Asianet News HindiAsianet News Hindi

Pakistan में प्यार करने-गले लगाने वाले सीन दिखाने पर रोक, जानें क्या है इसके पीछे वजह

PEMRA ने अपने नोटिस में कहा कि दुलार और गले लगाने वाले सीन (Stop Airing Hug Scenes) न दिखाएं। ये पाकिस्तान की सभ्यता के खिलाफ है।

Pakistan Electronic Media censored showing love and hug scenes
Author
Lahore, First Published Oct 23, 2021, 2:00 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

(टीवी सीरियल और नोटिस की कॉपी का स्क्रीनशॉट)

लाहौर. पाकिस्तान (Pakistan) अपनी हरकतों की वजह से अक्सर चर्चा में रहता है। ताजा मामला भी कुछ ऐसा ही है। पाकिस्तानी टीवी चैनलों को केयरिंग और गले लगाने वाले सीन (Love and Hug scenes) दिखाने से रोक दिया गया है। कारण बताया गया है कि इस तरह के सीन दिखाना इस्लामी शिक्षा और पाकिस्तानी समाज की संस्कृति की अवहेलना करने जैसा है। पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी (PEMRA) ने नोटिस जारी कर निर्देश दिए हैं।

प्यार-मोहब्बत और बिस्तर वाले सीन न दिखाए
PEMRA ने अपने नोटिस में कहा कि दुलार और गले लगाने वाले सीन (Stop Airing Hug Scenes) न दिखाएं। ये पाकिस्तान की सभ्यता के खिलाफ है। नोटिस में कहा गया है कि इससे पहले भी बताया गया था कि सैटेलाइट टीवी चैनल अश्लील ड्रेसिंग, दुलार, बिस्तर के सीन और संवेदनशील कंटेट को न दिखाए। जो कंटेट दर्शकों को परेशान करने वाले हो, उन्हें दिखाने से बचे। ये सभी टीवी पर दिखाए जाने वाले मानकों के खिलाफ हैं।  

'बिस्तर वाले सीन पाकिस्तान समाज का हिस्सा नहीं'
नोटिस में कहा गया है, समाज के एक बड़े वर्ग का मानना ​​है कि टीवी सीरियल पाकिस्तानी समाज की सही तस्वीर पेश नहीं कर रहे हैं। गले लगाना, दुलार करना या शादी के बाद दूसरे व्यक्ति से संबंध बनाना, अश्लील, बोल्ड ड्रेसिंग और बिस्तर के सीन पाकिस्तानी समाज का हिस्सा नहीं हैं। इन्हें ग्लैमराइज किया गया है। PEMRA ने सभी टीवी चैनलों को इन-हाउस मॉनिटरिंग कमेटी से चलाए जा रहे टीवी सीरियल के कंटेंट की समीक्षा कराने का निर्देश दिया है। नोटिस में ये भी कहा गया है कि इसे ध्यान में रखते हुए सभी सैटेलाइट टीवी लाइसेंसधारियों को सीरियल में इस तरह के कंटेंट को ब्रॉडकास्ट (Broadcast) करना बंद करना होगा।

ये भी पढ़ें.

ये प्रथा अजीब है! झरने से बहता है खून, महिला-पुरुष नंगे होकर नहाते हैं, चौंकाने वाली है वजह

आप जिसे मोटापा समझ रहे हैं वह ट्यूमर हो सकता है, डॉक्टर ने किया चौंकाने वाला खुलासा

डिप्रेशन से बचना है तो मशरूम खाना चाहिए, एक स्टडी में हुआ ऐसा खुलासा, जो मौत से बचा सकता है

वियाग्रा का इस्तेमाल सिर्फ बेडरूम में ही नहीं, इसके और भी हैं कई फायदे, जो कर देंगे आपको हैरान

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios