Asianet News HindiAsianet News Hindi

एटा: 10वीं की छात्रा ने मां के फोन छिनने पर नदी में लगाई छलांग, नाबालिग को बचाने की जगह लोग बनाते रहे वीडियो

यूपी के जिले एटा में एक नाबालिग छात्रा काली नदी में डूबती रही और लोग खड़े होकर तमाशा देखते रहे। ऐसा बताया जा रहा है कि छात्रा का अपनी मां से फोन को लेकर विवाद हुआ था। इसी बात से नाराज होकर नदी में छलांग लगा दी। 

Etah 10th student jumped into river after snatching her mother phone instead saving minor life people kept making videos
Author
First Published Sep 24, 2022, 5:43 PM IST

एटा: उत्तर प्रदेश के जिले एटा में नाबालिग छात्रा नदी में डूबती रही और वहां पर खड़े लोग तमाशा देखते रहे लेकिन किसी ने भी उसको बचाने का प्रयास नहीं किया। इतना ही नहीं पुल पर खड़े लोग छात्रा के डूबने का वीडियो बनाते रहे औ वह करीब आठ मिनट तक जिंदगी और मौत से लड़ती रही। छात्रा ने कई बार पास के खंभे तक पहुंचने की कोशिश की, लेकिन वह बहाव में बह गई। इस दौरान पुलिस भी मौके पर पहुंची पर कोई भी छात्रा की मदद के लिए आगे नहीं आया। हाथ-पैर मारते मारते जिंदगी बचाने की छट-पटाहट में छात्रा पानी में डूब गई। अब छात्रा को ढूंढने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

करीब पांच मिनट तक नदी को देखती रही छात्रा
जानकारी के अनुसार यह मामला शहर के बागवाला थाना क्षेत्र के करथला रोड पर बने पुल का है। शनिवार की करीब सुबह 11 बजे छात्रा ने काली नदी में कूद कर छलांग लगाई थी। लभेंटा गांव की रहने वाली कल्पना की उम्र 17 साल और वह 10वीं की छात्रा है। ऐसा बताया जा रहा है कि शनिवार को मोबाइल फोन को लेकर उसकी अपनी मां के साथ झगड़ा हो गया और वह इसी बात से काफी नाराज हो गई। स्थानीय लोगों का कहना है कि लड़की टैंपो में बैठकर आई थी। उसके बाद टैंपो वाले को भाड़ा दिया और पुल के पास खड़ी हो गई। इतना ही नहीं लोगों का कहना यह भी है कि वह करीब पांच मिनट तक नदी को देखती रही और उसके बाद रेलिंग के ऊपर से नदी में कूद गई।

वीडियो में लोग डूबने और बचाने की कर रहे बात
सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में देखा और सुना जा सकता है कि कैसे लोग लड़की के डूबने और बचने की बारे में बातें कर रहे हैं लेकिन कोई भी उसको बचाने के लिए आगे नहीं आ रहा है। छात्रा बचने के लिए हाथ-पैर चलाती रही, लेकिन किसी ने उसकी मदद नहीं की। इतना ही नहीं, पास में खड़े कुछ लोग हंस भी रहे हैं। ऐसा भी बताया जा रहा है कि पुलिस मौके पर पहुंच गई थी लेकिन उसकी तरफ से भी लड़की को बचाने के लिए कोई खास प्रयास नहीं किए गए। पुल पर मौजूद लोगों के देखते ही देखते लड़की काली नदी में डूब गई। पुलिस की टीम मौके पर लड़की की तलाश करने में जुटी हुई है।

गोताखोरों की मदद से लड़की की तलाश जारी
इस मामले को लेकर एसओ विनोद कुमार सिंह का कहना है कि नाबालिग छात्रा शनिवार सुबह किसी से फोन पर बात कर रही थी। इस दौरान उसकी मां ने उसको पकड़ लिया था। जिसके बाद मां ने उसको डांटा और उससे फोन छीन लिया। छात्रा ने मां से कई बार फोन मांगा, लेकिन उन्होंने फोन नहीं दिया। इसी बात से नाराज होकर छात्रा घर से निकल गई और फिर उसने ऐसा कदम उठा लिया। उन्होंने आगे बताया कि परिवार के लोग मौके पर पहुंच गए हैं। इसके अलावा स्थानीय लोगों और गोताखोरों की मदद से लड़की की तलाश जारी है। इसके अलावा नदी में जाल भी डाला गया है और अभी तक लड़की का कोई भी सुराग हाथ नहीं लगा है। 

फिरोजाबाद में 4 बीघे जमीन के लिए बड़े भाई की बेरहमी से की हत्या, इस हालत में शव देख ग्रामीण भी रह गए दंग

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios