Asianet News HindiAsianet News Hindi

महारानी के सम्मान में...दिग्गज फुटबॉलर डेविड बेकहम लोगों की कतार में घंटों खड़े होकर देने पहुंचे श्रद्धांजलि

एलिजाबेथ की मौत ने पूरे देश में भावनाओं की बाढ़ ला दी है। लोग देर रात तक घंटों-घंटों कतार में खड़े रहकर महारानी को श्रद्धांजलि दे रहे हैं। यूके में दस दिनों का राष्ट्रीय शोक है। सोमवार को लंदन में महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का अंतिम संस्कार किया जाएगा।

David Beckham joins queue for Queen coffins to pay tribute, DVG
Author
First Published Sep 16, 2022, 11:21 PM IST

लंदन। महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के निधन के बाद उनको श्रद्धांजलि देने वालों का तांता है। हालांकि, देश के एक से एक बड़े दिग्गज लाइन में लगकर महारानी को श्रद्धांजलि दे रहे हैं। इंग्लैंड के पूर्व फुटबॉल कप्तान डेविड बेकहम भी शुक्रवार को ब्रिटेन की महारानी के प्रति अपनी श्रद्धासुमन अर्पित करने पहुंचे। वह इसके लिए लंदन में लगी लंबी कतार में खड़े दिखे।

संख्या अधिक होने के बाद अस्थायी रूप से कतार पर रोक

एलिजाबेथ की मौत ने पूरे देश में भावनाओं की बाढ़ ला दी है। लोग देर रात तक घंटों-घंटों कतार में खड़े रहकर महारानी को श्रद्धांजलि दे रहे हैं। यूके में दस दिनों का राष्ट्रीय शोक है। सोमवार को लंदन में महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का अंतिम संस्कार किया जाएगा। स्कॉटलैंड में महारानी का 96 साल की उम्र में निधन हो गया था। शुक्रवार को भीड़ अधिक होने के बाद सरकार ने कतार को बढ़ने से रोक दी है। एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि जितने लोग टेम्स नदी के किनारे तक खड़े हैं अभी उनको ही आगे बढ़ाया जा रहा है।

रानी के सम्मान में कतार में खड़े डेविड बेकहम

इंग्लैंड फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान 47 वर्षीय डेविड बेकहम महारानी के सम्मान में लाइन में खड़े हैं। वह एक गहरे रंग की टोपी, सूट व टाई में हैं। मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि मैं बहुत भाग्यशाली था कि मैं अपने जीवन में महामहिम के आसपास रहने के लिए कुछ ऐसे क्षण पा सका। यह एक दुखद दिन है, लेकिन याद रखने का दिन है। बेकहम ने बताया कि उनको कोई पहचान न सके इसके लिए वह सुबह तड़के ही लाइन में लग गए थे लेकिन उनकी योजना विफल हो गई।

महारानी को याद कर भावुक हुए बेकहम

पूर्व फुटबॉलर डेविड बेकहम ने महारानी को याद कर कहा कि उनके लिए उनसे मिलना अविस्मरणीय क्षण रहा था। लेकिन आज बेहद दु:खद दिन है जब मैं उनको श्रद्धासुमन अर्पित करने आया हूं। पूर्व फुटबॉलर ने कहा कि इंग्लैंड के मैचों में जब भी राष्ट्रगान बजाया जाता है वह विशेष होता है। उन्होंने बताया कि हर बार जब हम थ्री लायन शर्ट पहनते थे। मेरे पास मेरा आर्मबैंड होता था और हमने गॉड सेव अवर क्वीन गाया था, यह कुछ ऐसा था जो हमारे लिए बहुत मायने रखता था।

यह भी पढ़ें:

किंग चार्ल्स III को अब पासपोर्ट-लाइसेंस की कोई जरुरत नहीं, रॉयल फैमिली हेड कैसे करता है विदेश यात्रा?

Queen Elizabeth II की मुकुट पर जड़ा ऐतिहासिक कोहिनूर हीरा अब किसके सिर सजेगा? जानिए भारत से क्या है संबंध?

ब्रिटिश King Charles III पहले भाषण में मां को याद कर हुए भावुक, बोले-मेरा जीवन निश्चित ही बदल जाएगा लेकिन...

कौन हैं प्रिंस चार्ल्स जो Queen Elizabeth II के निधन के बाद बनें किंग?

Queen Elizabeth का निधन, 96 साल की उम्र में ली बाल्मोरल कासल में अंतिम सांस

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios