Asianet News HindiAsianet News Hindi

लखीमपुर कांड: छत्तीसगढ़ के CM बघेल को पुलिस ने एक पग भी नहीं बढ़ने दिया, तो फर्श पर बैठ देने लगे धरना

लखीमपुर में रविवार को हुई हिंसा के बाद किसानों और सरकार के बीच समझौता हो गया। लेकिन इसके बाद भी प्रदेश के सियासी बवाल जारी है। जैसे ही छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल लखनऊ एयरपोर्ट पर उतरे और लखीमपुर जाने के लिए नकले तो उन्हें पुलिस ने रोक दिया।

uttar pradesh lakhimpur violence  chhattisgarh cn bhupesh baghel stopped at lucknow airport
Author
Lucknow, First Published Oct 5, 2021, 2:29 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखीमपुर (उत्तर प्रदेश). लखीमपुर में रविवार को हुई हिंसा के बाद किसानों और सरकार के बीच समझौता हो गया। लेकिन इसके बाद भी प्रदेश के सियासी बवाल जारी है। जैसे ही छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल लखनऊ एयरपोर्ट पर उतरे और लखीमपुर जाने के लिए नकले तो उन्हें पुलिस ने रोक दिया। जिसके बाद सीएम एयरपोर्ट पर ही धरने पर बैठ गए। प्रशासन के समझाने के बाद भी वह नहीं माने और जमीन पर ही बैठे रहे।

वीडियो शेयर कर सीएम बघेल ने कही ये बात
सीएम भूपेश बघेल ने पुलिस वालों से कहा कि मैं लखनऊ से सीतापुर जाकर प्रियंका गांधी से मिलना चाहता हूं। उन्होंने सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर कर लिखा है कि बिना किसी आदेश के मुझे लखनऊ एयरपोर्ट से बाहर जाने से रोका जा रहा है। वहीं पुलिस का कहना है कि वह लखीमपुर खीरी जाने का प्लान बनाकर ही आए थे। जिले में किसी के जाने की अनुमति नहीं है। इसके लिए प्रशासन लिखित में आदेश भी जारी कर चुका है।

कांगेस नेता मामले को तूल देने में लगे हुए
बता दें कि मामले में समझौता होने बाद भी प्रियंका गांधी से लेकर कांग्रेस पार्टी के तमाम नेता मामले को तूल देने में लगे हुए हैं। हालात को देखते हुए प्रशासन ने जिले में धारा 144 लगा दी गई है। किसी को यहां आने की अनुमति नहीं है। इसके बाद भी एक-एक करके नेता वहां पर पहुंच रहे हैं।

यह भी पढ़ें-पंजाब के डिप्टी CM रंधावा को UP पुलिस ने हिरासत में लिया, बॉर्डर पर ही रोका..नहीं जाने दिया लखीमपुर

पंजाब के डिप्टी CM रंधावा को UP पुलिस ने हिरासत में लिया
एक दिन पहले ही मंगलवार शाम को पंजाब के डिप्टी सीएम सुखजिंदर रंधावा को उनके समर्थकों के साथ यूपी पुलिस ने हिरासत में लिया है।  वह भी लखीमपुर में पीड़ित किसानों के परिवार से मिलने के लिए जा रहा थे। हिरासत में लेने के बाद उनको  शाहजहांपुर की पुलिस चौकी में रखा है। जैसे इसकी जानकारी यूपी के कांग्रेसी नेताओं को पता चली तो वह सैंकड़ों की संख्या में चौकी पर पहुंच गए। बताया जाता है कि यहां कांग्रेस नेताओं ने नारेबारी की और थाने में ही धरने पर बैठ गए। 

Lakhimpur हिंसा पर Politics: प्रियंका गांधी के tweet पर यूजर्स बोले- राजस्थान में किसान पिटे, आप कब जाएंगी?
लखीमपुर खीरी का सबसे खौफनाक वीडियो, किसानों को यूं रौंदते हुए निकली थी गाड़ी
लखीमपुर कांड: ड्राइवर पर कहर बनकर टूटी भीड़, चीख-चीखकर बोला- छोड़ दो मर जाऊंगा..और थम गईं सांसे
लखीमपुर खीरी केस: मेरठ में खौफनाक साजिश, प्रदर्शन की आड़ में सपाइयों ने पुलिस पर फेंका पेट्रोल-6 जख्मी

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios