Asianet News HindiAsianet News Hindi

UP Elections 2022: चुनाव के लिए BJP का मास्टरस्ट्रोक: खिलाड़ियों को रिझाने का प्लान, खेल महाकुंभ की तैयारी


केंद्र सरकार के खेलेगा इंडिया तो आगे बढ़ेगा युवा के नारे के तहत प्रदेश भर में सांसद खेल महाकुंभ का सांकेतिक आयोजन किया जा रहा है जिसमें क्रिकेट, वालीबॉल, खो-खो, एथलेटिक्स, फुटबॉल, कबड्डी और कुश्ती समेत सात खेल शामिल हैं।

UP Assembly Elections cm Yogi announced players kumbh mela at lucknow
Author
Lucknow, First Published Nov 17, 2021, 12:55 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ. यूपी 2022 विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए सियासी पार्टियां हर वर्ग को साधने में जुट गई है ऐसे में बीजेपी ने युवा खिलाड़ियों को जोड़ने के लिये खेल महाकुंभ का आयोजन करने का फैसला लिया है भाजपा की यूथ विंग भाजयुमो जिले के सांसदों के सहयोग से 21 नवंबर से लेकर 30 नवंबर तक प्रदेश भर में विभिन्न खेलों के आयोजन कराने जा रही है राजधानी लखनऊ में सांसद व रक्षामंत्री राजनाथ सिंह इसके उद्घाटन में शामिल हो सकते है।

खेल के जरिये युवाओं को जोड़ने का प्रयास
केंद्र सरकार के खेलेगा इंडिया तो आगे बढ़ेगा युवा के नारे के तहत प्रदेश भर में सांसद खेल महाकुंभ का सांकेतिक आयोजन किया जा रहा है जिसमें क्रिकेट, वालीबॉल, खो-खो, एथलेटिक्स, फुटबॉल, कबड्डी और कुश्ती समेत सात खेल शामिल है। वहीं इस खेल महाकुंभ की सफलता और आयोजन के जरिये युवाओं को BJP से जोड़ने के लिये भाजयुमो के पदाधिकारियों ने बैठक कर पूरा खाका तैयार कर लिया है खासकर लखनऊ की बात करें तो उद्घाटन केडी सिंह बाबू स्टेडियम में होगा। लेकिन खेल के आयोजन केडी सिंह बाबू स्टेडियम और चौक स्टेडियम दोनों में खेले जाएंगे।

गरीब का बेटा भी दिखायेगा हुनर
क्रिकेट के मैच 21 नवंबर से शुरू हो जाएंगे लेकिन उद्धाटन 25 नवंबर को होगा। 25 तारीख के बाद से मुख्य खेल खेले जाएंगे। इसमें 18 से 25 उम्र के युवा प्रतिभाग कर सकेंगे। लेकिन 30 साल के प्रतिभावान खिलाड़ी भी इसमें हिस्सा ले सकेंगे। इस आयोजन की सबसे खासबात ये है कि ये आयोजन सभी प्रकार के टूर्नामेंट से अलग होगा क्योंकि इसमें हिस्सा लेने के लिये टीम को एंट्री फीस देनी नहीं होगी। जिससे उन घरों के युवा भी अपना हुनर दिखा सकेंगे। जो महज पैसों के कारण किसी टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं बन पाते है इसमें इन सात खेलों में जो भी खेल पसंद हो उसमें हर वर्ग का युवा प्रतिभाग कर सकेगा।

यह भी पढ़ें-गायों के लिए योगी सरकार ने किया बड़ा ऐलान, शुरू होगी 'अभिनव एम्बुलेंस सेवा'.. इस योजना के बारे में जानिए

यह भी पढ़ें-चुनाव से पहले CM योगी ने दिया तोहफा, सरकार लेकर आई मातृभूमि योजना, जानिए आम जनता को क्या होगा इससे फायदा

यह भी पढ़ें-UP में युवाओं को 1 लाख का टैबलेट और 9 हजार का स्मार्टफोन देगी योगी सरकार, जानिए कब मिलेगा और क्या होगा खास

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios