Social Media  

(Search results - 623)
  • Lifestyle2, Jul 2020, 5:53 PM

    क्या सोशल मीडिया और ऐप्स के हैं एडिक्टेड? इन 5 तरीकों से कम होगी परेशानी

    आजकल शायद ही कोई ऐसा मिले, जो सोशल मीडिया का इस्तेमाल नहीं करता है। बच्चे से लेकर बुजुर्ग लोग तक सोशल मीडिया पर अच्छा-खासा समय बिताते हैं। इसके अलावा वे कई तरह के मोबाइल ऐप्स का भी यूज करते हैं।

  • Fake Checker2, Jul 2020, 5:06 PM

    हैदराबाद और मुंबई के अस्पतालों में कोरोना मरीज अस्पताल के बाहर लेटने को मजबूर? वीडियो वायरल, जानें सच

    अस्पताल के बाहर बेड पर लेटे हुए मरीज़ों का 1 मिनट का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफ़ी शेयर किया जा रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे सैकड़ों की तादाद में मरीज अस्पताल के बाहर बैठे और लेटे हुए हैं। गर्मी के मारे मरीज बेहाल हैं और उनके परिवार के लोग उनकी तीमारदारी में लगे हैं।

  • Bollywood2, Jul 2020, 3:44 PM

    37 साल के हनी सिंह ने बदल डाला अपना पूरा लुक, सिंगर का ट्रांसफॉर्मेशन देख क्रेजी हुए फैन्स

    लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हैं लॉकडाउन हटा दिया गया है और अनलॉक 2 में भी लोगों को और ज्यादा सुविधाएं दी जा रही है। हालांकि, आमजनों की तरह ही बॉलीवुड सेलेब्स भी जरूरत के हिसाब से ही घर से बाहर निकल रहे हैं। इसी बीच सिंगर हनी सिंह का बदला हुआ लुक सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। उनके लुक को देखकर फैन्स क्रेजी हो गए हैं। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम कुछ फोटोज शेयर की हैं, जिनमें वो पसीने से लथपथ नजर आ रहे हैं। उनकी बॉडी देखकर हर कोई दंग रह गया है। किसी को भरोसा नहीं हो रहा है कि हनी एक बार फिर से पुराने शेप में आ गए हैं।

  • Bihar2, Jul 2020, 10:41 AM

    सोशल मीडिया पर लोकप्रियता के मामले में सबसे आगे हैं नीतीश कुमार, तेजस्वी से पीछे चल रहे सुशील मोदी

    पटना (Bihar) । बिहार चुनाव की तैयारियां जोरों पर हैं। वहीं, इस बार के चुनाव में सोशल मीडिया का महत्व बहुत बढ़ गया है। हर राजनीतिक पार्टी की पूरी कोशिश है कि सोशल मीडिया पर ज्यादा से ज्यादा फोकस किया जाए। इस समय बिहार में तमाम राजनीतिक पार्टियां और प्रमुख नेता सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म पर सक्रिय हो गए हैं। लेकिन, इस समय सोशल मीडिया में राजनीतिक पार्टी के तौर पर देखें तो RJD ने अपने विरोधियों को काफी पीछे छोड़ रखा है। लेकिन, वहीं, अगर बिहार के प्रमुख नेताओं के व्यक्तिगत अकाउंट को देखें तो नीतीश कुमार बाजी मारते दिखते हैं। हालांकि तेजस्वी यादव से उन्हें चुनौती मिल रही है, जो डिप्टी सीएम सुशील मोदी से फालोअर्स के मामले में आगे हैं। आइए जानते हैं किस पार्टी और किस बड़े नेता के पास सोशल मीडिया पर कितने  फॉलोअर्स है

  • Bhojpuri2, Jul 2020, 9:13 AM

    8 सालों से भद्दे कमेंट्स कर रहा शख्स, परेशान होकर 'मस्तराम' की एक्ट्रेस ने दी आत्महत्या की धमकी

    मुंबई. भोजपुरी एक्ट्रेस रानी चटर्जी अपनी संजिदा एक्टिंग के लिए जानी जाती हैं। वो इंडस्ट्री में 15 साल की उम्र से ही काम कर रही हैं। उन्होंने अपने करियर में एक से बढ़कर एक हिट फिल्में की हैं। लेकिन, आज वो अपनी जिंदगी के एक बुरे दौर से गुजर रही हैं। पिछले 8 सालों से एक व्यक्ति उन्हें सोशल मीडिया पर आए दिन भद्दे कमेंट्स करता है। इतना ही नहीं वो उनकी बॉडी शेमिंग भी करता है। इसकी वजह से रानी इस कदर डिप्रेस्ड हैं कि उन्हें आत्महत्या का ख्याल आने लगा है। 
     

  • Madhya Pradesh1, Jul 2020, 1:10 PM

    FB ने 3 साल से बिछड़े बेटे को परिवार से मिलाया, मां ने देखते लगाया गले..बोली-अब कहीं नहीं जाने दूंगी

    ग्वालियर. सोशल मीडिया के इस युग में इंसान की हर परेशानियां घर बैठे दूर हो जाती हैं। इतना ही नहीं लोग इसके जरिए वह काम भी कर लेते हैं जिसकी उन्होंने कभी कल्पना भी नहीं की होगी। एक ऐसी ही कहानी मध्य प्रदेश से सामने आई है, जहां Facebook ने 3 साल से बिछड़े बेटे को उसके परिवार से मिला दिया। माता-पिता तो बच्चे के मिलने की उम्मीद ही खो चुके थे। लेकिन फेसबुक पर ऐसा चमत्कार हुआ कि उनका बेटा घर लौट आया है।

  • Hatke1, Jul 2020, 11:50 AM

    कभी मीट बेचते तो कभी गाना गाते नजर आया 'चीनी राष्ट्रपति', अब सोशल मीडिया से कर दिया गया BAN

    हटके डेस्क: दुनिया अभी कोरोना से जंग लड़ रही है। इस वायरस ने दुनिया में हाहाकार मचा रखा है। चीन से निकले इस वायरस ने लगभग हर देश को अपनी चपेट में ले लिया है। कई महीनों से कई देश इस वायरस की वजह से लॉकडाउन है। इस वायरस की वजह से दुनिया में चीन की छवि को काफी नुकसान पहुंचा है। इस बीच चीन में रहने वाले एक शख्स ने अपना दर्द लोगों के साथ शेयर किया है। लिउ केकिंग नाम के इस शख्स को हर जगह से बैन कर दिया जा रहा है। वो जहां भी जाता है लोग उसे मारने के दौड़ते हैं। सभी उसे ही कोरोना फ़ैलाने का जिम्मेदार मान रहे हैं। जबकि शख्स का  कोरोना से कोई लेना देना नहीं है। बस शख्स की एक गलती है। वो ये कि इसकी शक्ल चीन के राष्ट्रपति सी जिनपिंग से काफी हद तक मिलती है। सोशल मीडिया अकाउंट से उसका प्रोफाइल कई बार इमेज वायलेशन के कारण ब्लॉक किया जा चुका है। देखिये कैसे चेहरे की समानता के कारण इस शख्स की जिंदगी नर्क हो गई है... 

  • <p><strong>मधुबनी (Bihar) । </strong>शौच करने के लिए निकली किशोरी के साथ गांव के ही चार युवकों ने गैंगरेप किया। आरोप है कि इस दौरान उसे ब्लैकमेल करने के लिए दरिंदों ने तस्वीरें भी खींची और किसी को बताने पर वायरल करने की धमकी दी। किसी तरह छह दिन बाद साहस जुटाकर पीड़िता ने परिवार वालों को घटना की जानकारी दी तो उनके होश ही उड़ गए। उधर, इस बात की जानकारी होने पर हैवानों ने पीड़िता की ली गई आपत्तिजनक तस्वीरों को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया, जिसके बाद गांव के भी लोग आक्रोशित हो गए। लोग पीड़िता को लेकर रहिका थाने पहुंचे। जहां पुलिस पीड़िता के बयान के आधार पर केस दर्ज कर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया, जबकि दो की तलाश में जुटी है। </p>

    Bihar1, Jul 2020, 10:15 AM

    घर से निकली किशोरी से गांव के 4 लड़कों ने किया गैंगरेप, 6 दिन बाद राज खुला तो सोशल मीडिया पर वायरल कर दी फोटो

    मधुबनी (Bihar) । शौच करने के लिए निकली किशोरी के साथ गांव के ही चार युवकों ने गैंगरेप किया। आरोप है कि इस दौरान उसे ब्लैकमेल करने के लिए दरिंदों ने तस्वीरें भी खींची और किसी को बताने पर वायरल करने की धमकी दी। किसी तरह छह दिन बाद साहस जुटाकर पीड़िता ने परिवार वालों को घटना की जानकारी दी तो उनके होश ही उड़ गए। उधर, इस बात की जानकारी होने पर हैवानों ने पीड़िता की ली गई आपत्तिजनक तस्वीरों को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया, जिसके बाद गांव के भी लोग आक्रोशित हो गए। लोग पीड़िता को लेकर रहिका थाने पहुंचे। जहां पुलिस पीड़िता के बयान के आधार पर केस दर्ज कर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया, जबकि दो की तलाश में जुटी है। 

  • Fake Checker30, Jun 2020, 6:51 PM

    Chinese Apps Ban: ये रहें टिकटोक, शेयरइट जैसे ऐप के शानदार विकल्प, बेफिक्र करें इस्तेमाल

    इन 59 बैंड एप्प्स में से कुछ भारतीय इंटरनेट यूज़र्स के बीच बहुत लोकप्रिय थे। बैन की घोषणा होने के बाद से ही कई लोगो ने इंटरनेट पर इन एप्प्स के विकल्प ढूंढना शुरू कर दिया है।

  • Video Icon

    Uttar Pradesh30, Jun 2020, 5:30 PM

    खुद की जान को मुश्किल में डालकर हिरण को बचाया, ऐसे किया खतरनाक रेस्क्यू

     सोशल मीडिया  पर एक वीडियो तेजी से वायर हो रहा है। इसमें एक शख्स ने नदी में फंसे हिरण  की जान बचाई । वीडियो में देखा जा सकता है कि नदी में एक हिरण फंसा हुआ है. उसको बचाने के लिए शख्स रस्सी के सहारे नीचे उतरता है और हवा में लटके हुए उसने हिरण की पूंछ को अपनी तरफ खींचा और उसको बड़े ही शानदार तरीके से ऊपर लेकर आए। 

  • Punjab30, Jun 2020, 4:42 PM

    इंसानियत: अंधे कुत्ते का वीडियो देख भावुक हुई लड़की,11 हजार रु. खर्च कर दिल्ली से लेने पहुंची जालंधर

    इंसानों के दिलों में जानवरों के प्रति अभी भी इंसानियत जिंदा है, जो उनका दुख सहन नहीं कर पाते हैं। ऐसी एक मानवता की मिसाल पेश की है, दिल्ली की एक लड़की ने, जिसकी तारीफ आज पूरा देश कर रहा है। 

  • Bollywood30, Jun 2020, 12:38 PM

    टिकटॉक समेत 59 चीनी एप हुए बंद तो सोशल मीडिया पर लोग जमकर ले रहे मजे, बोले-कलेजे को ठंडक पड़ गई

    मुंबई। चीन से बढ़ते विवाद के बाद भारत सरकार ने सोमवार को चीन के 59 ऐप्स को बैन कर दिया है। रात करीब 9 बजे आए एक आदेश में टिकटॉक समेत 59 बड़े ऐप्स को बैन करने की खबर सामने आई। सरकार के इस फैसले के बाद से ही सोशल मीडिया पर लोग तरह-तरह के मीम्स और जोक्स बना रहे हैं। चीन के साथ चले रहे सीमा विवाद के बाद अब ज्यादातर लोग इस फैसले का स्वागत करते हुए मोदी सरकार की तारीफ कर रहे हैं। 

  • Auto30, Jun 2020, 12:23 PM

    TIK TOK Ban: मोदी सरकार की डिजिटल स्ट्राइक से हुआ भारतीयों का दिल खुश, फनी मीम्स से ले रहे मजे

    ऑटो डेस्क. Tik Tok Ban Social Media Reaction: केंद्र सरकार ने सोमवार को बड़ा कदम उठाते हुए 59 चीनी ऐप्स पर बैन लगा दिया है। ऐसे में जानकारों का मानना है कि इससे चीनी ऐप्स को संचालित करने वाली कंपनियों और खुद चीन को भी बड़ा आर्थिक नुकसान होगा। अकेले टिकटॉक के बैन होने से ही कंपनी को 100 करोड़ रुपये की चपत लगने वाली है। मोदी सरकार की डिजिटल एयर स्ट्राइक से सोशल मीडिया पर लोग खुश नजर आ रहे हैं। सरकार के इस फैसले के साथ ही मीम्स की भी बाढ़ आ गई है। लोग फनी ट्वीट और मीम्स बनाकर खुश हो रहे हैं। वहीं टिक टॉक बैन को लेकर कुछ ज्यादा ही उत्सव का नजारा देखा जा रहा है। 

     

    सोशल मीडिया पर मजेदार ट्वीट्स और रिएक्शंस आ रहे हैं। इन्हें देख आप भी हंसते-हंसते लोट-पोट हो जाएंगे। 

  • Careers30, Jun 2020, 11:45 AM

    घंटों में टिक टॉक पर खर्च कर देते थे 550 करोड़, बैन से चीनी कंपनी को होगा ये नुकसान; भारत में नौकरियां भी जाएगी

    करियर डेस्क. TIK TOK Ban Impact: केंद्र सरकार ने सोमवार को बड़ा कदम उठाते हुए 59 चीनी ऐप्स पर बैन लगा दिया है। ऐसे में जानकारों का मानना है कि इससे चीनी ऐप्स को संचालित करने वाली कंपनियों और खुद चीन को भी बड़ा आर्थिक नुकसान होगा। अकेले टिकटॉक के बैन होने से ही कंपनी को 100 करोड़ रुपये की चपत लगने वाली है। इस हिसाब से आप सोच सकते हैं कि कितना बड़ा नुकसान चीन को होने जा रहा है। इसके अलावा, 2019 के मुताबिक टिक टॉक पर बैन के कारण 250 नौकरियों पर असर पड़ने की बात आई थी। लेकिन उसके बाद टिक टॉक या बाइट डांस ने भारत में बहुत विस्तार किया है।  

  • Celebs29, Jun 2020, 6:18 PM

    एक ही फ्रेम में नजर आई कपूर खानदान की तीन पीढ़ी, ऋषि कपूर की बेटी ने फोटो शेयर कर लिखा इमोशनल मैसेज

    ऋषि कपूर का निधन 30 अप्रैल को हुआ था लेकिन उनकी बेटी रिद्धिमा उनके अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो पाई थी। रिद्धिमा अक्सर अपने इंस्टाग्राम पर पापा को याद करते हुए फैमिली की फोटोज शेयर करती है। हाल ही में उन्होंने कपूर खानदान की तीन पीढ़ी की फोटो शेयर की। इस फोटो में वे अपनी मां नीतू कपूर, बेटी समारा के साथ नजर आ रही है। रिद्धिमा ने जो फोटो शेयर है उसमें नीतू अपनी बेटी और नातिन की सेल्फी क्लिक करतीं नजर आ रही है। उन्होंने इस फोटो पर कैप्शन लिखा- तीन पीढ़ियां, प्यार और ढेर सारा प्यार। पापा के जाने के बाद रिद्धिमा हर पल मम्मी का ध्यान रख रही हैं।