Asianet News HindiAsianet News Hindi

Paytm की लिस्टिंग पर क्यों रो पड़े विजय शेखर शर्मा, जानें आंसू पोंछते हुए क्या कहा?

Paytm  की लिस्टिंग के दिन बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में एक भीड़ को संबोधित करते हुए विजय शेखर शर्मा भावुक हो गए। उनकी ये तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

Paytm founder Vijay Shekhar Sharma has tears in his eyes on the listing kpn
Author
New Delhi, First Published Nov 18, 2021, 3:32 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. पेटीएम के फाउंडर (Paytm Founder) विजय शेखर शर्मा (Vijay Shekhar Sharma) की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। तस्वीर में वे भावुक होते हुए दिख रहे हैं। दरअसल, 18 नवंबर को पेटीएम की लिस्टिंग के दिन बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) में एक भीड़ को विजय शेखर शर्मा ने संबोधित किया। इस दौरान विजय शेखर शर्मा भावुक हो गए। उन्होंने अपनी जेब से रूमाल निकाला और अपने आंसू पोंछे। इंटरनेट पर उनका वीडियो और फोटो वायरल हो रहा है।

स्कूल टीचर के बेटे हैं विजय शेखर शर्मा
विजय शेखर शर्मा ने कहा कि राष्ट्रगान में भारत भाग्य विधाता ने उन्हें भावुक कर दिया। उन्होंने अपने आंसुओं को पोंछते हुए कहा, इन शब्दों को कहते ही मेरी आंखों में आंसू आ जाते हैं। बता दें कि स्कूल टीचर के बेटे और इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल करने वाले विजय शेखर शर्मा ने 2010 में पेटीएम की स्थापना की थी। शुरुआत में ये मोबाइल रिचार्ज करने का एक प्लेटफॉर्म था।

लिस्टिंग सेरेमनी में विजय शेखर शर्मा ने कहा, "जब भी राष्ट्रगान बजता है तो उसकी एक लाइन भारत भाग्य विधाता को सुनकर मेरी आंखों से आंसू आ जाते हैं। आज भी मेरे साथ वही हुआ। ये भारत भाग्य विधाता शब्द पता नहीं क्यों मेरी जिंदगी से इस तरह से जुड़ा है कि मेरी आंखों में आंसू आ जाते हैं। आज ऐसा दिन है जब युवा भारत के सपने मेरे साथ ही पूरे हो रहे हैं। ऐसा दिन जिस पर लोग भरोसा नहीं कर रहे थे। कोई सोच नहीं सकता था कि हम देश का सबसे बड़ा आईपीओ होंगे। लेकिन आज यह हो गया है।"

फोर्ब्स के मुताबिक, कंपनी की सफलता ने विजय शेखर शर्मा को 2.4 बिलियन अमरीकी डालर की संपत्ति के साथ एक अरबपति बने गए हैं। उन्होंने अपनी स्कूल की पढ़ाई हिंदी मीडियम से की। कंपनी ने इस आईपीओ से करीब 183000 करोड़ रुपए जुटाए हैं। Paytm का आईपीओ निवेश के लिए 10 नवंबर को बंद हुआ था। प्राइस बैंड 2080 से 2150 रुपए प्रति शेयर रखा था। BSE पर पेटीएम के शेयर 1955 रुपए और NSE पर 1950 रुपए पर लिस्ट हुआ।

ये भी पढ़ें...

साधारण नहीं, एक पुलिसवाली है ये लड़की, इसे लेकर ऑफिस में ऐसी अफवाह उड़ी कि करना पड़ा सस्पेंड

कुत्ते के पिंजरे में बंद थी 6 साल की बच्ची, मुंह पर लगा था टेप, बहन ने बताई दर्दनाक मौत की पूरी कहानी

एक झटके में खत्म हुआ पूरा परिवार: पहले ब्लास्ट फिर अंधाधुंध गोलियां, गाड़ी में थे कर्नल उनकी पत्नी और बच्चा

कोरोना के बाद फैल सकती है एक और महामारी, चीन के बाजारों में मिले 18 हाई रिस्क वाले वायरस

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios