Asianet News HindiAsianet News Hindi

BJP के मान-मनौव्‍वल के बीच स्वामी प्रसाद मौर्य का ऐलान, '14 को कई नेताओं के साथ सपा में होंगे शामिल'

बुधवार को स्वामी प्रसाद मौर्य ने मीडिया से बात करते हुए सपा जॉइन करने की तारीख का ऐलान भी कर दिया है। ऐसे में बीजेपी की ओर से अगले 2 दिनों में उन्हें मनाने की रणनीति कितनी सफल होती है, यह जल्द पता चलेगा।

Swami Prasad Maurya announcement join SP with many leaders on 14
Author
Lucknow, First Published Jan 12, 2022, 1:09 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ: यूपी सरकार (UP Government) के मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य (swami prasad maurya) की ओर से बीजेपी से इस्तीफा देने के बाद लगातार पार्टी के बड़े नेताओं की ओर से उन्हें मनाने की कवायत शुरू हो गयी है। इन सबके बीच बुधवार को स्वामी प्रसाद मौर्य ने मीडिया से बात करते हुए सपा (Samajwadi party) जॉइन करने की तारीख का ऐलान भी कर दिया है। ऐसे में बीजेपी की ओर से अगले 2 दिनों में उन्हें मनाने की रणनीति कितनी सफल होती है, यह जल्द पता चलेगा।

14 जनवरी को सामने आएंगे सपा में शामिल होने वाले चेहरों के नाम- स्वामी प्रसाद मौर्य
बुधवार को स्वामी प्रसाद मौर्य ने मीडिया से बात करते हुए जब पत्रकारों ने उनसे समाजवादी पार्टी में शामिल होने की बात कही तो उन्होने साफ करते हुए कहा कि 14 जनवरी को आपको पता चलेगा और जो भी मेरे साथ पार्टी में शामिल होंगे, उनके चेहरे आपके सामने आ जाएंगे। हम 2 दिन तक संवाद करेंगे। स्वामी प्रसाद मौर्य के इस बयान के बाद यह तो साफ हो गया है कि  मौर्य ने सकर संक्रांति यानी 14 जनवरी को अन्य नेताओं के साथ सपा में शामिल होने का मन बना लिया है। 

 स्वामी को मनाने में जुटे BJP के बड़े नेता
आपको बताते चलें कि मंगलवार को बीजेपी से इस्तीफा देते ही योगी सरकार में एक हलचल से मच गई है।  यूपी सरकार के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने एक ओर से उन्हें जल्दबाजी में फैसला न लेने केके साथ बैठकर बात करने की सलाह दी। वहीं, दूसरी ओर बताया जा रहा है कि पार्टी के दिग्गज नेताओं में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह जैसे कई बडे़ नेता भी उन्हे मनाने में लगे हुए हैं। 

अखिलेश ने भी बुलाई बड़ी बैठक
अब यूपी की चुनावी बेला पर मौर्य के बीजेपी छोड़ने के बाद नजर इस पर रहेगी कि क्या उनकी सांसद बेटी भी पिता की राह पर चलेंगी। बहरहाल, यूपी में बीजेपी के भीतर मची इस भगदड़ से समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव की बांछें खिली हुई हैं। इस पूरे घटनाक्रम के बीच उन्होंने आज दोपहर 12 बजे लखनऊ में समाजवादी पार्टी ऑफिस में एक बड़ी बैठक बुलाई थी, बैठक के बाद सपा कि ओर से कई बड़े ऐलान भी हो सकते हैं।

UP Election 2022: प‍िछड़ों और अत‍ि प‍िछड़ों की राजनीत‍ि में बीजेपी पर भारी पड़ रहे हैं अख‍िलेश यादव

स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ नहीं जायेंगे मंत्री धर्म सिंह सैनी, बोले- भाजपा में ही रहूंगा

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios