Asianet News HindiAsianet News Hindi

ब्रेस्ट से लेकर कमर की साइज तक, दुल्हन के लिए ऐसा विज्ञापन देख भड़के लोग, देने लगे गालियां

इन दिनों सोशल मीडिया पर ऐसा Matrimony विज्ञापन वायरल हो रहा है, जिसे देखकर लोगों के मन में बस एक ही सवाल आया कि आखिर कोई ऐसा विज्ञापन कैसे दे सकता है?

Social media users angry after seeing girl breast sized Matrimony ad kpn
Author
New Delhi, First Published Nov 24, 2021, 9:51 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. शादी (Marriage) के लिए अखबारों से लेकर सोशल मीडिया (Social Media) प्लेटफॉर्म पर विज्ञापन तो खूब देखें होंगे। विज्ञापन में लड़के या लड़की की उम्र, पढ़ाई जैसी चीजों पर फोकस किया जाता है। इन्हीं को देकर रिश्ते की बात की जाती है। लेकिन अगर कहीं ऐसा विज्ञापन देखने को मिल जाए, जिसमें लड़के ने बताया हो कि उसे जो दुल्हन चाहिए उसके ब्रेस्ट, वेस्ट से लेकर पैर का साइज का साइज क्या हो, तब आप क्या कहेंगे। इन दिनों सोशल मीडिया पर ऐसा ही एक विज्ञापन वायरल हो रहा है और लोग जमकर विज्ञापन देने वालों को कोस रहे हैं। उन्हें गालियां दे रहे हैं। 

विज्ञापन का स्क्रीनशॉट हो रहा वायरल
सोशल मीडिया पर विज्ञापन का स्क्रीनशॉट तेजी से वायरल हो रहा है। विज्ञापन में दुल्हन के शरीर के अंगों के बारे में भी बताया गया है। रेडिट पर पोस्ट किए गए विज्ञापन को देखकर लोग अपना गुस्सा निकाल रहे हैं। रेडिट (Reddit) पोस्ट में स्क्रीनशॉट Betterhalf.ai नाम की एक मैट्रिमोनी साइट से लिया गया है। स्क्रीनशॉट में व्यक्ति ने एक दुल्हन के रूप में अपनी मांग को रखा है। विज्ञापन में कहा गया है कि दुल्हन को रूढ़िवादी और उदार होना चाहिए। विज्ञापन में ये भी बताया गया है कि दुल्हन के ब्रेस्ट और कमर का आकार कितना होना चाहिए। इतना ही नहीं, दुल्हन के पैर का आकार भी बताया गया है।

दुल्हन कैसे कपड़े पहनने वाली होनी चाहिए?
विज्ञापन में बताया गया है कि एक ऐसी दुल्हन चाहिए जो 80% तक कैजुअल और 20% तक फॉर्मल कपड़े पहनने वाली हो। ऐसा विज्ञापन जब सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो लोग भड़क गए। विज्ञापन देने वाले को गाली तक देने लगे। कई लोगों को तो विश्वास नहीं हो रहा था कि कोई इस तरह के अपमानजनक बायो पोस्ट कर सकता है। हालांकि कुछ लोगों ने इसे मजाक में ही लिया।

विज्ञापन देने वाली कंपनी पर भी भड़के लोग
विज्ञापन का स्क्रीनशॉट ट्विटर पर भी वायरल हुआ। इसके बाद नेटिजन ने बेटरहाफ.एआई (Betterhalf.ai) से जरूरी एक्शन लेने के लिए कहा है। लोगों ने पूछा, महिलाओं के लिए मुश्किलों से भरे देश में अपमानजनक पोस्ट ने सोशल मीडिया पर काफी बवाल मचा दिया है। आपकी इस पोस्ट के बारे में क्या राय है। कंपनी ने कहा कि इस विज्ञापन पर प्रतिक्रिया देने के लिए धन्यवाद। हम जल्ह दी इस मामले को देखेंगे। एक अन्य यूजर के सवालों का जवाब देते हुए बेटरहाफ साइट ने कहा, हम विज्ञापन देने वाले यूजर के खिलाफ सख्त एक्शन लेंगे। ये हमारी कंपनी के नियमों के खिलाफ है। विज्ञापन पर प्रतिक्रिया देने के लिए धन्यवाद।

पढ़ें..

Sania Aashiq: कौन है पाकिस्तान में रहने वाली 25 साल की ये विधायक, लोग इनका अश्लील वीडियो सर्च कर रहे हैं

Queen Elizabeth के बैंगनी हाथ देखकर घबराए ट्विटर यूजर्स, डॉक्टर्स ने दिया इसका जवाब

Srinagar के SSP ने चना बेचने वाले के लिए किया ऐसा काम, लोगों ने कहा- देश को ऐसा ही अधिकारी चाहिए

एक व्यक्ति अपनी मंगेतर को अश्लील मैसेज क्यों भेजता है? जानें मुंबई की सेशन कोर्ट में क्या कहा गया

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios