Asianet News HindiAsianet News Hindi

आसमान से गिरे 200 मृत पक्षी- पट गई पूरी सड़क, जानें क्या है इस रहस्यमयी घटना की वजह

Mass Death Mystery: स्पेन में एक हॉस्पिटल के बाहर स्थानीय लोगों और कारों पर मरे हुए पक्षी गिरने लगे। इस रहस्यमयी घटना के पीछे एक बड़ी वजह बताई जा रही है।

spain mass death mystery suddenly 200 birds falling from the sky to the ground kpn
Author
Spain, First Published Dec 4, 2021, 4:55 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मैड्रिड (Madrid). स्पेन (Spain) में एक चौंकाने वाली घटना घटी। वहां एक जगह पर करीब 200 पक्षी आसमान से गिरे (Birds Fell From Sky) और उनकी मौत हो गई। अब इस मिस्ट्री (Mystery) के पीछे की वजह पता करने के लिए अधिकारियों ने जांच शुरू कर दी है। 26 नवंबर को सुबह लगभग 9 बजे उत्तर-पश्चिमी स्पेन (North Western Spain) में स्थानीय लोगों ने जमीन पर करीब 200 मृत पक्षियों को देखा। स्थानीय मीडिया ने कहा कि मृत पक्षी जुआन कार्डोना हॉस्पिटल के बाहर कारों और लोगों के ऊपर भी गिरे। हालांकि पुलिस ने पुष्टि की कि कोई घायल नहीं हुआ।

जब अचानक कारों पर गिरने लगे मरे हुए पक्षी
लोकल रेजिडेंट एसोसिएशन के प्रेसिडेंट मेपी रोड्रिग्ज ने कहा, वे हॉस्पिटल के इमरजेंसी एरिया में पेड़ों से बाहर आए और कुछ दूर उड़ने के बाद फुटपाथ पर गिर गए। कुछ ही देर में पक्षियों की संख्या करीब 200 तक पहुंच गई। इसके बाद उन्हें वहां से उठाया गया। जांच अधिकारी ये पता लगाने में जुटे हैं कि आखिर ऐसा क्यों हुआ।  

गिरने वाले पक्षियों में से दो को टेस्टिंग के लिए ले जाया गया है, जिससे इसके पीछे की वजह का पता लगाया जा सके। फेरोल सिटी काउंसिल भी इस मामले की जांच कर रहा है। इसी तरह की घटना इस साल की शुरुआत में पास के तारागोना में हुई थी, जब सैकड़ों पक्षी जहरीले रसायनों की वजह से आसमान से जमीन पर गिर गए थे। ये रसायन पास की एक फैक्ट्री से छोड़ा गया था।

क्या पक्षियों को बिजली का करंट लगा था?
जो पक्षी जमीन पर गिरे, उनकी खासियत है कि वे झुंड में ही उड़ते हैं। ऐसे में फेरोल के वातावरण में कुछ ऐसा होता तो अब तक इसका पता लग गया होता, लेकिन अभी तक पक्षियों की मौत मिस्ट्री बनी हुई है। स्थानीय मीडिया में एक अफवाह यह है कि उन्हें पास की बिजली लाइन पर करंट लगा। हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हुई है। फैक्ट्री से किसी रसायन के छोड़ने के शक का निदान करने के लिए आस पास के एरिया की जांच की गई। पता चला कि पास में यूनिवर्सिटी, सुपरमार्केट और महानगरीय क्षेत्र है। पास में ऐसा कुछ नहीं है, जिससे खतरनाक रसायन निकला हो।

ये भी पढ़ें.

महिला ने विमान के अंदर बिल्ली को कराई Breastfeeding, क्रू मेंबर ने रोका तो ऐसा विवाद हुआ कि कहानी हो गई वायरल

Pakistan में मौत का तांडव: सैकड़ों लोगों ने श्रीलंकाई नागरिक को घेरकर मारा-हाथ पैर तोड़े, फिर जिंदा जलाया

मॉल के बीचो बीच खड़ी थी लड़की,ध्यान से देखने पर पता चला कि शरीर पर नहीं थे कपड़े-कराया था बॉडी पेंट

'मुझे पैदा ही क्यों होने दिया, मार देते..' लड़की ने मां के डॉक्टर पर लगाए आरोप, मिला करोड़ों रु का मुआवजा

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios