Asianet News HindiAsianet News Hindi

9/11 की बरसी पर शपथग्रहण की खबरों को अफवाह बताने वाले Taliban का झूठ आया सामने; लगातार फैला रहा Fake News

Afghanistan की तालिबानी सरकार लगातार सोशल मीडिया पर Fake न्यूज फैलाकर दुनिया को भ्रमित कर रही है। अब 9/11 की बरसी पर मंत्रियों के शपथग्रहण समारोह की खबरों को अफवाह बताकर तालिबान ने खुद अपने झूठ उजागर किया है। जानिए कैसे..?

Afghanistan crisis, there will be no swearing-in ceremony of Taliban's government today, Taliban running fake news
Author
Kabul, First Published Sep 11, 2021, 8:56 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

काबुल. पिछले कई दिनों से तालिबान की ओर से कहा जा रहा था कि वो 9/11 की बरसी यानी वर्ल्ड ट्रेड सेंटर(World Trade Center) पर हुए आतंकी हमले के दिन अफगानिस्तान में कार्यवाहक सरकार का शपथ ग्रहण समारोह रखेगा। यह दिन अमेरिका को नीचा दिखाने के मकसद से रखा गया था। लेकिन अब इसे रद्द करने का ऐलान किया है। रूस की टीएसएस न्यूज़ एजेंसी ने शुक्रवार को इस बात की जानकारी दी थी। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, तालिबान के कल्चरल कमीशन के सदस्य इनामुल्ला समांगानी(Inamullah Samangani) ने उद्घाटन समारोह को रद्द करने की बात कही है। हालांकि इससे तालिबान के झूठ सामने आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें-9/11 की बरसी: taliban ने बताया अमेरिका को हारा हुआ देश, एक वीडियो Tweet करके बताई 20 साल की कहानी

इनामुल्ला  ने tweet करके बताया इसे अफवाह
इनामुल्ला समांगानी ने शुक्रवार को एक tweet के जरिये मंत्रिमंडल के शपथ ग्रहण समारोह को रद्द करने की बात कही। उन्होंने यह भी लिखा कि यह सिर्फ अफवाह है कि कल(9/11) को शपथ ग्रहण समारोह होगा। समांगानी ने लिखा कि “नई अफगान सरकार का उद्घाटन समारोह कुछ दिन पहले रद्द कर दिया गया था। लोगों को और भ्रमित न करने के लिए इस्लामिक अमीरात के नेतृत्व ने कैबिनेट की घोषणा की है। इसने पहले ही अपना काम शुरू कर दिया है।

यह भी पढ़ें-Taliban का बदला: Amrullah के भाई को नंगा कर कोड़ों से मारा, फिर गला काटा, मरने के बाद भी मारते रहे गोलियां

Taliban के झूठ लगातार सामने आ रहे हैं
तालिबान ने भले ही 9/11 की बरसी पर शपथग्रहण समारोह के कैंसल होने की बात कही है, लेकिन उसे सपोर्ट करने वाले twitter पेज तालिब टाइम्स(Talib Times) ने tweet करके शपथग्रहण समारोह की पुष्टि भी की थी। वहीं, एक यह भी tweet किया था कि शपथग्रहण समारोह में रूस भी शामिल होगा। जबकि रूस इसे नकार चुका है। रूसी राष्ट्रपति के कार्यालय क्रेमलिन ने कहा कि रूस इसमें शामिल नहीं होगा, हालांकि अफगान वार्ता के लिए रूस के राजदूत दिमित्री झिरनोव इसमें शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें-9/11 Terror Attack: हमले के बाद ग्राउंड जीरों की वे 9 Photos, जो बताती हैं कितना खौफनाक था मंजर

बता दें कि Talib Times खुद को Islamic Emirate Afghanistan(IEA) यानी तालिबानी सरकार का ऑफिशियली अकाउंट बताता है। इसने एक वीडियेा भी शेयर किया है। यह हेलमंद का है। इसमें भारी भीड़ दिखाई दे रही है। लिखा गया-हेलमंद में अफगानिस्तान इस्लामिक अमीरात सरकार के समर्थन में एक विशाल सभा। अफगान राष्ट्र ने नई इस्लामी सरकार के लिए पूर्ण समर्थन की घोषणा की है।

 pic.twitter.com/jWVKwkkE1f

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios