Asianet News HindiAsianet News Hindi

दुनिया में इस जगह ऐसा क्या हुआ, जो एक्सपर्ट्स ने कहा- Kiss करने से बचें, नहीं तो पड़ जाएंगे बीमार

कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन की दहशत फैली हुई है। इस बीच क्रिसमस आ रहा है। ऐसे में डॉक्टर्स और एक्सपर्ट्स परेशान हैं कि क्रिसमस में लोगों ने सावधानी नहीं बरती तो संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है।

Britain advice not kiss to avoid new variant of covid Omicron kpn
Author
UK, First Published Dec 2, 2021, 10:12 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ब्रिटेन. कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन (Omicron) से बचने के लिए तमाम उपाय किए जा रहे हैं। इस बीच ब्रिटेन (Britain) से खबर आई है कि वहां पर एक्सपर्ट्स ने कहा है कि क्रिसमस में एक-दूसरे को किस (Kiss) न करें। इससे कोविड (Covid) का खतरा बढ़ जाता है। वैक्सीनेशन और इम्यूनिएशन के (जेसीवीआई) पर ज्वॉइंट कमेटी के डिप्टी चेयरमैन प्रोफेसर एंथनी हार्डेन (Professor Anthony Harden) ने कहा कि कोरोनो वायरस के ओमिक्रॉन वेरिएंट ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है। सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) और मास्क पहनने जैसे उपाय जरूरी है। उन्होंने स्काई न्यूज (Sky News) से कहा, अगर लोग समझदार हैं तो उन्हें क्रिसमस (Christmas) में कोविड के नियमों का सख्ती से पालन करना चाहिए।

"लोगों को किस करने और गले लगाने से बचें"  
वर्क एंड पेंशन सेक्रेटरी थेरेसी कॉफी ने कहा कि लोगों को क्रिसमस की छुट्टी के दौरान किसिंग और एक दूसरे को गले लगाने से बचना चाहिए। हम सभी को क्रिसमस का आनंद लेना चाहिए। लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग का खास ध्यान रखा जाना चाहिए। उन लोगों के साथ किस से बचना चाहिए जिन्हें आप पहले से नहीं जानते हैं या उनकी ट्रेवेल हिस्ट्री के बारे में नहीं जानते हैं। 

इससे पहले हेल्थ सेक्रेटरी साजिद जाविद ने कहा कि लोगों को सरकारी के चेतावनी और सलाह का पालन करना चाहिए। सरकार ने यूके लौटने वाले यात्रियों के लिए पीसीआर टेस्ट के नियमों को कड़ा कर दिया है। दिन देशों में ओमीक्रोन का खतरा ज्यादा है वहां के लिए क्वॉरंटीन में सख्ती कर दी है। इंग्लैंड में दुकानों और पब्लिक ट्रांसपोर्ट में मास्क की अनिवार्यता कर दी है। ओमीक्रोन को फैलने से रोकने के लिए कोविड बूस्टर का कार्यक्रम को भी तेज कर दिया है। सरकार ने घोषणा की कि 114 मिलियन मॉडर्न और फाइजर वैक्सीन की डील की गई है जो 2022 और 2023 में दिए जाएंगे।

ये भी पढ़ें...

पति ने क्यों कहा, डिलीवरी के वक्त लेबर रूम में तुम्हारा देवर भी रहेगा, ये सुनकर भड़क गई पत्नी

मेरा चेहरा-होंठ सबकुछ कॉपी कर लिया, एडल्ट डॉल के लिए खुद के चेहरे के इस्तेमाल पर भड़की मॉडल

नेता हो तो ऐसी: लेबर पेन हुआ तो साइकिल चलाकर हॉस्पिटल पहुंची, इसके बाद जो हुआ पूरी दुनिया कर रही सलाम

गजब का ऑफर: रोबोट में लगाने के लिए चेहरे की जरूर, छोटी सी शर्त पूरी करने पर मिलेंगे 1.5 करोड़ रुपए

Shocking: बेघर लड़की ठंड से बचने के लिए अपना जिस्म बेचती है, रात बीत जाए इसलिए पुरुषों के साथ सोती ह

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios