Asianet News HindiAsianet News Hindi

नॉर्थ कोरिया में लेदर की कोट पहनने पर लग गई रोक, वजह जानकर अपना सिर पकड़ लेगें

इस साल जनवरी में 8वीं पार्टी कांग्रेस में सैन्य परेड के दौरान सभी बड़े अधिकारियों ने इस तरह की कोट पहना था। कोट की बात इतनी ज्यादा आगे बढ़ गई कि चमड़े के कोट को शक्ति के सिंबल को रूप में पहचाना जाने लगा।

Wearing black leather coats banned in North Korea kpn
Author
North Korea, First Published Nov 25, 2021, 5:24 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

प्योंगयांग. नॉर्थ कोरिया (North Korea) अपने अजीबोगरीब नियमों के लिए जाना जाता है। हाल ही के दिनों में उसने ऐसा ही एक नियम लागू किया है, जिसके मुताबिक, देश में लंबी लेदर ट्रेंच कोट्स की न ही बिक्री होगी और ही इन्हें कोई पहन सकता है। ऐसा करने के पीछे बहुत ही चौंकाने वाली वजह है। नार्थ कोरिया के नेता किम जोंग उन (Kim Jong Un) के फैशन की कोई नकल न कर ले, इसलिए इस नियम को लागू किया गया है।

2019 में लोकप्रिय हुआ था लेदर ट्रेंच कोट
किम के टीवी पर दिखाई देने के बाद 2019 में लेदर ट्रेंच कोट लोकप्रिय हुए थे। इसके बाद नॉर्थ कोरिया में ऐसी कोट पहनने का एक फैशन सा चल गया। बड़ी संख्या में लोग चीन से ऐसी कोट मंगाने लगे। द स्टार की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ऐसी कोट पहनना किम जोंग का अपमान करना है। रेडियो फ्री एशिया से बात करते हुए एक नागरिक ने बताया कि इस साल किम जोंग उन की बहन ने भी लेदर ट्रेंच कोट पहनी थी। इतना ही नहीं। इस साल जनवरी में 8वीं पार्टी कांग्रेस में सैन्य परेड के दौरान सभी बड़े अधिकारियों ने इस तरह की कोट पहना था। कोट की बात इतनी ज्यादा आगे बढ़ गई कि चमड़े के कोट को शक्ति के सिंबल को रूप में पहचाना जाने लगा। 

पुलिस ने कई नकली कोट को किया जब्त
प्राइवेट कपड़ों के व्यापारियों ने इस साल सितंबर से सिंथेटिक चमड़े का इम्पोर्ट करने के लिए कहा। उन्होंने चमड़े के कोट के डिजाइन की नकल की और अब उन्हें बाजार में बेचा जा रहा है। लेकिन प्योंगसोंग में पुलिस ने हाल ही में अपनी कार्रवाई शुरू की। नकली कोट को जब्त कर लिया गया। हालांकि कई लोगों ने इसका विरोध भी किया और कहा कि उन्होंने अपने पैसे से कोट खरीदे हैं। पुलिस ने शिकायतों का जवाब देते हुए कहा कि सामान्य लोगों को इस तरह का कोट पहनना एक चुनौती देने जैसा है। उन्होंने जनता को चमड़े के कोट नहीं पहनने का निर्देश दिए।

ये भी पढ़ें..

Sania Aashiq: कौन है पाकिस्तान में रहने वाली 25 साल की ये विधायक, लोग इनका अश्लील वीडियो सर्च कर रहे हैं

Queen Elizabeth के बैंगनी हाथ देखकर घबराए ट्विटर यूजर्स, डॉक्टर्स ने दिया इसका जवाब

Srinagar के SSP ने चना बेचने वाले के लिए किया ऐसा काम, लोगों ने कहा- देश को ऐसा ही अधिकारी चाहिए

एक व्यक्ति अपनी मंगेतर को अश्लील मैसेज क्यों भेजता है? जानें मुंबई की सेशन कोर्ट में क्या कहा गया

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios