मायावती ने बढ़ती महंगाई को लेकर सरकार पर बोला हमला, कहा- 37 रुपए प्रति किलो आटा होने से लोग परेशान

| Nov 26 2022, 02:59 PM IST

मायावती ने बढ़ती महंगाई को लेकर सरकार पर बोला हमला, कहा- 37 रुपए प्रति किलो आटा होने से लोग परेशान

सार

बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने बेकाबू होती महंगाई और बेरोजगारी को लेकर सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने जनता की बढ़ती समस्याओं के बावजूद सरकार पर समाधान करने के बजाय खामोश रहने का आरोप लगाया है।
 

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने महंगाई और बेरोजगारी को लेकर यूपी सरकार पर सवाल उठाते हुए तंज कसा हैं। उनका कहना है जनता बेरोजगारी और महंगाई की वजह से काफी परेशान है और सरकार को कोसती रहती है लेकिन उसके बाद भी कोई उपाय नहीं निकालती है सरकार। इसके अलावा उन्होंने आटा के दाम को लेकर भी सरकार पर हमला बोला है। बसपा सुप्रीमो इससे पहले भी यूपी सरकार पर निशाना साधती रहती है। 

सरकार जवाब ढूंढने के बजाय रहती है शांत
मायावती ने तीन लगातार ट्वीट किए है, जिसमें उन्होंने पहले कहा है कि देश में व्याप्त गरीबी व पिछड़ेपन के लाचार जीवन में महंगाई की मार तथा बेरोजगारी से त्रस्त मेहनतकश लोग हर दिन आटा, दाल-चावल व नमक-तेल आदि के महंगे दाम को लेकर सरकार को कोसते रहते हैं, किन्तु वह इसका जवाब देने व उपाय ढूंढने के बजाय ज्यादातर खामोश बनी रहती है, ऐसा क्यों? 

Subscribe to get breaking news alerts

आटे का दाम बढ़े होने की वजह से लोगों को है बेचैनी
दूसरे ट्वीट में बसपा सुप्रीमो मायावती कहती है कि लेकिन अब आटा का दाम भी एक साल में काफी महंगा होकर लगभग 37 रुपए प्रति किलो तक पहुंच जाने से लोगों में बेचैनी, हताशा व निराशा है तो ऐसे में सरकार को अपनी निश्चिन्तता व लापरवाही आदि त्यागकर, इसके समाधान के गंभीर उपाय में जी-जान से जुट जाना ही समय की सबसे बड़ी माँग। 

जनता की उन्नति में रोढ़ा बने रहना होगा अनुचित
आखिरी व तीसरे ट्वीट में बीएसपी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने कहा कि भारत जैसे विशाल आबादी वाले देश में यहाँ वर्षों से व्याप्त विचलित करने वाली गरीबी, बेरोजगारी, महंगाई आदि अब असली राजनीतिक एवं चुनावी चिन्ता नहीं रही है, तब भी सभी सरकारों को इनके प्रति उदासीन बने रहकर देश की प्रगति व जनता की उन्नति में रोढ़ा बने रहना अनुचित व दुःखद हैं।

बीएसपी सरकार में लोगों ने देखा था रोजगार
बता दें कि मायावती ने बीते दिनों में कहा था कि बीएसपी सरकार में लोगों को रोजगार तथा बुनियादी सुविधाओं से युक्त नए पक्के मकान व भूमि आदि भी फ्री में लाखों परिवारों को आवंटित करके यहां गरीबों का जीवन धन्य होते हुए सभी ने देखा। लेकिन, पहले सपा व अब भाजपा सरकार में भी वैसी खास प्रगति क्यों नहीं? इतना ही नहीं उन्होंने आगे कहा था कि यूपी में देशी व विदेशी पूंजीनिवेश के लिए सरकार का अनवरत प्रयास जरूरी हैं। लेकिन, यह केवल खेती भूमि के अधिग्रहण तथा राजनीतिक एवं चुनावी स्वार्थ तक ही सीमित नहीं होना चाहिए। यूपी जैसे अति-गरीबों के पिछड़े प्रदेश में डबल इंजन की सरकार में वैसी ही तेज प्रगति भी लोगों को दिखनी चाहिए।

मेरठ: युवक ने शक के चलते प्रेमिका की हत्या कर फिर खुद को मारी गोली, पुलिस को 14 दिन बाद इस हाल में मिली युवती

उच्च शिक्षा नीति लाने के लिए योगी सरकार कर रही योजना, हर जिले में नए संस्थान खुलने के साथ हैं ये खास तैयारी

इटावा: BJP नेता का बड़ा दावा, कहा- चाचा-भतीजे का मिलन महज दिखावा, भाजपा के लिए काम कर रही शिवपाल की पार्टी

इटावा: सफाई के बीच कार में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड की टीम ने ऐसे पाया काबू