Asianet News HindiAsianet News Hindi

US स्कूल में छात्र ने hand gun से की अंधाधुंध फॉयरिंग, कम से कम 3 छात्रों की मौत, शिक्षक समेत 8 घायल

एवरीटाउन फॉर गन सेफ्टी के अनुसार, यह इस साल 2021 अब तक की सबसे घातक स्कूल शूटिंग थी। 2021 में संयुक्त राज्य भर के स्कूलों में 138 गोलीबारी हुई थी। उन घटनाओं में, 26 मौतें हुईं, हालांकि हर बार दो से अधिक मौतें नहीं हुई।

US Michigan oxford high school 15 years old student opened fire with semi automatic hand gun, Know the death tolls and other updates, DVG
Author
Michigan City, First Published Dec 1, 2021, 5:39 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

वाशिंगटन। मिशिगन (Michigan) के ग्रामीण इलाके में एक हाई स्कूल में मंगलवार को एक 15 वर्षीय छात्र ने कथित तौर पर गोलियां चला दीं, जिसमें तीन अन्य छात्रों की मौत हो गई। ओकलैंड काउंटी शेरिफ कार्यालय (Oakland County Sheriff's Office) ने एक बयान में कहा कि ऑक्सफोर्ड हाई स्कूल (Oxford High School) में दोपहर बाद हुए हमले में एक शिक्षक सहित 8 अन्य घायल हो गए। पुलिस ने छात्र को हिरासत में ले लिया है। आरोपी दूसरे वर्ष के छात्र का एक हैंडगन (handgun) भी जब्त कर ली गई है। हालांकि, डेट्रॉइट (Detroit) से लगभग 40 मील (65 किलोमीटर) उत्तर में एक छोटे से शहर ऑक्सफोर्ड में हमले को लेकर कारण स्पष्ट नहीं हो सका है।

गिरफ्तारी देते हुए आरोपी ने की वकील की मांग

शेरिफ के कार्यालय ने बताया कि गिरफ्तारी के दौरान कोई विरोध नहीं हुआ और संदिग्ध ने एक वकील की मांग की है। अरेस्ट होने के बाद कोई बयान नहीं दिया है। अंडरशेरिफ माइकल मैककेबे ने कहा कि यह बहुत दुखद स्थिति है। अभी हमारे पास तीन मृतकों के शव हैं। बताया जा रहा है कि वे छात्र हैं। बहुत से माता-पिता इस घटना को लेकर परेशान हैं। 

पांच मिनट में 15-20 राउंड फायरिंग

पुलिस ने कहा कि उसे मंगलवार को दोपहर बाद कॉल से जानकारी मिली। आरोपी ने पांच मिनट में सेमी ऑटोमैटिक हैंडगन से करीब पंद्रह से बीस राउंड फायरिंग की है। पुलिस ने कहा कि पहली 911 कॉल के पांच मिनट के भीतर संदिग्ध को हिरासत में ले लिया गया।

प्रेसिडेंट बिडेन को भी दे दी गई जानकारी

मिनेसोटा के दौरे के दौरान राष्ट्रपति जो बाइडेन (President Biden) को शूटिंग के बारे में सूचित किया गया था। उन्होंने दु:ख व्यक्त करते हुए अकल्पनीय दुख सहने वाले परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट की है।

एलिसा स्लोटकिन, जो अमेरिकी प्रतिनिधि सभा में डेट्रॉइट के उत्तर में जिले का प्रतिनिधित्व करती हैं, ने कहा कि वह शूटिंग से "भयभीत" थीं। उन्होंने एक बयान में कहा, "मैं ऑक्सफोर्ड के नेताओं, अभिभावकों और छात्रों से बात कर रही हूं और हम सभी घायलों के स्वास्थ्य और अपने सभी युवाओं की भलाई के लिए प्रार्थना कर रहे हैं, जिनमें से कई सदमे में हैं।"

2021 में सबसे घातक स्कूल शूटिंग

एवरीटाउन फॉर गन सेफ्टी के अनुसार, यह इस साल 2021 अब तक की सबसे घातक स्कूल शूटिंग थी। एवरीटाउन फॉर गन सेफ्टी एक समूह है जो बंदूक नियंत्रण के लिए सामूहिक गोलीबारी और लॉबी के आंकड़े रखता है। एवरीटाउन द्वारा उपलब्ध कराए गए आंकड़ों के अनुसार, मंगलवार की घटना से पहले, 2021 में संयुक्त राज्य भर के स्कूलों में 138 गोलीबारी हुई थी। उन घटनाओं में, 26 मौतें हुईं, हालांकि हर बार दो से अधिक मौतें नहीं हुई। अमेरिकी इतिहास में सबसे घातक स्कूल गोलीबारी अप्रैल 2007 में वर्जीनिया के ब्लैक्सबर्ग में वर्जीनिया टेक पर हमला था, जिसमें शूटर सहित 33 लोग मारे गए थे, इसके बाद दिसंबर 2012 में कनेक्टिकट के न्यूटाउन में सैंडी हुक प्राथमिक विद्यालय पर हमला हुआ था, जिसमें 28 लोग मारे गए थे। जिसमें 20 बच्चे और शूटर शामिल हैं।

फरवरी 2018 में, AR-15 असॉल्ट राइफल के साथ एक पूर्व छात्र ने फ्लोरिडा के पार्कलैंड में अपने पूर्व हाई स्कूल में आग लगा दी, जिसमें हाई स्कूल की सबसे घातक शूटिंग में 17 की मौत हो गई।

Read this also:

IPL 2022: Rohit, Jadeja, Pant को 16-16 करोड़ में रोका, Virat को 15cr. तो धोनी को 12 cr में किया रिटेन

Research: Covid का सबसे अधिक संक्रमण A, B ब्लडग्रुप और Rh+ लोगों पर, जानिए किस bloodgroup पर असर कम

Covid-19 के नए वायरस Omicron की खौफ में दुनिया, Airlines कंपनियों ने double किया इंटरनेशनल fare

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios