंधन बहुत आगे नजर आ रहा है। एनडीए में जेडीयू को काफी नुकसान होता दिख रहा है। जबकि बीजेपी को जबरदस्त फायदा मिल रहा है। हालांकि सबसे बड़ी पार्टी के रूप में आरजेडी सामने आ रही है। सीएम नीतीश को सत्ता विरोधी लहर और एलजेपी से काफी नुकसान उठाना पड़ा है। नीचे सभी पोल्स के नतीजे देख सकते हैं।&nbsp;बताते चलें कि ये एग्जिट पोल्स महज अनुमान भर हैं। एक्चुअल नतीजे कम या ज्यादा हो सकते हैं।&nbsp;</p>

    Bihar ElectionNov 8, 2020, 9:56 AM IST

    बिहार में 22 मंत्री और 24 पूर्व मंत्रियों का भी भाग्य लिखेगा यह चुनाव,जानिए-एग्जिट पोल में किसकी बन रही सरकार

    पटना (Bihar) । बिहार विधानसभा चुनाव के 248 सीटों पर मतदान का दौर समाप्त हो गया। इस बार के चुनाव में 22 मंत्री और 24 पूर्व मंत्री के भी भाग्या का फैसला होना है। तीन चरणों में हुए वोटिंग का परिणाम 10 नवंबर को सामने आएगा। लेकिन, इसके पहले एग्जिट पोल को देखे तो चुनाव में सत्ता के लिए मुख्य मुकाबला एनडीए और महागठबंधन के बीच है। दूसरी ओर एग्जिट पोल सामने भी आ गए हैं। जिसमें करीब-करीब सभी एग्जिट पोल में बिहार में त्रिशंकु तस्वीर नजर आ रही है। हालांकि दो बड़े पोल्स टुडेज चाणक्य और आजतक एक्सिस माई इंडिया के पोल में रिकॉर्ड बहुमत के साथ तेजस्वी यादव की सरकार बनती दिख रही है। लगभग सभी पोल्स में एनडीए के मुकाबले महागठबंधन बहुत आगे नजर आ रहा है। एनडीए में जेडीयू को काफी नुकसान होता दिख रहा है। जबकि बीजेपी को जबरदस्त फायदा मिल रहा है। हालांकि सबसे बड़ी पार्टी के रूप में आरजेडी सामने आ रही है। सीएम नीतीश को सत्ता विरोधी लहर और एलजेपी से काफी नुकसान उठाना पड़ा है। नीचे सभी पोल्स के नतीजे देख सकते हैं। बताते चलें कि ये एग्जिट पोल्स महज अनुमान भर हैं। एक्चुअल नतीजे कम या ज्यादा हो सकते हैं। 

  • undefined

    Bihar ElectionNov 7, 2020, 8:19 PM IST

    एग्जिट पोल: बिहार में NDA को नुकसान, JDU रेस में पिछड़ी, RJD के बाद BJP दूसरी बड़ी पार्टी

    243 विधानसभा सीटों के लिए हुए चुनाव को लेकर कई एग्जिट पोल सामने आ चुके हैं। इस बार बीजेपी को जबरदस्त फायदा मिलता दिख रहा है। ऐसा पहली बार है जब लगभग सभी पोल्स में बीजेपी, सहयोगी दल जेडीयू से भी बड़ा दल बनकर सामने है। 

  • undefined

    Bihar ElectionNov 7, 2020, 5:52 PM IST

    बिहार में फंस गए नीतीश कुमार, BJP फायदे में, 2 एग्जिट पोल्स में तेजस्वी यादव की सरकार

    एनडीए में जेडीयू, बीजेपी, हिन्दुस्तानी अवामी मोर्चा और विकासशील इंसान पार्टी शामिल है। सीएम फेस नीतीश कुमार हैं। जबकि महागठबंधन में आरजेडी, कांग्रेस, सीपीआई, सीपीआई एमएल और सीपीएम शामिल हैं। सीएम का फेस लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव हैं।

  • undefined

    Bihar ElectionNov 7, 2020, 3:19 PM IST

    किसी का भी खेल बना या बिगाड़ सकती हैं ये 7 विधानसभा सीटें, 1000 से भी कम मतों से हुआ था हार-जीत का फैसला

    पटना। बिहार विधानसभा चुनाव में तीन चरणों के तहत 243 विधानसभा सीटों पर चुनाव हो रहे हैं। इस बार चुनाव का पेंच काफी उलझा हुआ है। राजनीति और गठबंधनों का स्वरूप ही कुछ इस तरह है कि किसी भी तरह का पूर्वानुमान लगाना मुमकिन नहीं है। दरअसल, पिछली बार बिहार के बड़े दलों के गठबंधन का स्वरूप अलग था। पिछली बार महागठबंधन में जेडीयू, आरजेडी और कांग्रेस शामिल थीं। इस बार महागठबंधन में आरजेडी कांग्रेस के साथ सीपीआई एमएल, सीपीआई और सीपीएम शामिल हैं। इसी तरह एनडीए में इस बार बीजेपी, वीआईपी और हम के साथ जेडीयू है। एलजेपी अकेले चुनावी मैदान में हैं। 2015 में गठबंधन के बदले स्वरूप में 7 विधानसभा सीटों पर बहुत रोचक मुक़ाबला हुआ था। ये बिहार की वो सीटें हैं जहां 1000 से भी कम मतों से हार जीत का फैसला हुआ। बदले राजनीतिक माहौल में इन 8 विधानसभा सीटों के नतीजे किसी का भी खेल बना या बिगाड़ सकती हैं। ये सीटें बताती हैं कि लोकतांत्रिक प्रक्रिया में एक वोट की कीमत क्या होती है। आइए जानते हैं बिहार की इन सीटों के नतीजों के बारे में...