Asianet News HindiAsianet News Hindi

बदायूं में भैंस के लिए पत्नी को दिया तीन तलाक, पीड़ित महिला ने ससुरालीजनों पर लगाए गंभीर आरोप

यूपी के बदायूं जिले में युवक ने भैंस न मिलने पर पत्नी को तीन तलाक दे दिया। जिसके बाद पीड़िता ने पति समेत ससुरालीजनों पर गंभीर आरोप लगाए है। पुलिस ने महिला की तहरीर पर पति समेत चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

Triple talaq given wife for buffalo in Badaun victim woman made serious allegations against in laws
Author
Lucknow, First Published Aug 11, 2022, 2:03 PM IST

बदायूं: उत्तर प्रदेश के जिले बदायूं में तीन तलाक का अनोखा मामला सामने आया है। तीन तलाक के इस मामले को सुनकर हर कोई दंग रह गया क्योंकि पति ने पत्नी को इसलिए तलाक दे दिया क्योंकि दहेज में भैंस नहीं मिली। शहर के थाना क्षेत्र के उघैनी गांव में शादी के चार साल बाद पति ने भैंस सहित दहेज में एक लाख रुपए की मांग पूरी न होने पर पत्नी को तीन तलाक दे दिया। वहीं पीड़ित महिला ने पति पर गंभीर आरोप लगाते हुए पुलिस को बताया कि मारपीट कर घर से बाहर निकाल दिया। जिसके बाद पुलिस ने पति समेत चार ससुरालीजनों पर 156(3) के तहत मुकदमा दर्ज कराया है।

शादी के कुछ दिन बाद ही करने लगे थे प्रताड़ित
शहर के कादरचौक थाना क्षेत्र के गांव रमजानपुर की रहने वाली फूलबानों ने पुलिस को बताया कि उसके पिता मुन्ने मियां ने मई 2017 में मुस्लिम रीति रिवाज के साथ उसका निकाह अलापुर के गांव उघैनी में किया था। इस गांव के निवासी नूरउद्दीन के बेटे समीरउद्दीन के साथ फूलबानों का निकाह हुआ था। दोनों की शादी के कुछ दिन बाद ही पति समीरउद्दीन और सास मुकीसा व ननद परवीन समेत अन्य ससुरालीजन उसे कम दहेज लाने की बात कहकर प्रताड़ित करने लगे। महिला के साथ आए दिन मारपीट और घर से निकाल देने की धमकी देते।

महिला के परिजनों ने ससुराल पहुंचकर समझाया
रोजाना की परेशानी से तंग आकर महिला ने अपने मायके पक्ष के लोगों को बताई तो वह लोग ससुराल पहुंचे और सबको समझाया। इसके कुछ दिन बाद ही पति व अन्य ससुरालीजन उससे भैंस और एक लाख रुपए की मांग करने लगे। बीते साल 2021 को उसे मारपीट की और फिर घर से निकाल दिया गया। इतना ही नहीं दहेज के लालची लोगों ने कहा कि भैंस लेकर आना तभी घर में घुसना। पीड़िता द्वारा एफआईआर दर्ज कराई गई है। जिसमें भैंस और एक लाख रुपए न देने की बात कहीं गई है। इसी वजह से पति ने महिला को तीन तलाक दे दिया। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

कोर्ट ने श्रीकांत त्यागी की जमानत याचिका की खारिज, जेल में ही रहेगा गालीबाज नेता

आगरा की जेल में बंद भाइयों को राखी बांध सकती है बहन, अंदर जाने के लिए साथ ले जानी होगी ये चीज

श्रीकांत त्यागी की पत्नी अनु ने नोएडा पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप, कहा- मेरे साथ भी किया गया ऐसा सलूक

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios