Asianet News HindiAsianet News Hindi

बच्चे के बारे में स्कूली प्रबंधन ने मां से पूछे कुछ सवाल, जवाब पढ़िए आपका दिल भी हो जाएगा खुश

बच्चे को लेकर स्कूल की ओर से पूछे गए कुछ सवाल पर एक मां ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। मां की हाजिर जवाबी और ईमानदारी से दिए गए उत्तर की सोशल मीडिया पर खूब तारीफ हो रही है। 

mother gives amazing reply asked by school management about her son apa
Author
First Published Sep 21, 2022, 6:11 PM IST

ट्रेंडिंग डेस्क। बच्चों के बारे में उनकी मां से बेहतर कोई नहीं बता सकता। उसकी आदत, उसकी परेशानी, उसके व्यवहार आदि सब कुछ। यही नहीं, बच्चे के लिए कब क्या सही है और कब क्या गलत है, ये भी मां बेहतर समझती है। उसे मालूम है कि कब उनके लिए सख्ती बरतनी है और कब नरमी। ऐसे ही एक मामले में अमरीकी महिला की तारीफ हो रही है। 

इसकी डिटेल माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर वायरल हो रही है, जिसे एमिली गौल्ड नाम के राइटर ने अपने ट्विटर पर पोस्ट किया है। उन्होंने बताया कि महिला ने बच्चे को लेकर पूछे गए सवालों के बिल्कुल सटीक और सधे हुए शब्दों में जवाब दिया है। इस महिला के जवाब की यूजर्स तारीफ कर रहे हैं। महिला ने स्कूल प्रबंधन को बता दिया कि वह बच्चे पर अतिरिक्त बोझ नहीं डालेगी और ऐसा करने का दबाव बनाने के लिए उसने स्कूल प्रबंधन की खिंचाई भी की। 

 

महिला से स्कूल प्रबंधन ने सवाल पूछा कि सामाजिक तौर पर इस साल मैं बच्चे को इस चीज पर काम कराना चाहती हूं। महिला ने जवाब दिया कि मैं नहीं चाहती कि मेरा बच्चा संकीर्ण मानसिकता वाला बन जाए। स्कूल से दूसरा सवाल पूछा गया कि शिक्षा के नजरिए से इस साल बच्चे को इस पर काम कराना चाहूंगी। महिला ने जवाब दिया। वो सिर्फ चार साल का है और इस बात से किसे और क्या फर्क पड़ेगा। 

एमिली के जवाब की तारीफ 
स्कूल प्रबंधन ने तीसरा सवाल किया, बच्चे के बारे में तीन शब्दों में व्याख्या करनी हो तो वे क्या होंगे। महिला ने लिखा, उज्जवल, कूल और आत्मनिर्भर। स्कूल प्रबंधन ने अगला सवाल किया, क्या बच्चे के बारे में कुछ और शेयर करना चाहेंगे, महिला ने लिखा, वो बेहद प्यारा है। आप उसे पसंद करेंगे। अक्सर मुझे लगता है कि किसी ने उसे बदल दिया जन्म के समय, मगर बाद में सोचती हूं कि वह तो घर में ही पैदा हुआ था। एमिली के इस हाजिर जवाबी की लोग खूब तारीफ कर रहे हैं। यूजर्स बच्चे को बेहद भाग्यशाली बता रहे हैं, जिसे एमिली गौल्ड जैसी मां मिली है। 

हटके में खबरें और भी हैं..

बुजर्ग पति का वृद्ध महिला कैसे रख रही खास ख्याल.. भावुक कर देगा यह दिल छू लेना वाला वीडियो 

मां ने बेटे को बनाया ब्वॉयफ्रेंड और साथ में किए अजीबो-गरीब डांस, भड़के लोगों ने कर दी महिला आयोग से शिकायत

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios