Asianet News HindiAsianet News Hindi

क्या Vir Das को अमेरिका में भारत को बदनाम करने पर पछतावा है? उन्होंने क्यों कहा- मैं नहीं रुकूंगा

वीर दास (Vir Das) को लेकर पिछले एक हफ्ते से उनके अच्छे और बुरे कॉमेडी शो की चर्चा हो रही है। वजह है उन्होंने हाल ही में टू इंडियाज शो में जो कहा, उसपर सोशल मीडिया पर एक्टिव एक वर्ग भड़क गया। 

Comedian Vir Das said in the interview that he will continue to do his work kpn
Author
Mumbai, First Published Nov 22, 2021, 10:36 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. कॉमेडियन वीर दास (Comedian Vir Das) के वीडियो आई कम फ्रॉम टू इंडियाज (I Come From Two Indias) को लेकर विवाद हुआ था, जिसके बाद उन्होंने माफी मांगी थी। लेकिन अब इंडिया टुडे को दिए गए इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि मैं अपना काम कर रहा हूं और आगे भी करता रहूंगा। मैं नहीं रुकूंगा। मेरा काम लोगों को हंसाना है। अगर आपको मजा नहीं आता तो मत हंसिए। पिछले हफ्ते वीर दास अपने 6 मिनट के वायरल वीडियो आई कम फ्रॉम टू इंडियाज को लेकर विवादों में रहे। वीडियो में दिखा कि वीर दास एक तरफ भारत की तारीफ और दूसरी तरफ आलोचना करते हैं। 

"देश अपने मुद्दों के बावजूद महान है"
वीर दास का वीडियो सामने आने के बाद उनकी काफी आलोचना हुई। उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत भी दर्ज की गई। मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कॉमेडियन को प्रदेश में शो करने की परमीशन नहीं दी जाएगी। हालांकि तमाम आलोचनाओं के बीच कई अन्य लोगों ने वीर दास का समर्थन किया। विवाद बढ़ने के लिए 16 नवंबर को वीर दास ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिए एक बयान जारी किया और कहा कि उनका इरादा यह कहना था कि देश अपने मुद्दों के बावजूद महान है।

"मैं उस भारत से आता हूं जहां दिन में..."
वीर दास ने वॉशिंगटन डीसी (Washington DC) के जॉन एफ कैनेडी सेंटर द परफॉर्मिंग आर्ट्स में परफॉर्म किया। जहां उन्होंने कहा, मैं उस भारत से आता हूं, जहां दिन में औरतों की पूजा होती हैं और रात में गैंगरेप। वीर दास का जन्म 31 मई 1979 को देहरादून में हुआ। पालन-पोषण नाइजीरिया में हुआ। उन्होंने नाइजीरिया के लागोस में भारतीय भाषा स्कूल के साथ-साथ द लॉरेंस स्कूल में पढ़ाई की। उन्होंने नॉक्स कॉलेज से ग्रेजुएशन किया। उन्होंने अक्टूबर 2014 में अपनी गर्लफ्रेंड शिवानी माथुर से शादी की। अगर इनके करियर की बात करें तो  35 नाटकों, 100 से अधिक स्टैंडअप कॉमेडी शो, 18 फिल्मों, आठ टीवी शो और छह कॉमेडी स्पेशल में काम किया है। उन्होंने फेमिना और तहलका जैसी मैग्जीन में आर्टिकल भी लिखे हैं।

ये भी पढ़ें..

Sania Aashiq: कौन है पाकिस्तान में रहने वाली 25 साल की ये विधायक, लोग इनका अश्लील वीडियो सर्च कर रहे हैं

Queen Elizabeth के बैंगनी हाथ देखकर घबराए ट्विटर यूजर्स, डॉक्टर्स ने दिया इसका जवाब

Srinagar के SSP ने चना बेचने वाले के लिए किया ऐसा काम, लोगों ने कहा- देश को ऐसा ही अधिकारी चाहिए

एक व्यक्ति अपनी मंगेतर को अश्लील मैसेज क्यों भेजता है? जानें मुंबई की सेशन कोर्ट में क्या कहा गया

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios