Asianet News HindiAsianet News Hindi

Covid में मरीजों की देखभाल करने वाली महिला की गई नौकरी, वीडियो जारी कर बताई इमोशनल बात

England  में रहने वाली एक महिला ने वीडियो जारी कर अपना दर्द बयां किया है। उसने बताया कि Covid वैक्सीन न लगवाने की वजह से उसे अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ा। 

England Care worker lost job after reusing Covid vaccine kpn
Author
England, First Published Nov 7, 2021, 11:25 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

इंग्लैंड. कोरोना महामारी में कई चौंकाने वाली कहानियां सामने आईं। कुछ मोटिवेट करने वाली तो कुछ डराने वाली। इंग्लैंड के हल से ऐसी ही एक खबर सामने आई है। यहां 36 साल की लुईस अकेस्टर (Louise Akester) ने कोरोना की वैक्सीन (Covid Vaccine) न लगवाने की वजह से अपनी नौकरी खो दी। दरअसल, सरकार की तरफ से कहा गया कि जिन्होंने कोरोना की दोनों वैक्सीन नहीं लगवाई है, वह 11 नवंबर से मरीजों की देखभाल नहीं कर सकते हैं। इसके बाद से ही लुईस ने अपनी सेवा खत्म करने का फैसला किया। वे वैक्सीन नहीं लगवाना चाहती हैं। 

वीडियो जारी कर कही इमोशनल बात 
हल लाइव की रिपोर्ट (Hull Live Report) के मुताबिक, उन्होंने हल के एल्डरसन हाउस में 3 साल तक काम किया। इससे पहले उन्हें केयरिंग की फील्ड में 14 सालों का अनुभव है। शुक्रवार दोपहर को उन्होंने एक वीडियो जारी कर रोते हुए बताया कि वह अपनी आखिरी पारी खत्म कर रही हैं। यह सबसे कठिन काम है जो मुझे अब तक करना पड़ा है। सभी को अलविदा कहना। उन सभी लोगों को जिनकी मैंने लंबे समय तक देखभाल की है। जिन लोगों के साथ मैंने काम किया है। मुझे भरोसा नहीं हो रहा है कि सरकार हमारे ऐसा कर रही है। मुझे समझ नहीं आ रहा है।

लुईस ने वैक्सीन लगवाने से इनकार कर दिया है। हालांकि उनका हफ्ते में तीन बार कोविड का टेस्ट होता है। इसके अलावा पीपीई किट पहनने जैसे सभी निर्देशों का पालन करती हैं। लुईस कहती हैं कि जो लोग वैक्सीन नहीं लगवाना चाहते हैं, उनके साथ उचित व्यवहार किया जाना चाहिए। लुईस अकेस्टर कहती हैं कि वे अभी वैक्सीन के लिए मना कर रही हैं, लेकिन ऐसा नहीं है कि वे भविष्य में वैक्सीन नहीं लगवाएंगी। लुईस ने कहा, अब उन्हें नहीं पता कि नौकरी छूटने के बाद वे क्या करेंगी। उन्होंने कहा कि ये सिर्फ उनकी ही बात नहीं है। उनके जैसी करीब 40000 इंग्लैंड केयर होम वर्कर्स है, जिनका जीवन प्रभावित होगा। वे 11 नवंबर तक अपनी नौकरी खो देंगे, क्योंकि उन्होंने डबल टीकाकरण नहीं करने का विकल्प चुना है।

ये भी पढ़ें

तुमने जो पहना है, उन कपड़ों में मेरे पास मत आ जाना, रेप हो जाएगा..इस मैसेज को पढ़ लड़की का हुआ बुरा हाल

संबंध बनाने के दौरान बैंकर ने कर दी थी लड़की की हत्या, चौंकाने वाली हैं Escort के मौत की कहानी

निर्भया जैसी अजरा की कहानी! मां ने बताया, मुर्दाघर में बेटी की लाश के साथ 3 बार बलात्कार किया गया

लड़की ने पूरी पीठ पर गुदवा लिया बॉयफ्रेंड का नाम, लेकिन एक हफ्ते बाद ऐसा कुछ हुआ, बर्बाद हो गई पूरी जिंदगी

दुनिया में इस जगह 'हनुमान जी' ने लिया जन्म, बच्चे को देखकर माता-पिता के साथ डॉक्टर भी रह गए दंग

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios