Asianet News HindiAsianet News Hindi

Pakistan में 4 महिलाओं के साथ बर्बरताः पानी मांगने पर दी भयानक सजा, कपड़े उतारकर रोड पर घसीटा-1 घंटे तक पीटा

Pakistan Mob Lynching (4 Women Naked And Beaten): पाकिस्तान में 4 महिलाओं के साथ जो हुआ, वह चौंकाने वाला है। सब एक ही सवाल पूछ रहे हैं कि आखिर पाकिस्तान को हो क्या गया है?

Pakistan mob lynching 4 women were naked and dragged on the road in Faisalabad kpn
Author
Islamabad, First Published Dec 8, 2021, 10:18 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

इस्लामाबाद (Islamabad). पाकिस्तान के फैसलाबाद (Faisalabad) में 4 महिलाओं के साथ हैवानियत की सारी हदें पार कर दी गईं। उनके कपड़े फाड़े गए। रोड पर घसीटा गया। मारते-मारते बेसुध कर दिया गया। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। बावा चक मार्केट (Bawa Chak Market) में हुई इस घटना की आचोलना हो रही है। इससे पहले श्रीलंकाई नागरिक (Sri Lankan Citizen) की मॉब लिंचिंग (Mob Lynching) की गई थी। सैकड़ों लोगों ने मिलकर श्रीलंगाई नागरिक की हत्या कर दी थी, फिर उसे जिंदा जला दिया था। इस केस में करीब 1000 लोगों के खिलाफ केस दर्ज हुआ है।

वीडियो वायरल होने के बाद मामले का खुलासा
फैसलाबाद के पुलिस अधिकारी (सीपीओ) डॉक्टर मोहम्मद आबिद खान ने बताया कि आगे की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है और दोषियों को कड़ी सजा दी जाएगी। मामला तब सामने आया था जब सोशल मीडिया पर चारों महिलाओं का एक वीडियो वायरल हुआ था। इसके बाद मिल्लत टाउन पुलिस स्टेशन में चार नामजद संदिग्धों, उस्मान इलेक्ट्रिक स्टोर के मालिक सद्दाम और उनके कर्मचारी, फैसल, जहीर अनवर और सैनिटरी प्रोडक्ट्स के मालिक फकीर हुसैन के खिलाफ केस दर्ज किया गया। इस केस में 10 संदिग्ध हैं। 

आरोपियों के खिलाफ हमला, यौन उत्पीड़न, दंगा करने की सजा के तहत आरोप लगाए गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, महिलाएं सोमवार की सुबह करीब 10:30 बजे कचरा इकट्ठा करने के लिए बावा चक मार्केट गई थीं। उन्होंने पुलिस को बताया कि उन्हें प्यास लगी और दुकान से अंदर पानी पीने के लिए गईं। वहां मौजूद सद्दाम नाम के शख्स से पानी की बोतल मांगी। सद्दाम दुकान का मालिक है। अचानक सद्दान ने चोरी का आरोप लगाते हुए उनपर हमला कर दिया। उन पर चिल्लाना शुरू कर दिया। चीख पुकार सुनकर आसपास के लोग भी इकट्ठा हो गए।  

कपड़े उतारकर बाजार में घसीटा
दुकान के पास इकट्ठा हुई भीड़ ने चारों महिलाओं को पीटना शुरू कर दिया। उनके कपड़े उतारकर बाजार में घसीटते हुए ले गए। एफआईआर के मुताबिक, वे करीब एक घंटे तक पीटते रहे और नग्न हालत में वीडियो बनाते रहे। बाद में पीड़ितों के परिवार के कुछ सदस्य बाजार पहुंचे। उन्होंने महिलाओं को बचाया। शिकायत में कहा गया है कि आरोपियों ने हमें नंगा करके बाजार में घसीटा। पंजाब पुलिस के एक ट्वीट के मुताबिक, दो संदिग्धों को सोमवार रात गिरफ्तार किया गया और तीन अन्य को बाद में मंगलवार को गिरफ्तार किया गया।  

श्रीलंकाई नागरिक की भी हुई थी मॉब लिंचिंग
कुछ ही दिन पहले पंजाब प्रांत के सियालकोट में करीब 1000 लोगों ने मिलकर एक श्रीलंकाई व्यक्ति की हत्या कर दी थी। पहले उसे बुरी तरह से पीटा फिर हाथ पैर तोड़ दिए। जब वह चलने लायक नहीं बचा तो उसे जिंदा जला दिया। इसे लेकर भी पाकिस्तान की पूरी दुनिया में भद्द पिटी थी। जमकर आलोचना हुई थी। लेकिन फिर से 4 महिलाओं के साथ हुई मॉब लिंचिंग ने बता दिया कि पाकिस्तान की कितनी भी आलोचना कर लें, उसपर शायद ही इसका फर्क पड़ता हो।   

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ईशनिंदा कानून के चलते श्रीलंकाई नागरिक की हत्या हुई। चौंकाने वाली बात तो ये है कि 1990 से अबतक पाकिस्तान में ईशनिंदा का आरोप लगाकर 70 से अधिक लोगों की हत्या कर दी गई। कई मुस्लिम बाहुल्य देशों में जुर्माने की सजा का प्रावधान है। लेकिन सऊदी अरब, ईरान और पाकिस्तान में मौत तक की सजा दी जा सकती है।

ये भी पढ़ें.

महिला ने विमान के अंदर बिल्ली को कराई Breastfeeding, क्रू मेंबर ने रोका तो ऐसा विवाद हुआ कि कहानी हो गई वायरल

Pakistan में मौत का तांडव: सैकड़ों लोगों ने श्रीलंकाई नागरिक को घेरकर मारा-हाथ पैर तोड़े, फिर जिंदा जलाया

मॉल के बीचो बीच खड़ी थी लड़की,ध्यान से देखने पर पता चला कि शरीर पर नहीं थे कपड़े-कराया था बॉडी पेंट

'मुझे पैदा ही क्यों होने दिया, मार देते..' लड़की ने मां के डॉक्टर पर लगाए आरोप, मिला करोड़ों रु का मुआवजा

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios