पाकिस्तान में जो हिंदू महिलाएं इस्लाम कबूल नहीं कर रहीं, किडनैप करके उनसे रेप हो रहा, एक महिला की आपबीती

| Jan 24 2023, 07:23 AM IST

Pakistan conversion

सार

पाकिस्तान में एक हिंदू महिला की किडनैपिंग-रेप और फिर इस्लाम धर्म कबूल करने के लिए टॉर्चर का मामला सोशल मीडिया पर तूल पकड़ता जा रहा है। शादीशुदा हिंदू महिला शांति जोगी को 4 दिन पहले अगवा कर लिया गया था। उसका जबरन धर्मांतरण किया गया। 

नई दिल्ली. पाकिस्तान में एक हिंदू महिला की किडनैपिंग-रेप और फिर इस्लाम धर्म कबूल करने के लिए टॉर्चर का मामला सोशल मीडिया पर तूल पकड़ता जा रहा है। शादीशुदा हिंदू महिला शांति जोगी को 4 दिन पहले अगवा कर लिया गया था। उसका जबरन धर्मांतरण किया गया। इसके बाद उसे मारपीट छोड़ दिया गया। अब वो अपने माता-पिता के पास लौट आई है। इस मामले ने पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर हो रहे अत्याचार को उजागर किया है। पढ़िए पूरी डिटेल्स…

 pic.twitter.com/1mMWD7DDaE

Subscribe to get breaking news alerts

 

दुबारा किडनैप करके जान से मारने की धमकियां

शांति जोगी ने खुद मीडिया के सामने आकर एक वीडियो के जरिये अपनी आपबीती बताई थी। महिला का कहना है कि आरोपी इब्राहिम मंगरियो और उसके साथियों द्वारा उसका अपहरण और बलात्कार किया गया था। अब वे उसे फिर से अगवा करने और मारने की धमकी दे रहे हैं। महिला को पाकिस्तान के दक्षिणी सिंध प्रांत से कथित तौर पर अगवा कर लिया गया और इस्लाम कबूल करने से इनकार करने पर उसके साथ बलात्कार किया गया।

एक हिंदू स्थानीय नेता ने कहा कि मीरपुरखास में पुलिस लड़की द्वारा नामित आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करने में विफल रही है। तब नेता ने कहा था, "लड़की और उसका परिवार थाने के बाहर बैठे रहे, लेकिन अभी तक कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है।"

पाकिस्तान में धर्मांतरण एक बड़ी समस्या बना

युवा हिंदू लड़कियों का अपहरण और जबरन धर्मांतरण सिंध के अंदरूनी इलाकों में एक बड़ी समस्या बन गया है। यहां थार, उमरकोट, मीरपुरखास, घोटकी और खैरपुर क्षेत्रों में बड़ी हिंदू आबादी है। हिंदू समुदाय के अधिकांश सदस्य मजदूर हैं।

पीड़ित महिला ने अपने वीडियो में दावा किया है कि उसे इब्राहिम मंगरियो, पुन्हो मंगरियो और उनके साथी ने अगवा किया था। उन्होंने उसे धमकी दी और उसे धर्म परिवर्तन करने के लिए कहा, लेकिन जब उसने इनकार कर दिया, तो उसके साथ तीन दिनों तक बलात्कार किया गया।

लगातार सामने आ रहे हैं ऐसे मामले

जून, 2022- एक हिंदू लड़की करीना कुमारी ने यहां एक अदालत को बताया कि उसे जबरन इस्लाम में परिवर्तित किया गया और एक मुस्लिम व्यक्ति से शादी की गई।

पिछले साल मार्च में तीन हिंदू लड़कियों सतरन ओद, कविता भील और अनीता भील का अपहरण कर लिया गया था। इन्हें इस्लाम में परिवर्तित किया गया और आठ दिनों के भीतर मुस्लिम पुरुषों से शादी करा दी गई।

एक अन्य मामले में पिछले साल 21 मार्च को सुक्कुर के रोहरी में पूजा कुमारी की उनके घर के बाहर बेरहमी से गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। एक व्यक्ति उससे जबरन शादी करना चाहता था। जब उसने मना कर दिया, तो और कुछ दिनों बाद उसने और उसके दो साथियों ने उस पर गोलियां चला दीं।

चार बच्चों की मां गोरी कोहली को सिंध के खिप्रो से अगवा कर लिया गया था और बाद में पता चला कि उसने इस्लाम धर्म अपना लिया था और उसके अपहरण के आरोपी एजाज मर्री से शादी कर ली थी।

2020 के आंकड़ों के अनुसार, पाकिस्तान में हिंदू, ईसाई और अन्य अल्पसंख्यक पाकिस्तान की आबादी का सिर्फ 3.5 प्रतिशत बची है।

यह भी पढ़ें

खालिस्तानी कट्टरपंथियों की नापाक हरकत, ऑस्ट्रेलिया में 15 दिन में तीसरी बार हिंदू मंदिर पर अटैक, हिंदुस्तान विरोधी नारे लिखे

USA में फिर मास फायरिंग, डेस मोइनेस में एक NGO स्कूल में अंधाधुंध गोलीबारी में 2 छात्रों की मौत