Asianet News HindiAsianet News Hindi

एक देश से दूसरे देश पहुंचा ये खतरनाक सांप, एक्सपर्ट ने बताया कैसे चुटकियों में इंसानों को कर देता है खत्म

हमारे पास एक स्टोववे सांप के बारे में एक कॉल था जो भारत से शिपिंग कंटेनर में आया था। इसकी पहचान आरा स्केल्ड वाइपर के रूप में की गई थी। इसे देखते ही हम समझ गए थे कि ये सांप कितना खतरनाक हैं। 

UK officials told that dangerous snake found in shipping container of India
Author
New Delhi, First Published Oct 22, 2021, 12:45 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. सोशल मीडिया पर एक पोस्ट तेजी से वायरल हो रही है, जिसमें दिख रहा है कि एक बड़ा खतरनाक सांप कागजों के बीच पड़ा हुआ है। ब्रिटेन में अधिकारियों को ये सांप भारत से आ रहे शिपिंग कंटेनर में मिला। सांप की पहचान आरा स्केल वाले वाइपर के रूप में की गई। सांप को बचाने के लिए हॉस्पिटल के कर्मचारी मौके पर पहुंचे। 

एक स्थानीय स्टोनमेसनरी फर्म ने शिपिंग कंटेनर से एक घातक वाइपर को पाया। साउथ एसेक्स वाइल्डलाइफ हॉस्पिटल ने फेसबुक पर शेयर की गई पोस्ट में घटना के बारे में पूरी जानकारी दी। पोस्ट में बताया गया है कि कैसे सांप की पहचान आरा स्केल वाले वाइपर के रूप में की गई। पोस्ट में यह भी बताया गया है कि सांप कितना जहरीला था। 

हमारे पास एक स्टोववे सांप के बारे में एक कॉल था जो भारत से शिपिंग कंटेनर में आया था। इसकी पहचान आरा स्केल्ड वाइपर के रूप में की गई थी। इसे देखते ही हम समझ गए थे कि ये सांप कितना खतरनाक हैं। ये दुनिया के घातक सांपों में से एक माना जाता है। ये सेकंड्स में इंसानों को मारने में माहिर है। यह अब एक बंद बॉक्स में है। इस डरावनी घटना से जहां कई लोग दंग रह गए, वहीं अन्य ने सांप के लिए अपनी चिंता दिखाई। कुछ फेसबुक यूजर्स ने सांप को सुरक्षित निकालने के लिए हॉस्पिटल के कर्मचारियों को धन्यवाद भी दिया।

ये भी पढ़ें.

ये प्रथा अजीब है! झरने से बहता है खून, महिला-पुरुष नंगे होकर नहाते हैं, चौंकाने वाली है वजह

आप जिसे मोटापा समझ रहे हैं वह ट्यूमर हो सकता है, डॉक्टर ने किया चौंकाने वाला खुलासा

डिप्रेशन से बचना है तो मशरूम खाना चाहिए, एक स्टडी में हुआ ऐसा खुलासा, जो मौत से बचा सकता है

वियाग्रा का इस्तेमाल सिर्फ बेडरूम में ही नहीं, इसके और भी हैं कई फायदे, जो कर देंगे आपको हैरान

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios