Asianet News HindiAsianet News Hindi

PM Modi in Lucknow: 3 दिन ऐसी सख्ती, बालकनी में कपड़े तक नहीं सुखा सकते, बाहरी की सूचना पुलिस को देनी होगी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) शुक्रवार शाम लखनऊ पहुंचेंगे। मोदी दिन में बुंदेलखंड (Bundelkhand) के महोबा (Mahoaba) और झांसी (Jhansi) के दौरे पर रहेंगे। इसके बाद वह सीधे लखनऊ पहुंचेंगे और आज रात वे लखनऊ (Lucknow) रुकेंगे। इसके बाद 20 और 21 नवंबर को वे पुलिस महानिदेशक सम्मेलन (All India DGP Conference) में शामिल होंगे। प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर एयरपोर्ट से लेकर सिग्नेचर बिल्डिंग तक तैयारियां जोरों पर हैं।
 

UP Lucknow Gomti Nagar Extension area high alert DGP Conference PM Narendra Modi next three days Visit building will not be able to dry clothes UDT
Author
Lucknow, First Published Nov 19, 2021, 1:31 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) के गोमती नगर विस्तार इलाके में पुलिस का हाई अलर्ट है। यहां अगले तीन दिनों तक हाईराइज बिल्डिंग में रहने वाले लोग अपने कपड़े नहीं सुखा सकेंगे। हालांकि, ये नियम पुलिस हेड क्वार्टर के सिग्नेचर बिल्डिंग के आसपास लागू रहेगा। दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) यहां शुक्रवार शाम से रविवार शाम तक रहेंगे। ऐसे में उनकी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सिक्योरिटी ने बड़े फैसले लिए हैं। पीएम मोदी के दौरा को लेकर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी आयोजन स्थलों पर तैयारियों में जुटे हैं। 

पुलिस मुख्यालय के सिग्नेचर बिल्डिंग में 19 से 21 नवंबर तक ऑल इंडिया डीजीपी कांफ्रेंस (All India DGP Conference) आयोजित की गई है। इसका शुक्रवार को गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) उद्घाटन करेंगे। इस कांफ्रेंस में शामिल होने के लिए पीएम मोदी भी आज शाम लखनऊ पहुंच रहे हैं। पीएम के तीन दिन के आगमन को लेकर प्रशासनिक अमला हाई अलर्ट पर है। यहां गोमतीनगर एक्सटेंशन की ओर से सरस्वती अपार्टमेंट वेलफेयर सोसायटी के अध्यक्ष को पत्र दिया गया है और ये कहा गया है कि पीएम मोदी के कार्यक्रम के दौरान कोई भी नया व्यक्ति अपार्टमेंट में प्रवेश करता है तो पुलिस को इसकी सूचना दें। आसपास नए शख्स के बारे में सूचना दें।

बालकनी में कपड़े भी ना सुखाएं
ये पत्र सरस्वती अपार्टमेंट वेलफेयर सोसायटी के अध्यक्ष को लिखा गया है। पत्र में कहा गया है कि प्रधानमंत्री लखनऊ के गोमतीनगर स्थित पुलिस मुख्यालय की सिग्नेचर बिल्डिंग में आयोजित होने वाले पुलिस महानिदेशकों के सम्मेलन में भाग लेने आ रहे हैं और सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस ने हाईराइज अपार्टमेंट में रहने वाले लोगों को 19 नवंबर से 22 नवंबर तक बालकनी में कपड़े न फैलाने और सुखाने के निर्देश दिए गए हैं। आज से लखनऊ में तीन दिन तक डीजीपी सम्मेलन आयोजित किया जाएगा।

आज शाम को लखनऊ पहुंचेंगे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री कार्यालय के मुताबिक, पीएम शुक्रवार शाम को ही लखनऊ आएंगे। पीएम मोदी का आज बुंदेलखंड के झांसी और महोबा में कार्यक्रम हैं। इसके बाद वह सीधे लखनऊ पहुंचेंगे और आज रात्रि प्रवास के बाद अगले दिन पुलिस महानिदेशक सम्मेलन में शामिल होंगे। प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर एयरपोर्ट से लेकर सिग्नेचर बिल्डिंग तक तैयारियां जोरों पर हैं।

डीजीपी कॉन्फ्रेंस में ये लोग शामिल होंगे
डीजीपी कॉन्फ्रेंस में देश के सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के पुलिस मुखिया, पैरा मिलिट्री फोर्सेज के मुखिया शामिल होंगे। 37 विशेष आमंत्रित सदस्य इस कांफ्रेंस से वर्चुअली जुड़ेंगे। दो दिवसीय सम्मेलन हाइब्रिड फॉरमेट (Hybrid Format) में आयोजित किया जाएगा। यानी कुछ आमंत्रित लोग इस सम्मेलन में वर्चुअली और कुछ फिजिकली जुड़ेंगे।

पहले यहां आयोजित किए गए सम्मेलन
इससे पहले इस सम्मेलन को साल 2014 से पहले दिल्ली में प्रथागत रूप से आयोजित किया जाता था, लेकिन साल 2014 में गुवाहाटी में आयोजित किया गया है, 2015 में धोर्डो, कच्छ का रण, 2016 में राष्ट्रीय पुलिस अकादमी, हैदराबाद, 2017 में बीएसएफ अकादमी, टेकनपुर, 2018 में केवड़िया और आईआईएसईआर, पुणे 2019 में आयोजित किया गया था।

PM Modi repeals farm bills: PHOTOS में देखें किसानों का जश्न, कहीं खुशी में झूमे; कहीं अरदास और मिठाई बांटी

UP ELECTION 2022: पीएम मोदी का झांसी दौरा, बुंदेलखंड की जमीन से कर सकते हैं बड़ा ऐलान

PM Modi in Jhansi: प्रधानमंत्री सेना से लेकर जनता तक को देंगे अरबों की सौगात, जानिए पल-पल की अपडेट्स..

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios