Asianet News Hindi

ये कंपनी न्यूड PHOTOS के बदले दे रही है लोन, कॉलेज स्टूडेंट्स उठा रहे फायदा

चीन में एक ऑनलाइन कंपनी न्यूड फोटोज के बदले लोगों को 80 हजार से लेकर डेढ़ लाख रुपए तक का लोन दे रही है। सबसे हैरानी की बात तो ये हैं कि इस अजीबोगरीब लोन को लेने के लिए युवाओं में खासा क्रेज भी देखा जा रहा है। 

chinese companies offer nude photo loan
Author
China, First Published Jul 23, 2019, 2:39 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

चीन: आजतक आपने कई तरह के लोन के बारे में सुना होगा। इसमें प्रॉपर्टी लोन, हाउस लोन से लेकर कार लोन तक शामिल होते हैं। लेकिन चीन में इन दिनों न्यूड लोन काफी मशहूर हो रहा है। 

क्या है न्यूड लोन?
चीन में ऐसी कई ऑनलाइन कंपनियां सामने आई हैं, जो लोगों को न्यूड फोटोज के बदले पैसे दे रही है। लोग अपनी न्यूड फोटोज कंपनियों के पास गिरवी रखते हैं और इसके बदले कंपनियां डेढ़ लाख रूपये तक का लोन देती है। 

स्टूडेंट्स में क्रेज 
इस अजीबोगरीब लोन को लेने वालों में ज्यादातर स्टूडेंट्स शामिल हैं। कम उम्र के ये स्टूडेंट्स अपनी कॉलेज फीस या अन्य जरूरतों के लिए अपनी न्यूड फोटोज इन कंपनियों के पास जमा कर पैसे ले लेते हैं। अगर लोन चुका दिया, तो कंपनियां इन फोटोज को लौटा देती है। 

नहीं लौटाने पर ब्लैकमेल 
इस लोन को नेकेड लोन सर्विस के नाम से जाना जाता है। अगर कोई लोन लौटा नहीं पाता है, तो कंपनियां उन्हें इन फोटोज को लीक करने की धमकी देने लगती है। साथ ही इस लोन में इंट्रेस्ट रेट काफी ज्यादा है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios