IPS के फार्म हाउस में 10 साल से देखरेख कर रहे युवक का मिला शव, पेड़ में लटका देख परिजन को है हत्या की आशंका

| Nov 30 2022, 01:55 PM IST

IPS के फार्म हाउस में 10 साल से देखरेख कर रहे युवक का मिला शव, पेड़ में लटका देख परिजन को है हत्या की आशंका

सार

यूपी के जिले लखनऊ में आईपीएस बीके मौर्य के फार्म हाउस में आम के पेड़ में युवक के शव को लटका देख हर किसी के होश उड़ गए है। फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और रिपोर्ट के आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।  

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आईपीएस अधिकारी के फार्म हाउस में एक युवक की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई। उसका शव फार्म हाउस के बाग में आम के पेड़ से लटका मिला है। युवक डीजी होमगार्ड के फार्म हाउस की देखरेख करता था। सूचना मिलते ही पुलिस फोरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा दिया है। साथ ही मृतक के घरवालों ने हत्या का आरोप लगाते हुए जांच की मांग की है। 

दस सालों से मृतक युवक कर रहा है फार्म हाउस की देख-रेख
जानकारी के अनुसार यह मामला शहर के माल थाना क्षेत्र के अटारी व सुरतीखेड़ा गांव के बीच का है। यहीं पर आईपीएस अधिकारी बीके मौर्य का फार्म हाउस है। उनके फार्म हाउस में मैनेजेर विजय कुमार मौर्य (30) का फंदे से लटका शव मिला है। मृतक गुलौली गांव का रहने वाला था। ऐसा बताया जा रहा है कि बीके मौर्य ने दो दशक पहले अटारी निवासी बलवीर सिंह की पचास बीघा जमीन खरीदी थी, जिसमें उनके पिता खेती करवाते हैं। दस सालों से मृतक विजय फार्म हाउस की देख-रेख कर रहा था। मृतक की जेब से एक पर्ची मिली है। 

Subscribe to get breaking news alerts

आईपीएस ने घरवालों को निष्पक्ष कार्रवाई का दिलाया भरोसा
यह भी बताया जा रहा है कि विजय अपने पांच दोस्तों के साथ ससपन गांव की पुलिया पर रोल खाने गया था। इसमें शुभम और मोनू तथा तीन अन्य लोग बताए जा रहे हैं। सूचना मिलते ही पूरे गांव में कोहराम मच गया। घर-परिवार वालों के साथ आसपास के गांव के लोग भी मौके पर जुट गए। मामले की सूचना मिलने पर माल पुलिस के साथ ही एसीपी मलिहाबाद अनिंद्य विक्रम सिंह भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने फोरेंसिक टीम को बुलाकर साक्ष्य इकत्रित किए। दूसरी ओर इधर आईपीएस बीके मौर्य भी फार्म हाउस पहुंचे और मृतक के घरवालों को निष्पक्ष जांच व कार्रवाई का भरोसा दिलाया।

दस साल पहले भी फार्म हाउस की देखरेख कर रहे नौकर की हुई थी हत्या
इस हत्या को लेकर डीजी का कहना है कि 10 साल पहले मेरे फार्म की देखरेख कर रहे अशोक कुमार मौर्य की गला रेतकर हत्या कर दी गई थी लेकिन अभी तक उसकी हत्या का खुलासा नहीं हुआ है। अब विजय की रहस्यमय तरीके से मौत हो गई है। इस घटना का खुलासा होना जरूरी है। दूसरी ओर परिजन का कहना है कि विजय की हत्या करके शव को लटकाया गया है। वह अपने सात भाइयों में चौथे नबंर का था। युवक की मां रामकली और पत्नी प्रीती मौर्य इंडिया प्लान की कार्यकर्ता है। उसकी दो बेटियां भी है- तनिष्का (06) और दूसरी सिर्फ आठ महीने की है। पूरे प्रकरण को लेकर इंस्पेक्टर प्रवीण कुमार सिंह ने बताया कि अभी तक तहरीर किसी ने नहीं दी है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत के कारणों का सही पता चल पाएगा।

गोरखपुर: नालियों में बहता कीचड़ उगलता है सोना, 100 से ज्यादा परिवार आमदनी के लिए तेजाब से गलाकर कर रहे ये काम

RSS प्रमुख मोहन भागवत बोले- गुरुओं से सीख लेकर आगे बढ़ने के साथ बलवान दुर्बल की रक्षा करने का दिया संदेश

SP नेता आजम खान ने रामपुर उपचुनाव को लेकर बोली बड़ी बात, कहा- नहले का जवाब बीसवें से दूंगा, BJP रह जाएंगी दंग

आजम खान से नाराज है मुस्लिम समुदाय की तुर्क बिरादरी, आखिर क्यों SP का कट्टर वोटर कटने से BJP को है जीत की आस

'अब वो मेरे लायक नहीं रही' दहेज लोभी पति ने पहले तोड़ दी रीढ़ की हड्डी, फिर ससुराल पहुंचकर दिया तीन तलाक