Horrific fire: इस्लामाबाद के इतवार बाजार में 300 दुकानें जलकर खाक, अब माल की चोरी रोकने टाइट सिक्योरिटी

| Dec 08 2022, 03:11 PM IST

Horrific fire: इस्लामाबाद  के इतवार बाजार में 300 दुकानें जलकर खाक, अब माल की चोरी रोकने टाइट सिक्योरिटी

सार

पाकिस्तान के इस्लामाबाद के वीकली मार्केट में बुधवार शाम आग लगने की घटना में 300 से अधिक दुकानें जलकर नष्ट हो गईं। दुकानों से बाहर निकालकर रखे गए सामान की चोरी रोकने अब कड़ी सुरक्षा की गई है। गुरुवार को मामले की जांच शुरू होगी। 

इस्लामाबाद. पाकिस्तान के इस्लामाबाद के वीकली मार्केट में बुधवार शाम आग लगने की घटना में 300 से अधिक दुकानें जलकर नष्ट हो गईं। दुकानों से बाहर निकालकर रखे गए सामान की चोरी रोकने अब कड़ी सुरक्षा की गई है। गुरुवार को मामले की जांच शुरू होगी। फायर आफिसर के मुताबिक इस्लामाबाद में पेशावर मोड़ के पास संडे मार्केट बाजार(Itwar bazaar Islamabad) में आग लग गई। इससे क्षेत्र में ट्रैफिक भी बाधित हुआ। इमरजेंसी व्हीकल्स को निकालने कड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

माल की चोरी रोकने पुलिस सिक्योरिटी
पुलिस अधिकारियों ने कहा कि बुधवार को इस्लामाबाद के एच-9 क्षेत्र में एक साप्ताहिक बाजार में लगी आग पर काफी मशक्कत के बाद काबू पा लिया गया। शाम करीब 6 बजे लगी आग को 10 से ज्यादा दमकल गाड़ियों और अन्य बचाव दलों ने बुझाया। इस्लामाबाद के डीसी इरफान नवाज मेमन के अनुसार, किसी के हताहत होने या घायल होने की सूचना नहीं है। स्थिति अब नियंत्रण में है। मीडिया से बात करते हुए मेमन ने कहा कि प्रभावित इलाके को रात भर के लिए सील कर दिया गया है और दुकानदारों के सामान की किसी भी चोरी को रोकने के लिए पुलिस बल तैनात किया गया है। आग के कारण करीब 20 फीसदी बाजार प्रभावित हुआ है।

Subscribe to get breaking news alerts

शुक्रवार को खुलेगा बाजार
मेनन ने कहा कि शुक्रवार को बाजार नियमित रूप से खुला रहेगा और आग के कारणों का पता लगाने के लिए एक समिति का गठन किया गया है। अधिकारी ने कहा कि यह भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए सिफारिशें पेश करेगा। मेमन ने कहा कि किसी भी तरह की जनहानि को रोकने के लिए क्षेत्र में बिजली आपूर्ति कुछ समय के लिए बंद कर दी गई है।

इस बीच, इस्लामाबाद पुलिस ने एक अपडेट ट्रैफिक प्लान जारी किया है और लोगों से से रेस्क्यू टीम के साथ सहयोग करने का अनुरोध किया है। इससे पहले, आंतरिक मंत्री राणा सनाउल्लाह ने घटना का संज्ञान लिया और जिला प्रशासन से एक रिपोर्ट तलब की। गृह मंत्री ने कहा, "आग बुझाने के लिए सभी संसाधनों का इस्तेमाल किया जाना चाहिए।"

pic.twitter.com/kYnRJrAdg5

यह भी पढ़ें
पाकिस्तान में TTP का आतंक, सिर काटकर सरेआम पेड़ से लटका रहा, डरकर लोग जनाजे में भी नहीं जा रहे
पक्के पुल पर चढ़ने बनाना पड़ गया 20 फीट ऊंचा ये लकड़ी का पुल, बांग्लादेश में इंजीनियरिंग का गजब नमूना
दिल्ली से पाकिस्तान तक हवा खराब, लाहौर में वीक में 3 दिन स्कूल बंद रखने का आदेश, जानिए पूरी डिटेल्स