Lockdown 5  

(Search results - 27)
  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshSep 6, 2020, 7:13 PM IST

    10 फोटोज में देखें बिना बंदिशों का झीलों की नगरी का पहला संडे, लेक-व्यू घूमने पहुंचे लोग

    कोरोना वायरस को लेकर मध्य प्रदेश की राजधानी में पिछले 5 महीने से रविवार का लॉकडाउन जारी था लेकिन भोपाल में आज लॉकडाउन की बंदिशें खत्म होने के बाद पहला संडे है। पहली बार रविवार को चहल-पहल देखने को मिल रही है। करीब साढ़े पांच महीने बाद शहर के सबसे खूबसूरत और पहचान लेक-व्यू पर वही रंगत नजर आई। परिवार और बच्चों के साथ पहुंचे लोग बोटिंग का मजा लेते देखे गए। लड़के-लड़कियां भी मस्ती करते हुए सेल्फी लेने से पीछे नहीं रहे। हालांकि, अभी क्रूज में बैठकर बड़े तालाब का नजारा देखने के लिए थोड़ा इंतजार करना होगा। उसे दुरुस्त किया जा रहा है। जल्द ही चालू कर दिया जाएगा। इधर, एक बार फिर रविवार को न्यू मार्केट खुल गया। दुकानें अपनी क्षमता से खुलीं। लोग भी खरीदारी करने पहुंचे। लोगों ने रविवार का लॉकडाउन हटने के निर्णय को सही ठहराया। इस वीडियो में 10 फोटोज में देखें झीलों की नगरी भोपाल में संडे के दिन कैसे एन्जॉय करने पहुंचे लोग।
     

  • undefined
    Video Icon

    Health CapsuleAug 13, 2020, 2:48 PM IST

    लिमिट में करें सैनिटाइजर यूज, ज्यादा इस्तेमाल से डैमेज हो सकती है स्किन

    कोरोना वायरस की महामारी से बचने के लिए हमें हर स्तर पर ध्यान रखना जरूरी हो गया है

  • undefined

    NationalJun 7, 2020, 5:57 PM IST

    खुलेंगे मंदिर, होटल... 8 जून से अनलॉक-1 की शुरूआत; जानिए ये 10 नियम, जिसका हर हाल में करना होगा पालन

    नई दिल्ली. देश में जारी कोरोना संकट के बीच केंद्र सरकार के निर्णय पर देश में कल यानी 8 जून से अनलॉक-1 की शुरुआत हो रही है। केंद्रीय गृहमंत्रालय ने होटल, रेस्त्रां, शॉपिंग मॉल, मंदिर समेत धार्मिक स्थलों को 8 जून से खोलने की इजाजत दी थी। जिसको लेकर तैयारियां भी की जा रही है। मंदिर में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों के पालन के लिए बैरिकेट्स लगाए जा रहे हैं। इसके साथ ही गोला भी बनाया जा रहा है। हालांकि गृह मंत्रालय ने स्पष्ट कहा है कि लोगों को इस संक्रमण को रोकने और अपनी सुरक्षा के लिए कुछ नियमों का पालन करना जरूरी होगा। आइए जानते हैं कि वे 10 नियम कौन से हैं जिनका पालन करना हर व्यक्ति के लिए जरूरी होगा...

  • undefined
    Video Icon

    FoodJun 4, 2020, 8:13 PM IST

    एशियानेट खास: सैलून जाएं तो इन बातों का रखें ध्यान, जरा सी चूक दे जाएगा कोरोना

    कोरोना वायरस को लेकर अनलॉक-1 लागू होने के साथ देश अब खुल रहा है। बाजार ने जबरदस्त रफ्तार पकड़ ली है। कोविड-19 के संक्रमण के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच भी लोग अब कोरोना वायरस के साथ सामान्य जन-जीवन की ओर लौट रहे हैं। ऐसी ही तस्वीर राजधानी के हेयर सैलून और ब्यूटी सैलून में नजर आती है।

  • undefined
    Video Icon

    NationalJun 2, 2020, 2:11 PM IST

    भारत को आत्मनिर्भर बनाने के लिए मोदी ने बताए रास्ते, लॉकडाउन को लेकर कही ये बात

      कोरोना संकट के बीच अर्थव्यवस्था के सामने खड़ी हुई चुनौती को साधने के लिए सरकार ने आत्मनिर्भर भारत अभियान की शुरुआत कर दी है। 

  • undefined

    NationalJun 2, 2020, 12:12 PM IST

    देश में हारने लगा कोरोना! 48.19 % हुई रिकवरी रेट ने जगाई उम्मीद, 70 फीसदी केस सिर्फ 13 शहरों में

    नई दिल्ली. देश में कोरोना का संकट बढ़ता जा रहा है। बेहद संक्रामक होने के कारण इस बीमारी की चपेट में आने वाले लोगों की तादाद तो हर रोज बढ़ रही है लेकिन अच्छी बात ये है कि कोविड-19 से देश में मौतों का आंकड़ा घटा है और इस बीमारी से ठीक होने वालों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है। धीरे-धीरे ही सही पर भारत में कोरोना अब हारने की स्थिति में नजर आ रहा है। कोरोना के खिलाफ जारी जंग में भारत की यही गति रही तो जल्द ही बीमार होने वालों से ज्यादा ठीक होने वालों की संख्या होगी।

  • <p>कहते हैं जब इंसान हर जगह से हार जाता है तब वह भगवान की शरण में जाता है। उसे उम्मीद होती है कि भगवान के ही दरबार से उसे मदद मिल सकेगी। कुछ ऐसा ही नजारा इस समय बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी में देखने को मिल रहा है। काशी में इन दिनों काल भैरव के मंदिर में रोजाना सैकड़ों चिट्ठियां मिल रही हैं। काल भैरव के मंदिर के बन्द कपाट पर सैकड़ों अर्जियां हर हर रोज मिल रही हैं। लोगों में आस्था है कि मंदिर के कपाट भले ही बन्द हो लेकिन भक्तों के पीड़ा का पत्र भगवान जरूर पढ़ेंगे।उनके पत्र को पढ़कर भगवान इस कोरोना महामारी को दूर करेंगे।</p>

    Uttar PradeshJun 1, 2020, 2:18 PM IST

    जनता की भलाई के लिए खत्म करो महामारी, कोरोना के खात्मे के लिए लोग भगवान को लिख रहे चिट्ठी

    कहते हैं जब इंसान हर जगह से हार जाता है तब वह भगवान की शरण में जाता है। उसे उम्मीद होती है कि भगवान के ही दरबार से उसे मदद मिल सकेगी। कुछ ऐसा ही नजारा इस समय बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी में देखने को मिल रहा है। काशी में इन दिनों काल भैरव के मंदिर में रोजाना सैकड़ों चिट्ठियां मिल रही हैं। काल भैरव के मंदिर के बन्द कपाट पर सैकड़ों अर्जियां हर हर रोज मिल रही हैं। लोगों में आस्था है कि मंदिर के कपाट भले ही बन्द हो लेकिन भक्तों के पीड़ा का पत्र भगवान जरूर पढ़ेंगे।उनके पत्र को पढ़कर भगवान इस कोरोना महामारी को दूर करेंगे।

  • <p>कोरोना वायरस संक्रमण के कारण लागू देशव्यापी लॉकडाउन के हटने का सिलसिला शुरू हो गया है।<br />
चार चरणों के बाद आज से देश में लॉकडाउन नहीं अनलॉक के दिशानिर्देश प्रभावी हो गए हैं।&nbsp;<br />
शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने 30 जून तक अनलॉक-1 के लिए जारी दिशानिर्देश में गतिविधियों को आगे बढ़ाने की चाबी राज्यों के हाथ में दी थी।<br />
राज्यों ने स्थानीय परिस्थितियों के हिसाब से अगले 30 दिनों के लिए स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसिजर (एसओपी) जारी करते हुए इस दिशा में कदम भी बढ़ा दिया है।</p>
    Video Icon

    NationalJun 1, 2020, 1:44 PM IST

    चार लॉकडाउन के बाद अब देश में शुरू हुआ अनलॉक 1, जानिए इससे जुड़ी सभी जरूरी बातें

    कोरोना वायरस संक्रमण के कारण लागू देशव्यापी लॉकडाउन के हटने का सिलसिला शुरू हो गया है।
    चार चरणों के बाद आज से देश में लॉकडाउन नहीं अनलॉक के दिशानिर्देश प्रभावी हो गए हैं। 
    शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने 30 जून तक अनलॉक-1 के लिए जारी दिशानिर्देश में गतिविधियों को आगे बढ़ाने की चाबी राज्यों के हाथ में दी थी।
    राज्यों ने स्थानीय परिस्थितियों के हिसाब से अगले 30 दिनों के लिए स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसिजर (एसओपी) जारी करते हुए इस दिशा में कदम भी बढ़ा दिया है।

  • undefined

    Madhya PradeshJun 1, 2020, 1:21 PM IST

    लॉकडाउन 5 की सबसे शर्मनाक तस्वीर, इस परिवार को ना तो कोरोना का खौफ ना ही मौत का डर..बस मस्ती चाहिए

     मध्य प्रदेश में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसको देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लॉकडाउन 5 लागू करने का ऐलान कर दिया है, जिसकी शुरुआत आज से हो गई है जो 30 जून तक रहेगा। लेकिन कुछ लोग अभी कोरोना को इसको हल्के में ले रहे हैं और नियमों का उल्लंघन कर लापरवाही बरत रहे हैं। ऐसी एक शर्मनाक तस्वीर प्रदेश से सामने आई है।
     

  • undefined

    NationalJun 1, 2020, 8:29 AM IST

    शुरू हुआ रेल सफर, 200 ट्रेनों में 1.45 लाख यात्री करेंगे यात्रा, जानिए आपके शहर से चलेगी कौन सी ट्रेन

    1 जून से लॉकडाउन का 5वां चरण शुरू हो रहा है। लेकिन इसे अनलॉक-1 माना जा रहा है। क्योंकि अब सरकार की योजना क्रमबद्ध तरीके से सेवाओं को शुरू करने की है। इसी क्रम में रेलवे 1 जून से 200 स्‍पेशल ट्रेनों का परिचालन शुरू कर दिया है। 

  • undefined

    NationalMay 31, 2020, 8:22 PM IST

    आज से अनलॉक-1 की शुरुआत, जानें किस राज्य में कहां क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद?

    कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए केंद्र सरकार ने लॉकडाउन को 30 जून तक बढ़ा दिया है। हालांकि, इस बार क्रमबद्ध तरीके से और भी छूटें दी गई हैं। 1 जून से अनलॉक 1 की शुरुआत हो रही है। सरकार ने इसके लिए गाइडलाइन जारी की है।

  • undefined

    NationalMay 31, 2020, 2:41 PM IST

    200 ट्रेनों में 1.45 लाख यात्री करेंगे यात्रा, जानिए आपके शहर से चलेंगी कौन सी ट्रेनें; देखें पूरी लिस्ट

    1 जून से लॉकडाउन का 5वां चरण शुरू हो रहा है। लेकिन इसे अनलॉक-1 माना जा रहा है। क्योंकि अब सरकार की योजना क्रमबद्ध तरीके से सेवाओं को शुरू करने की है। इसी क्रम में रेलवे 1 जून से 200 स्‍पेशल ट्रेनें चलाने जा रहा है। 

  • undefined

    ChhattisgarhMay 31, 2020, 1:04 PM IST

    बेबस मां का दर्द: इतने पैसे नहीं कि वो बेटे का कर सके अंतिम संस्कार, बोली साहब शव का जो करना है करो...

    रायपुर (छत्तीसगढ़). देश में लॉकाडाउन 5.0 लागू हो गया है, लेकिन अभी भी मजदूरों का दर्द कम नहीं हुआ है। अभी भी देश के कई हिस्सों से उनकी मार्मिक कहानियां सामने आ रही हैं। छत्तीसगढ़ से लॉकडाउन में आर्थिक तंगी और मजबूरी से जूझती एक तस्वीर सामने आई है। जिसका दर्द सुनकर आपकी आंखें नम हो जाएंगी। जहां एक मजदूर मां के पास इतने पैसे भी नहीं थे कि वह अपने बेटे का अंतिम संस्कार कर सके।

  • undefined

    RajasthanMay 31, 2020, 12:08 PM IST

    यह बच्चे देसी जुगाड़ से कोरोना को दे रहे मात, मासूमों की बात सुनकर हर कोई बोला यह है भारत का भविष्य

    बांसबाड़ा (राजस्थान). कोरोना वायरस को खत्म करने के लिए अब तक कोई दवा का निर्माण नहीं हो सका है, ऐसे से इससे बचना ही सबसे बड़ा उपाय है। आज हम जहां भी देखते हैं लोगों के चहेरे पर मास्क और हाथ ग्लब्स पहने होते हैं। राजस्थान कुछ आदिवासी बच्चों की एक ऐसी तस्वीर सामने आई है, जो इसके प्रति सजग रहने का संदेश दे रही है। 
     

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshMay 31, 2020, 11:41 AM IST

    MP में लागू होगा लॉकडाउन 5.0, सीएम ने बताया कब खुलेंगे स्कूल और कॉलेज

    मध्य प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को घोषणा कि प्रदेश में लॉकडाउन 5.0 लागू होगा।