Asianet News HindiAsianet News Hindi

Kannauj में फंसे Facebook CEO मार्क जुकरबर्ग, बुआ-बबुआ पेज को लेकर FIR

फेसबुक पर बुआ-बबुआ के नाम से पेज है। इसमें अखिलेश यादव के खिलाफ कार्टून और वीडियो बनाकर पोस्ट किए जा रहे हैं। 

FIR in UP Kannauj against Facebook CEO Mark Zukerberg for controversial page on Samajwadi Party Chief Akhilesh Yadav, UP elections 2022, DVG
Author
Kannauj, First Published Dec 1, 2021, 4:46 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कन्नौज। यूपी (Uttar Pradesh) में चुनाव की सुगबुगाहट के साथ ही राजनीतिक दलों का एक दूसरे पर कटाक्ष और आरोप-प्रत्यारोप शुरू हो चुका है। सत्ता हासिल करने की यह लड़ाई सूबे की सड़कों पर लड़ी ही जा रही, सोशल मीडिया पर भी जमकर बिसात बिछाए जा रहे हैं। हालांकि, राजनीतिक दलों की इस लड़ाई में सोशल मीडिया प्लेटफार्म्स के मालिकों को भी भुगतना पड़ रहा है। कन्नौज (Kannauj) में फेसबुक (Facebook) के सीईओ (CEO) मार्क जुकरबर्ग (Mark Zukerberg)  पर एफआईआर (FIR) दर्ज कराया गया है। कोर्ट के आदेश पर मार्क जुकरबर्ग समेत 48 लोगों के खिलाफ एफआईआर हुआ है। एफआईआर फेसबुक पर बनाए गए बुआ-बबुआ पेज को लेकर दर्ज कराया गया है। आरोप है कि इस फेसबुक पेज से सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की छवि खराब करने वाली पोस्ट डाली जा रही हैं। फेसबुक के मुख्य कार्यालय कैलिफोर्निया में भी इसकी रिपोर्ट भेजी गई है।

यह है पूरा मामला

कन्नौज जिला के ठठिया थाना के सरहटी गांव में रहने वाले सपा अधिवक्ता सभा के जिला उपाध्यक्ष अमित यादव (Amit Yadav) ने FIR दर्ज कराई है। उन्होंने बताया कि फेसबुक पर बुआ-बबुआ के नाम से पेज है। इसमें अखिलेश यादव के खिलाफ कार्टून और वीडियो बनाकर पोस्ट किए जा रहे हैं। वीडियो में अखिलेश यादव के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया जा रहा है। इससे उनकी और समाजवादी पार्टी की इमेज खराब हो रही है।

Read this also:

IPL 2022: Rohit, Jadeja, Pant को 16-16 करोड़ में रोका, Virat को 15cr. तो धोनी को 12 cr में किया रिटेन

Research: Covid का सबसे अधिक संक्रमण A, B ब्लडग्रुप और Rh+ लोगों पर, जानिए किस bloodgroup पर असर कम

Covid-19 के नए वायरस Omicron की खौफ में दुनिया, Airlines कंपनियों ने double किया इंटरनेशनल fare

NITI Aayog: Bihar-Jharkhand-UP में सबसे अधिक गरीबी, सबसे कम गरीब लोग Kerala, देखें लिस्ट

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios