Asianet News HindiAsianet News Hindi

गुजराती फूड 'दाबेली' के साथ हुआ गजब एक्सपेरिमेंट, स्विस फूड के साथ मिक्स होकर जो बना वो चौंकाने वाला था

खानपान के शौकीन एक शख्स जो कि खाने के साथ-साथ एक्सपेरिमेंट का भी शौकीन है, उसने ऐसा मिक्स फूड बनाया, जो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है। यूजर्स इस मिक्स फूड को टॉर्चर बता रहे हैं और खाने से गुरेज कर रहे हैं। 

Swiss Version Of Gujarati Snack Dabeli see social media reaction apa
Author
First Published Oct 3, 2022, 7:28 AM IST

ट्रेंडिंग डेस्क। कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जो अलग-अलग तरह के एक्सपेरिमेंट करते रहते हैं। इनमें बहुत से ऐसा भी होते हैं, जो खानपान के साथ एक्सपेरिमेंट करने लगते हैं और अक्सर उनका अंजाम बेहद खतरनाक निकलता है। ऐसे लोग अजीब खाद्य पदार्थों को मिक्स करके कुछ  नया स्वाद पाना चाहते हैं। इनमें बहुत से फाइनल हुए खाद्य पदार्थ अच्छे स्वाद वाले होते हैं और लोग इनकी तारीफ करते हैं, मगर बहुत से लोगों का ये अजीब खाना ऐसा भी बनता है, लोग इसकी हंसी उड़ाते हैं। 

इन दिनों अलग-अलग चीजों को मिलाकर जो नया खाद्य पदार्थ बनाया गया है, वह गुजराती स्नैक दाबेली है, जिसका स्विस वर्जन सामने आया है। दरअसल, कुणाल सावरदेकर नाम के एक यूजर ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर दाबेली फोंड्यू की एक तस्वीर साझा की। जैसा कि नाम से ही पता चलता है, फ्यूजन डिश में देखा जा सकता है कि पनीर के स्थान पर आलू करी का मिश्रण जैसा कुछ मिक्स किया गया है। पकवान को कुरकुरी ब्रेड पीस के साथ परोसा गया। 

 

 

सावरदेकर ने कैप्शन में लिखा, स्विट्जरलैंड: तटस्थ रहना हमारी विदेश नीति का एक मुख्य तत्व है। हम 1815 से किसी अन्य देश के साथ युद्ध में नहीं हैं। भारत: आइए उस सिद्धांत के प्रति आपकी प्रतिबद्धता का परीक्षण करें। गुजराती में दाबेली का मतलब 'प्रेस्ड फूड' होता है। यह मूल रूप से एक देसी सैंडविच है, जो उबले हुए आलू, विशेष दाबेली मसाला को मिलाकर बन यानी पाव में भरकर बनाया जाता है। इसे आम तौर पर इमली की चटनी, भुनी हुई मूंगफली चटनी और अनार के साथ परोसा जाता है। 

कई यूजर्स ने कहा- मैं इसे जरूर टेस्ट करना चाहूंगा 
सावरदेकर के ट्वीट पर सैंकड़ों यूजर्स ने रिएक्शन दिए हैं। इंटरनेट यूजर्स ने कमेंट सेक्शन में तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दी हैं, जबकि कुछ को "दाबेली फोंड्यू" के थीम से नफरत सी हो गई थी। वहीं कुछ यूजर्स ने कहा कि वे इस फ्यूजन डिश को आजमाना जरूर चाहेंगे। एक यूजर ने लिखा, यहां मैं सोच रहा था कि पिज्जा में पके हुए पकौड़े सबसे खराब पाक प्रयोग थे। दूसरे यूजर ने लिखा, मुझे स्वीकार करना होगा और मुझे लगता है कि मैं इस दाबेली का आनंद लूंगा। यह पहली बार नहीं है जब एक अजीबो-गरीब फूड कॉम्बिनेशन इंटरनेट पर वायरल हुआ है। इससे पहले,  एक व्यक्ति हरी चटनी के साथ बटर चिकन और आइसक्रीम को मिक्स करके खा रहा था। सोशल मीडिया यूजर्स इस वीडियो को देखकर निराश हो गए। 

खबरें और भी हैं..

बुजर्ग पति का वृद्ध महिला कैसे रख रही खास ख्याल.. भावुक कर देगा यह दिल छू लेना वाला वीडियो 

मां ने बेटे को बनाया ब्वॉयफ्रेंड और साथ में किए अजीबो-गरीब डांस, भड़के लोगों ने कर दी महिला आयोग से शिकायत

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios