कनाडा में काम कर रहे भारतीय पेशेवरों के लिए अच्छी खबर, बच्चों को भी मिलेगा वर्क परमिट

| Dec 04 2022, 08:47 AM IST

कनाडा में काम कर रहे भारतीय पेशेवरों के लिए अच्छी खबर, बच्चों को भी मिलेगा वर्क परमिट

सार

कनाडा की सरकार ने फैसला किया है कि अगले साल से अस्थायी अंतरराष्ट्रीय श्रमिकों के परिवार के सदस्यों के लिए भी वर्क परमिट का विस्तार किया जाएगा। इससे 2 लाख से अधिक विदेशी श्रमिकों को लाभ होगा।

ओटावा (कनाडा)। कनाडा में काम करने वाले भारतीय पेशेवरों के लिए अच्छी खबर है। उन्हें मिले वर्क परमिट का लाभ उनके बच्चों को भी मिलेगा। वे भी कनाडा में काम करने योग्य होंगे। कनाडा की सरकार ने फैसला किया है कि अगले साल से अस्थायी अंतरराष्ट्रीय श्रमिकों के परिवार के सदस्यों के लिए भी वर्क परमिट का विस्तार किया जाएगा।

कनाडा के इमिग्रेशन, शरणार्थी और नागरिकता मंत्री शॉन फ्रेजर ने कहा कि अस्थायी विदेशी श्रमिकों के परिवार के सदस्यों को वर्क परमिट दिया जा रहा है। इस घोषणा से पहले पति/पत्नी वर्क परमिट के लिए तभी योग्य थे जब मुख्य आवेदक हाई-स्किल वसाय में काम कर रहा हो। इस अस्थायी उपाय का उद्देश्य परिवारों को एक साथ रखकर श्रमिकों की भावनात्मक भलाई, शारीरिक स्वास्थ्य और वित्तीय स्थिरता में सुधार करना है।

Subscribe to get breaking news alerts

यह भी पढ़ें- दुनिया में कहीं भी परमाणु हमला कर सकता है यह अमेरिकी विमान, पकड़ नहीं पाता रडार

2 लाख से अधिक विदेशी श्रमिकों को होगा लाभ
कनाडा जनवरी 2023 से श्रमिकों के लिए वर्क परमिट का विस्तार करेगा। यह अस्थायी उपाय दो साल के लिए किया गया है। इससे पहले से काम कर रहे व्यक्ति की पत्नी और बच्चों को भी कनाडा में काम करने के लिए योग्यता मिलेगी। वर्क परमिट में किए जाने वाले विस्तार के चलते अनुमान है कि 2 लाख से अधिक विदेशी श्रमिकों के परिवार के सदस्य कनाडा में काम करना शुरू कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें- 'पद्म भूषण से सम्मानित होने पर बोले सुंदर पिचाई बोले"भारत मेरा हिस्सा है,जहां भी जाता हूं, साथ ले जाता हूं"