Tension  

(Search results - 206)
  • undefined

    NationalJul 27, 2021, 12:08 AM IST

    मिजोरम-असम सीमा विवाद के दौरान हिंसाः सीआरपीएफ की दो कंपनियां तैनात, तनाव बरकरार

    मिजोरम और असम के बीच सीमा विवाद अब दोनों मुख्यमंत्रियों के बीच नोकझोंक में बदल चुका है। दोनों राज्यों के बीच विवादित सीमा पर क्षेत्रों में हिंसा भड़कने के बाद असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने दावा किया कि सीमा पर झड़पों में छह पुलिसकर्मी मारे गए हैं।जबकि मिजोरम के गृहमंत्री ने दावा किया है कि असम पुलिस ने उनके जवानों पर गोलीबारी की, आंसू गैस छोड़े। उनके नागरिक भी असम पुलिस की कार्रवाई में घायल हुए हैं। 

  • <p>Assam - Mizoram Border Clash</p>

    NationalJul 26, 2021, 9:32 PM IST

    मिजोरम-असम सीमा विवाद हुआ हिंसक, हिमंत बिस्वा का दावा-छह जवानों की गई जान, मिजोरम ने कहा-असम ने की गोलीबारी

    दोनों राज्यों के बीच 164.6 किलोमीटर की सीमा है। मिजोरम के जिले आइजोल, कोलासिब और ममित असम के कछार, हैलाकांडी और करीमगंज जिलों के साथ सीमा के इस हिस्से को साझा करते हैं। विवाद दोनों राज्यों के लोगों के आने जाने से उपजा है। आरोप है कि दोनों राज्यों से निवासी अवैध ढंग से घुसपैठ करते हैं। 

  • undefined
    Video Icon

    Health CapsuleJun 8, 2021, 6:51 PM IST

    वर्क फॉर होम में बढ़ा ऑफिस के काम का टेंशन, ये टिप्स से दूर कर सकती है आपका स्ट्रेस


    वीडियो डेस्क। कोरोना (Corona) की वजह से वर्क फॉर होम ऑफिस का कल्‍चर बढ़ा है।  लोग घर से दफ्तर का काम निपटा रहे हैं।  लोगों पर तनाव अधिक हावी होता दिख रहा है। दरअसल घर के माहौल में दफ्तर की जरूरी चीजों को निपटाना सुनने में तो आसान लगता है लेकिन बेहतर माहौल और अकेलेपन की वजह से इस स्‍ट्रेस को हैंडल करना कई लोगों के लिए मुश्किलों भरा हो गया है। तनाव की वजह से ना तो वे बेहतर परफॉर्म कर पा रहे हैं। अगर आप भी इस तरह की समस्‍याओं से जूझ रहे हैं तो इन बेहतर तरीके से स्‍ट्रेस को हैंडल कर सकते है। ऑफिस में डिमांडिंग बॉस , काम की लंबी लिस्ट और नेगेटिव एनवायर्मेंट ये कुछ ऐसे कारण हैं जिनसे आप स्ट्रेस में रहते हैं.  यहां हम आपको बता रहे हैं ऐसे कुछ तरीके जिनसे आप अपना स्ट्रेस कम कर सकते हैं। 

  • <p>Stress in corona, cow in america, cow embracing therapy, importance of cow, corona epidemic in america</p>

    TrendingMay 24, 2021, 12:37 PM IST

    अमेरिका में गाय को 1 घंटे गले लगाने की फीस 16 हजार रु, जानें क्या है कोरोना से निपटने की Cow Hug थेरेपी?

    कोरोना महामारी की वजह से कई देशों में लंबा लॉकडाउन रहा। लोग घरों में कैद रहे। अमेरिका में भी लंबे समय तक घरों में कैद रहने की वजह से लोगों में अकेलापन सहित मानसिक बीमारियों ने जन्म लिया। अब इन दिक्कतों को दूर करने के लिए अमेरिका में गायों को गले लगाने का चलन बढ़ा है। सीएनबीसी की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि यहां लोग गायों को गले लगाने के लिए 1 घंटे का 16 हजार रुपए तक दे रहे हैं। फोर्ब्स ने भी इसी साल मार्च महीने में गाय को गले लगाने की थेरेपी पर एक स्टोरी पब्लिश की थी, जिसके मुताबिक, अमेरिका में कोविड महामारी में गाय पालन का काम काफी लोकप्रिय हुआ है। 

  • undefined

    RashifalMay 7, 2021, 8:00 PM IST

    8 मई राशिफल: मेष वालों को मिल सकती है टेंशन से राहत, वृष वालों को हो सकता है बिजनेस में फायदा, जानें अपना दिन

    उज्जैन. 8 मई को वैशाख मास के कृष्ण पक्ष की द्वादशी तिथि है। इस दिन सूर्योदय उत्तरा भाद्रपद नक्षत्र में होगा, जो शाम 4 बजे तक रहेगा। इसके बाद रेवती नक्षत्र प्रारंभ हो जाएगा। शनिवार को पहले उत्तरा भाद्रपद नक्षत्र होने से धूम्र नाम का अशुभ योग और उसके बाद रेवती नक्षत्र होने से धाता नाम का शुभ योग इस दिन बन रहा है।

  • undefined

    RelationshipApr 15, 2021, 6:06 PM IST

    क्या लाइफ में हो रही है टेंशन, ये 6 तरीके अपनाएं, फैमिली के साथ बिताएं हंसी-खुशी भरे पल

    रिलेशनशिप डेस्क। आज की व्यस्त और भागमभाग वाली जिंदगी में फुर्सत के लम्हे बहुत कम ही मिलते हैं। ज्यादातर लोग हर समय अपने काम के बारे में ही सोचते रहते हैं। इसका परिणाम यह होता है कि धीरे-धीरे वे तनावग्रस्त हो जाते हैं। उन पर काम का बोझ इतना ज्यादा होता है कि वे खाली वक्त भी ठीक से एन्जॉय नहीं कर पाते। इसका सबसे बुरा असर उनके मानसिक स्वास्थ्य पर पड़ता है। किसी तरह का कोई मनोरंजन का साधन नहीं मिल पाने की वजह से उनका माइंड रिलैक्स नहीं हो पाता। इससे उनका स्वभाव चिड़चिड़ा हो जाता है। छोटी-छोटी बातों पर उन्हें गुस्सा आने लगता है। इसका असर रिलेशनशिप पर बहुत बुरा पड़ता है। कई बार हसबैंड- वाइफ के बीच बिना किसी खास बात के लड़ाई हो जाती है। ऐसे में, वीक में मिलने वाला छुट्टी का एक दिन भी उनके लिए बेकार हो जाता है। इस तरह का तनाव होने से कई लोग शराब और दूसरी नशीली चीजों का सहारा लेने लगते हैं।
    (फाइल फोटो) 

  • undefined

    NationalApr 7, 2021, 4:47 PM IST

    भारत और चीन के बीच 9 अप्रैल को 11वें दौर की बातचीत, बॉर्डर पर तनाव कम करने के लिए होगी चर्चा

    भारत और चीन के बीच 9 अप्रैल को 11वें दौर की बातचीत होगी। इस दौरान दोनों देशों के कॉर्प्स कमांडर्स पूर्वी लद्दाख में सीमा पर तनाव कम करने के लिए चर्चा करेंगे। यह बातचीत भारतीय क्षेत्र में चुंशूल में होगी। 
     

  • undefined

    Aisa KyunMar 16, 2021, 12:23 PM IST

    गरुड़ पुराण: इन 5 आदतों के कारण लाइफ में बनी रहती हैं परेशानियां, इन्हें आज ही छोड़ दें

    उज्जैन. हिंदू धर्म में ऐसे कई ग्रंथ है जिनमें लाइफ मैनेजमेंट को लेकर काफी कुछ बताया गया है। इन्हीं ग्रंथों में से एक है गरुड़ पुराण। जिसमें जीवन से जुड़ी कई गूढ़ बातें बताई गई हैं। जिनका अनुसरण करके आप कई तरह की परेशानियों से खुद को बचा सकते हैं। हर व्यक्ति चाहता हैं कि वह हमेशा खुश रहें, लेकिन कई बार हम अपनी जिंदगी में कुछ ऐसी आदतें अपना लेते हैं। जिसके कारण हमेशा दुखी रहते हैं। गरुड़ पुराण की आचार संहिता में कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताया गया है जिनके कारण जीवन में हमेशा दुख रहता है। अगर आप चाहते हैं कि हमेशा सुख-शांति के साथ अपना जीवन जिए तो इन चीजों से तुरंत दूर हो जाए…

  • undefined

    Tamil Nadu Elections 2021Mar 12, 2021, 10:31 AM IST

    ADR की रिपोर्ट: मोदी सरकार आने के बाद से लगातार 'खाली' हो रही कांग्रेस, 170 MLA ने छोड़ा 'हाथ का साथ'

    चुनावी काल में नेताओं का मन और दल बदलना कोई बड़ी बात नहीं है, लेकिन हैरानी की बात यह है कि इस दलबदल की राजनीति ने कांग्रेस को जोर का झटका दिया है। पिछले 4 साल में कांग्रेस के 170 विधायक पार्टी छोड़ चुके हैं। ऐसा एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स(ADR) की रिपोर्ट में हुआ है।

  • undefined

    UpayMar 10, 2021, 10:42 AM IST

    Maha Shivratri पर सिद्धि और श्रीवत्स योग में करें ये उपाय, लाइफ की हर टेंशन हो सकती है दूर

    इस बार 11 मार्च, गुरुवार को महाशिवरात्रि है। इस दिन भगवान शिव की पूजा का विशेष महत्व है। इस दिन सिद्धि और श्रीवत्स आदि कई विशेष योग बन रहे हैं। ज्योतिषाचार्य पं. प्रवीण द्विवेदी के अनुसार, इन शुभ योगों में कुछ खास उपाय कर लिए जाएं तो शिवजी की कृपा मिल सकती है।

  • undefined

    NationalFeb 26, 2021, 10:08 AM IST

    West Bengal Election: भाजपा के लिए जी का जंजाल बना पामेला और राकेश सिंह का ड्रग्स केस

    कोकीन मामले में गिरफ्तार पामेला गोस्वामी और राकेश सिंह भाजपा के लिए परेशानी का सबब बन गए हैं। बता दें कि पामेला गोस्वामी पश्चिम बंगाल का  जाना-माना चेहरा हैं। वहीं, राकेश सिंह भी राजनीति में खासा दखल रखते हैं। भाजपा को समझ नहीं आ रहा कि इस मामले में वो किधर जाए।

  • <p><strong>मध्य प्रदेश।</strong>&nbsp;नई बाइक और पेट्रोल की बढ़ती कीमतों को लेकर लोग परेशान हैं। ऐसे में बैतूल स्थित बिजली विभाग के लाइनमैन उषाकांत ने जुगाड़ से इलेक्ट्रानिक बाइक तैयार किया है, जिसमें सात रुपए खर्च करने पर वो 35 किलोमीटर आ जा रहा है। जिसके बारे में हम आपको विस्तार से बता रहे हैं।&nbsp;</p>

    Madhya PradeshFeb 24, 2021, 6:37 PM IST

    इंजीनियर की खोज: बढ़ते पेट्रोल के कीमतों की छोड़िए टेंशन, 7 रुपए में 35 किलोमीटर चलने वाली आ गई बाइक

    मध्य प्रदेश। नई बाइक और पेट्रोल की बढ़ती कीमतों को लेकर लोग परेशान हैं। ऐसे में बैतूल स्थित बिजली विभाग के लाइनमैन उषाकांत ने जुगाड़ से इलेक्ट्रानिक बाइक तैयार किया है, जिसमें सात रुपए खर्च करने पर वो 35 किलोमीटर आ जा रहा है। जिसके बारे में हम आपको विस्तार से बता रहे हैं। 

  • <p>marriage</p>
    Video Icon

    Other StatesFeb 20, 2021, 5:01 PM IST

    भाग जाएगी शादी के बाद की सारी टेंशन, जब दूल्हा दुल्हन को मिले ऐसा अनोखा गिफ्ट, देखिए वीडियो

    वीडियो डेस्क। सोशल मीडिया पर तमिलनाडु की एक शादी का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। जहां बढ़ती महंगाई को देखते हुए दूल्हा और दुल्हन को शादी में अनोखा गिफ्ट मिला। दोस्तों ने कपल को जरूरत की वे चीजें दीं जिसके बिना ग्रहस्थी चलाना मुश्किल है। किसी ने पेट्रोल (Petrol) का एक कैन, किसी ने एक गैस सिलेंडर (Gas Cylinder) और तो किसी ने शादी में  प्याज गिफ्ट कर दिया। शादी के ये वीडियो खूब वायरल हो रहा है। 

  • undefined

    CricketFeb 14, 2021, 11:10 AM IST

    इंडिया-इंग्लैंड के दूसरे मैच को लेकर दिग्गज खिलाड़ी ने की भविष्यवाणी, जानते ही इस टीम की बढ़ गई चिंता

    भारत और इंग्लैंड के बीच चल रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन की सुबह ही दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी शेन वार्न ने मैच को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। शेन वार्न ने भविष्यवाणी करते हुए कहा कि ये मैच टीम इंडिया जीतेगी। इसके इंग्लैंड खेमे में टेंशन बढ़ गई है। 

  • <p>India China talks, tensions in India, China, LAC, No Man Land, Ladakh</p>

    NationalJan 25, 2021, 8:28 AM IST

    LAC पर तनाव कम करने के लिए भारत-चीन में 9वें दौर की बातचीत 15 घंटे चली, नो मैन्स लैंड बनाने पर वार्ता

    एलएसी पर तनाव के बीच लद्दाख के मोल्डो में रविवार को भारत और चीन के बीच 9वें दौर की बातचीत करीब 15 घंटे चली। देर रात ढाई बजे मीटिंग खत्म हुई। बैठक में तनाव कम करने को लेकर बातचीत हुई। दोनों देशों में 8 बार बातचीत हो चुकी है लेकिन लद्दाख में गतिरोध का समाधान नहीं निकला।