Asianet News HindiAsianet News Hindi

HIV संक्रमित व्यक्ति 5 साल तक पत्नी से बनाता रहा संबंध, प्रेग्नेंट होने पर पता चला पति की घिनौनी करतूत

World AIDS Day पर फ्लोरिडा की ये कहानी बताती है कि HIV से संक्रमित होने पर कैसे परिवार को बचाया जा सकता है। इस बीमारी को छुपाने की वजह से आप अपनों को संकट में डाल सकते हैं। 

World AIDS Day HIV positive man intentionally infected her wife in Florida kpn
Author
Florida, First Published Dec 1, 2021, 10:26 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

फ्लोरिडा (Florida). दुनिया में लोगों को एचआईवी संक्रमण (HIV Infection) के प्रति जागरूक करने के लिए 1 दिसंबर को वर्ल्ड एड्स डे (World AIDS Day) मनाया जाता है। एड्स को लेकर जागरूकता (AIDS Awareness) क्यों जरूरी है, इसे फ्लोरिडा की एक कहानी से समझा जा सकता है। यहां एक मां ने बताया कि कैसे उसके पति ने 5 साल तक अपनी बीमारी छुपाए रखी। नतीजा हुआ कि पत्नी भी एचआईवी (HIV) संक्रमित हो गई। डेली मेल (Daily Mail) की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि कैसे एक व्यक्ति ने अपने परिवार को खतरे में डाला। हालांकि कोर्ट ने उसे 5 साल के लिए जेल भेज दिया।
 
"वह महिलाओं के अलावा पुरुषों से भी बनाता था संबंध"
फ्लोरिडा के जैक्सनविल में रहने वाली 38 साल की रेनी बर्गेस ने खुलासा किया कि वह करीब पांच साल तक उस व्यक्ति के साथ थीं, जो एचआईवी पॉजिटिव था। खुलासा तब हुआ, जब महिला प्रेग्नेंट हुई। उसके गर्भ में दो जुड़वा बच्चे थे। तब पता चला कि उस महिला का पति संक्रमित है। बाद में उसने खुलासा किया कि वह जानता था कि उसे 2002 से यह बीमारी है। उसने माना की उसने अपनी शादी के दौरान अन्य महिलाओं और पुरुषों के साथ उसे भी धोखा दिया।  

कोर्ट ने आरोपी पति को 5 साल के लिए जेल भेज दिया 
जब महिला को पता चला कि पति ने उसे इतना बड़ा धोखा दिया है तो उसने तलाक दे दिया। उसके खिलाफ जानबूझकर संक्रमित करने का आरोप लगाया। कोर्ट ने उसे दोषी ठहराया और 5 साल जेल की सजा सुनाई गई। रेनी ने कहा कि उसके साथ जो हुआ, उसके तनाव के कारण उसे समय से पहले प्रसव पीड़ा हुई। उसने चार महीने पहले जुड़वा बच्चों को जन्म दिया। हालांकि वे एचआईवी निगेटिव हैं। रेनी बर्गेस ने फ्लोरिडा के हेल्थ डिपार्टमेंट के साथ हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान खुलासा किया कि वह 5 साल तक ऐसे व्यक्ति के साथ रही, जो एचआईवी संक्रमित था और उससे छुपा रहा था।

फ्लोरिडा में जानबूझकर संक्रमित करना गंभीर अपराध 
रेनी को पहले नहीं पता था कि जानबूझकर एचआईवी से संक्रमित करना अपराध है। उन्होंने एक टीवी न्यूज में ऐसी ही एक कहानी देखी, जहां पर धोखे से पुरुष ने महिला को संक्रमित किया। इसके बाद उसे जेल जाना पड़ा। यहीं से सीख लेकर रेनी ने भी अपने पति के खिलाफ कोर्ट में केस किया। आरोपी पति ने खुलासा किया कि वह वह न केवल अन्य महिलाओं के साथबल्कि अन्य पुरुषों के साथ भी संबंध बनाता था।      

ये भी पढ़ें...

पति ने क्यों कहा, डिलीवरी के वक्त लेबर रूम में तुम्हारा देवर भी रहेगा, ये सुनकर भड़क गई पत्नी

मेरा चेहरा-होंठ सबकुछ कॉपी कर लिया, एडल्ट डॉल के लिए खुद के चेहरे के इस्तेमाल पर भड़की मॉडल

नेता हो तो ऐसी: लेबर पेन हुआ तो साइकिल चलाकर हॉस्पिटल पहुंची, इसके बाद जो हुआ पूरी दुनिया कर रही सलाम

गजब का ऑफर: रोबोट में लगाने के लिए चेहरे की जरूर, छोटी सी शर्त पूरी करने पर मिलेंगे 1.5 करोड़ रुपए

Shocking: बेघर लड़की ठंड से बचने के लिए अपना जिस्म बेचती है, रात बीत जाए इसलिए पुरुषों के साथ सोती ह

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios