Asianet News HindiAsianet News Hindi

जन्माष्टमी पर दृष्टिबाधित बच्चों ने गजब तरीके से फोड़ी मटकी, दिल छू लेगा ये शानदार वीडियो

श्रीकृष्णा जन्माष्टमी के अवसर मुंबई में विक्टोरिया मेमोरियल स्कूल के दृष्टिबाधित छात्रों ने भी दही-हांडी की मटकी फोड़ी। जोश और जुनून के साथ बच्चों ने जिस तरह यूनिटी दिखाकर मटकी फोड़ी, वह बेहद शानदार था और लोग इसकी तारीफ कर रहे हैं। 

Visually impaired children participated in the Dahi Handi event on the occasion of Janmashtami apa
Author
New Delhi, First Published Aug 20, 2022, 11:01 AM IST

मुंबई। जन्माष्टमी का पर्व देश और दुनियाभर में धूमधाम से मनाया गया। कई जगह मटकी फोड़ने का आयोजन भी हुआ, जिसके वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुए। मगर इनमें एक वीडियो ऐसा भी था, जो लोगों के दिल को छू गया। यह वीडियो है मुंबई के विक्टोरिया मेमोरियल स्कूल के बच्चों का, जो दृष्टिबाधित हैं। मगर बच्चों ने जिस जोश और जुनून के साथ टीम वर्क में मटकी फोड़ी, उसकी हर कोई तारीफ कर रहा है। 

यह वीडियो माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर मशहूर उद्योगपति हर्ष गोयनका ने अपने अकाउंट हैंडल से पोस्ट किया है। इस वायरल वीडियो में विक्टोरिया मेमोरियल स्कूल फॉर द ब्लाइंड के दृष्टिबाधित बच्चों को जन्माष्टमी मनाते और मटकी फोड़ते देखा जा सकता है। बच्चों ने पहले एक मानव पिरामिड बनाया। इसके बाद एक छोटे बच्चे को शिक्षकों की मदद से उस पर चढ़ते देखा जा सकता है। धीरे-धीरे बच्चा ऊपर चढ़ने और दही-माखन से भरे मटके को फोड़ने में कामयाब रहा। 

 

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि बच्चे जब मटकी फोड़ने की प्रक्रिया में थे, तब बैकग्राउंड में लोग जयकारे लगाने लगे और तभी मटकी फूटने पर उसमें दही नीचे गिरने लगती है। वीडियो को पोस्ट करते हुए उद्योगपति हर्ष गोयनका ने इसके कैप्शन में लिखा, जन्माष्टमी के मौके पर दही हांडी का आयोजन विक्टोरिया मेमोरियल स्कूल फॉर द ब्लाइंड के दृष्टिबाधित बच्चों की ओर से किया गया। यहां मेरी पत्नी काम करती हैं। 

ज्यादातर यूजर्स ने वीडियो को इंस्पायरिंग कहा 
ट्विटर पर पोस्ट इस एक मिनट 8 सेकेंड के इस इंस्पायरिंग वीडियो को करीब 73 हजार बार देखा गया है, जबकि तीन हजार यूजर्स ने लाईक किया है। वहीं, कई यूजर ने रीट्वीट कर मजेदार कमेंट दिए हैं। एक यूजर ने कमेंट बॉक्स में लिखा, वास्वत में प्रेरणादायक है बच्चों का यह वीडियो। एक अन्य यूजर ने लिखा, बच्चों की ओर से किया गया शानदार काम। पता नहीं था कि यहां मैम भी काम कर रही थीं। आपके लिए मेरा सम्मान बढ़ता ही जा रहा है। 

हटके में खबरें और भी हैं..

भगवान कृष्ण के जीवन से सीखने लायक हैं ये 10 बातें, अपनाए तो कभी नहीं होंगे निराश

पार्क में कपल ने अचानक सबके सामने निकाल दिए कपड़े, करने लगे शर्मनाक काम 

किंग कोबरा से खिलवाड़ कर रहा था युवक, वायरल वीडियो में देखिए क्या हुआ उसके साथ 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios