Asianet News HindiAsianet News Hindi

घर के बाहर खड़ी कार को हाथी खिलौना समझकर लगा चलाने, पूरा चक्कर कटवाने के बाद देखिए अंत में क्या हुआ

सोशल मीडिया पर हाथी का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह घर के बाहर खड़ी एक कार को अपनी सूंड से धक्का देने लगता है और पूरा चक्कर काटते हुए उसे वहीं छोड़ देता है, जहां से उसने उसे चलाना शुरू किया था। 

in Assam Elephant takes Santro for a spin a car like toy apa
Author
First Published Sep 23, 2022, 1:18 PM IST

गुवाहाटी। हाथियों को आमतौर पर कोमल और दयालु स्वभाव का समझदार प्राणी माना जाता है। मगर यह भी तय है कि जब वे गुस्से में आते हैं, तब उनसे खूंखार प्राणी भी कोई नहीं होता। ऐसे कई उदाहरण सामने आ चुके हैं, जिनमें हाथी ने पलभर में सब कुछ तहस-नहस कर दिया और उनका गुस्सा जानलेवा बन गया। ऐसे में भरसक कोशिश रहती है कि यह प्राणी गुस्से से दूर ही रहे, तो सबके लिए बेहतर होगा। 

फिलहाल सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्म पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें हाथी को एक कार को खिलौना समझकर उसे घुमाते देखा जा सकता है। यह वीडियो असम की राजधानी गुवाहाटी का बताया जा रहा है। हाथी घर के बाहर खड़ी ह्यूंदै सांत्रो कार को खुली जगह पर पूरा चक्कर कटवाते देखा जा सकता है। यह वीडियो गुवाहाटी के नारंगी मिलिट्री स्टेशन का बताया जा रहा है।  

 

 

वायरल वीडियो माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर करिश्मा हसनत ने अपने अकाउंट से पोस्ट किया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि हाथी अपनी सूंड से कार को घुमा रहा है कॉर गियर लॉक नहीं है और ऐसे में वह फ्री होकर खुली जगह पर पीछे की ओर घुमती जाती है। बैकग्राउंड में खड़े लोगों की आवाज सुनी जा सकती है, जो तेज आवाज में चिल्लाते हुए हाथी को डराने और उसे भगाने की कोशिश कर रहे है, मगर हाथी उस तरफ ध्यान ही नहीं देता और कार को चक्कर कटवाता रहता है। दिलचस्प यह है कि हाथी कार को ठीक उसी जगह पर लाकर रोकता है, जहां से उसने कार को धकेलना शुरू किया था। 

हाथी ने कार वहीं रखी, जहां से उसे धक्का देना शुरू किया था 
गनीमत यह रही कि इस पूरी घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। इस वीडियो को अलग-अलग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी खूब शेयर किया जा रहा है। ट्विटर पर एक यूजर ने कहा, वह कार से खिलौने की तरह खेल रहा था। दूसरे यूजर ने लिखा, हाथी बेहद अनुशासित है। उसने कार वहीं रखी, जहां से चलानी शुरू की थी। तीसरे यूजर ने लिखा, खाने या किसी भी तेज गंध वाली चीज को वाहनों में नहीं रखें। भले ही उसके खिड़की-दरवाजे बंद हों। वैसे भी इंटरनेट पर हाथी के वीडियो को काफी पसंद किया जाता है। हाल ही में भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने ट्विटर पर एक जंगली हाथी का एक वीडियो पोस्ट किया था, जो एक इमारत से सावधानी से बाहर निकल रहा है। वह हाथी भोजन की तलाश में घर में घुस गया था। नंदा ने अपने ट्वीट में बताया था कि हाथी ने घर के अंदर का खाना दूर से ही सूंघ लिया था। उन्होंने हाथियों के बारे में एक तथ्य यह भी बताया कि हाथी किसी भी स्तनपायी की तुलना में बेहतर सूंघ सकते हैं। वे भोजन को कई मील दूर से भी सूंघ सकते हैं। 

हटके में खबरें और भी हैं..

बुजर्ग पति का वृद्ध महिला कैसे रख रही खास ख्याल.. भावुक कर देगा यह दिल छू लेना वाला वीडियो 

मां ने बेटे को बनाया ब्वॉयफ्रेंड और साथ में किए अजीबो-गरीब डांस, भड़के लोगों ने कर दी महिला आयोग से शिकायत

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios