पेपर कटिंग से CDS बिपिन रावत को दी खास तरह से श्रद्धांजलि

हमीरपुर के रहने वाले अवनीश विश्वकर्मा (Avnish Vishwkarma)ने खास तरह से सीडीएस बिपिन रावत को श्रद्धांजलि दी है। अवनीश  विश्वकर्मा ने कहा कि मेरी तरफ से बिपिन रावत, उनकी पत्नी और उनके साथ शहीद हुए सभी एयरफोर्स के जवानों को मेरी तरफ से पेपर कटिंग के माध्यम से विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। 

| Dec 09 2021, 07:09 PM IST

Share this Video
  • FB
  • TW
  • Linkdin
  • Email

हमीरपुर: बुधवार को CDS बिपिन रावत (Bipin Rawat), उनकी पत्नी और अन्य जवानों की हेलीकाप्टर हादसे (Helicopter Crash) में हुई मौत के बाद से पूरे देश में शोक की लहर है। पूर देश अपने-अपने तरीके से जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित कर रहा है। इसी बीच हमीरपुर के रहने वाले अवनीश विश्वकर्मा (Avnish Vishwkarma)ने खास तरह से सीडीएस बिपिन रावत को श्रद्धांजलि दी है। अवनीश  विश्वकर्मा ने कहा कि मेरी तरफ से बिपिन रावत, उनकी पत्नी और उनके साथ शहीद हुए सभी एयरफोर्स के जवानों को मेरी तरफ से पेपर कटिंग के माध्यम से विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। 

बराड़ स्क्वायर में होगा बिपिन रावत का अंतिम संस्कार

बता दें कि एयरफोर्स चीफ एयर मार्शल वीआर चौधरी तमिलनाडु के कुन्नूर में हेलिकॉप्टर क्रैश की जगह पर पहुंचे और घटना स्थल का जायजा लिया। जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी का पार्थिव शरीर आज शाम को तमिलनाडु के वेलिंग्टन से दिल्ली लाया जाएगा। कल दिल्ली कैंट के बराड़ स्क्वायर में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। जनरल रावत के निधन पर उनके गृह राज्य उत्तराखंड में तीन दिन के राजकीय शोक की घोषणा की गई है। इस बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज संसद के जरिए देश को बताएंगे कि ये हादसा कैसे हुआ और अब तक की जांच में क्या निकला है। पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सीएम अरविंद केजरीवाल समेत कई विपक्षी नेताओं ने श्रद्धांजलि दी।

CM योगी समेत अन्य नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

तमिलनाडु के कुन्नूर में हेलीकाप्टर हादसे में चीफ आफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत (Bipin Rawat), उनकी धर्मपत्नी मधुलिका रावत और अन्य सैन्यकर्मियों के निधन से बुधवार को हर तरफ शोक की लहर दौड़ गई। हेलीकाप्टर में जनरल बिपिन रावत की पत्‍नी मधुलिका समेत कुल 14 लोग सवार थे। भारतीय वायुसेना के अनुसार हादसे में जनरल रावत और उनकी पत्‍नी समेत कुल 13 लोगों की मौत हो गई है। उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल (Anandiben Patel), मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सहित विभिन्न दलों के ने गहरा शोक जताते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी और शौर्य को नमन किया।

हेलीकॉप्‍टर क्रैश होना साजिश या हादसा? केशव मौर्य ने कही बड़ी बात