Asianet News HindiAsianet News Hindi

Haunted House: जो डर गया; समझो मर गया, भूतिया घर घूमने गए 16 साल के लड़के साथ वहां ऐसा ही हुआ

भूत का नाम सुनकर अच्छे-खासों की हवा टाइट हो जाती है। भूत हकीकत में हों या न हों; यह रिसर्च का विषय है, लेकिन ज्यादातर लोग भूत के नाम से डरते हैं। मलेशिया में एक 16 साल के लड़के की हार्ट अटैक से मौत का चौंकाने वाला मामला सामने आया है। वो अपने दोस्त के साथ एक भूतिया बंगला(Haunted House) घूमने गया था।

Young man dies of heart attack due to fear during Haunted House visit KPA
Author
Kuala Lumpur, First Published Dec 7, 2021, 3:16 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

कुआलालंपुर(Kuala Lumpur). कमजोर दिलवालों के लिए भूत का नाम है डराने के लिए काफी होता है। भूत हकीकत में हों या न हों; यह रिसर्च का विषय है, लेकिन ज्यादातर लोग भूत के नाम से डरते हैं। मलेशिया में एक 16 साल के लड़के की हार्ट अटैक से मौत का चौंकाने वाला मामला सामने आया है। वो अपने दोस्त के साथ एक भूतिया बंगला(Haunted House) घूमने गया था।

कुछ देखकर डर गया था
कहानी कुछ यूं है। मलेशिया (Malaysia) में एक 16 वर्षीय लड़के के दोस्त ने उससे कहा कि चलो कहीं घूमकर आते हैं, लेकिन कहां? कुछ देर विचार-विमर्श हुआ और फिर तय किया गया कि वे दोनों पहांग राज्य (Pahang) में बेंटोंग शहर में स्थित एक भूतिया घर देखने चलते हैं। बताते हैं यह भूतिया घर मलेशिया के लोकप्रिय टूरिस्ट डेस्टिनेशन में से एक है। 1 दिसंबर को दोनों दोस्त उस बंगले को देखने पहुंचे। लेकिन दोस्त को इसका अंदाजा नहीं था कि मृतक इतने कमजोर दिल का है। बंगले में ही डरके मारे युवक को हार्ट अटैक आ गया। उसे बचाया नहीं जा सका। बताते हैं कि मृतक बंगले के अंदर ही गिर पड़ा था। शायद वो कोई चीज देखकर बहुत डर गया था।

चेहरा पीला पड़ गया था
मृतक के दोस्त ने बताया कि उसे फर्श पर बेहोश पड़ा देखकर चेक किया, तो चेहरा पीला पड़ गया था। मृतक के दोस्त ने उसे मुंह से सांस दी, लेकिन कोई प्रतिक्रिया नहीं हुई। युवक को होश में लगाने वहां मौजूद दूसरे पर्यटकों ने भी कोशिश की, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। बाद में पुलिस को सूचित किया गया।

मृतक के दिन में छेद बताया गया
वहां मौजूद लोगों ने बताया कि युवक को बेहोश देखकर उसे फौरन उठाकर खुले एरिया में लाया गया, ताकि उसे हवा मिल सके। इसके बाद इमरजेंसी विभाग को सूचित किया गया। बाद में मालूम चला कि मृतक के दिल में छेद था। हालांकि यह पता नहीं चल पाया कि इस बारे में मृतक के परिवार को पहले से पता था या नहीं। बेंटोंग जिले के प्रवक्ता जैहम मोहम्मद कहार ने कहा कि युवक की मौत को अकस्मात मृत्यु के रूप मे दर्ज किया गया है।

अचानक डर की वजह से आया हार्ट अटैक
युवक की शव को पोस्टमार्टम के लिए मलक्का राज्य भेजा गया था। यहां के ओहियो स्थित चिकित्सा केंद्र क्लीवलैंड क्लिनिक के मुताबिक अचानक डर की वजह से हार्ट अटैक आ जाता है। जिन्हें हार्ट संबंधी दिक्कत हो, उनके लिए अधिक खतरा होता है। ऐसी घटना को ताकोत्सुबो कार्डियोमायोपैथी(Takotsubo cardiomyopathy or Broken Heart Syndrome) कहा जाता है। इसकी वजह से हार्ट का मुख्य पंपिंग चैंबर कमजोर हो जाता है। ऐसा किसी भावनात्मक या शारीरिक तनाव की वजह से हो जाता है। इस बारे में अमेरिकन हार्ट एसोसिएशन का मानना है कि यह समस्या पुरुषों की तुलना में महिलाओं को अधिक परेशान करती है। यूनिवर्सिटी ऑफ पिट्सबर्ग मेडिकल सेंटर के कार्डियोलॉजिस्ट डॉ मार्क एस्टेस कहते हैं कि ऐसे लोगों को डर के माहौल से दूर रहना चाहिए।

यह भी पढ़ें
'तुम इंटरनेट पर अपना शरीर बेचती हो', इस कमेंट से भड़की इंस्टाग्राम मॉडल, ऐसा जवाब दिया कि फैन्स करने लगे तारीफ
ये कैसी मां: 5 महीने की बच्ची का गला दबाकर हत्या की फिर सीनें में घोंपे चाकू, सामने आई चौंकाने वाली वजह
सोशल मीडिया पर वायरल 5 Shocking Video, ताबूत से निकाला शव और बाइक पर घुमाया, चकरा जाएगा दिमाग

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios