Asianet News HindiAsianet News Hindi

2022 Kia Niro की दिखी झलक, इलेक्ट्रिक कार का अग्रेसिव लुक देखकर चकित रह गए लोग, देखें इसकी खासियत

किआ मोटर्स (Kia Motors) ने इलेक्ट्रिक एसयूवी किआ नीरो (2022 Kia Niro) पर से पर्दा उठा दिया है। किआ नीरो के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल में जबरदस्त फीचर्स ऐड किए गए हैं। teaser image के मुताबिक, किआ नीरो का लुक अग्रेसिव होगा और इसके Exterior and Interiorमें कई नए फीचर्स ऐड किए जाएंगे।

Glimpse of 2022 Kia Niro  aggressive look of the electric car GIIAS 2021  LA Auto Show 2021 Auto news rps
Author
Bhopal, First Published Nov 23, 2021, 9:29 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

ऑटो डेस्क, 2022 Kia Niro Launch : कोरियन कार कंपनी किआ मोटर्स (Kia Motors) जल्द ही किआ ईवी9 (Kia EV9)  को बाजारों में उतार सकती है।  दुनियाभर में इलेक्ट्रिक कारों की डिमांड बढ़ती जा रहा है। सभी बड़ी कंपनियां लगातार नए इलेक्ट्रिक वाहन बाजारों में लॉन्च कर रही हैं। बीते दिनों इंडोनेशियाई ऑटो शो (GIIAS, 2021) में कई कंपनियों ने अपने इलेक्ट्रिक सेगमेंट की झलक दिखाई थी, वहीं और अब अमेरिकी के लॉस ऐंजिलिस में चल रहे ऑटो शो (LA Auto Show 2021) में कई बड़ी कंपनियों ने नए इलेक्ट्रिक वाहन पेश किए हैं। 

किआ मोटर्स ने EV9 की जारी की टीजर इमेज
 किआ मोटर्स (Kia Motors) ने किआ ईवी9 (Kia EV9) की टीजर इमेज जारी की है। इसमें किआ नीरो का लुक काफी अग्रेसिव नजर आ रहा है। इस ईवी कार के एक्सटीरियर के साथ ही इंटीरियर में भी कई सारे नए फीचर्स  जोड़े जा सकते हैं। कोरियन कंपनी इस शानदार कार को कोरिया के सोल में आयोजित होने वाले ऑटो शो में प्रदर्शित कर सकती है। बता दें कि लंबे समय से  किआ नीरो चर्चा में है। अब इसे जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है।  मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अगले साल किआ नीरो सड़कों पर दौड़ती नजर आएगी। यह Electric SUV लेटेस्ट फीचर्स से लैस होगी। किआ की कारें भारत में बहुत पसंद की जाती है। ऐसे में उम्मीद की जा रहीहै कि कि जल्द आएगी किआ की इलेक्ट्रिक कार देश के बाजारों में उपलब्ध कराई जाएगी।

2022 Kia Niro में मिलेगी नई डिज़ाइन
टीज़र में पेश की गई सेकेंड जनरेशन नीरो के लुक से ये जानकारी लगी है कि इस कार को एसयूवी की तरह डिज़ाइन किया गया है। इसकी डिज़ाइन को इको-फ्रेंडली भी बनाया गया है। इसमें नई ग्रिल और नए डिज़ाइन के फ्रंट एंड का इस्तेमाल किया गया है। नए इंटीरियर लेआउट के साथ सेंट्रल कंसोल, सिंगल-स्पोक स्टीयरिंग व्हील और वाइड-फॉर्मेट ट्विन-स्क्रीन डैशबोर्ड भी किआ की इस नई एसयूवी में देखने को मिलेंगे। सोल ऑटो शो में धमाल मचायेगी किआ नीरो  

Kia EV9  का पेश किया था कॉन्सेप्ट  मॉडल

किया कंपनी मार्केट में तीसरी इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) किआ ईवी9 (Kia EV9) लेकर आ रही है। कार निर्माता कंपनी  ईवी प्रोजेक्ट पर तेजी से काम कर रही है। बीते दिनों भी किआ मोटर्स (Kia Motors) ने इस शानदार इलेक्ट्रिक एसयूवी Kia EV9 से पर्दा उठाया था , यह बेहतरीन लुक-फीचर्स के साथ ही शानदार बैटरी बैकअप भी देगी। बीते दिनों कंपनी ने किआ ईवी9 के कॉन्सेप्ट का मॉडल पेश किया था।

 Kia की दो इलेक्ट्रिक कारें पहले से हैं मौजूद
अंतराष्ट्रीय मार्केट में किआ मोटर्स की Kia E-Niro और Kia EV6 जैसी इलेक्ट्रिक मौजूद हैं। देश के बाजार में इन कारों को अभी तक नहीं उतारा गया  है।हालांकि उम्मीद की जा रही है कि ह्यूंदै मोटर्स अपनी किया इलेक्ट्रिक कारों को जल्द ही भारत में पेश कर सकता है।  ह्यूंदै और किआ जल्द ही कई इलेक्ट्रिक कारों का ऑप्शन उपलब्ध  करा सकती है। 

E-GMP प्लेटफॉर्म पर विकसित किया जा रहा
किआ की फ्लैगशिप इलेक्ट्रिक कार Kia EV9 की Kia EV6 से आकार में बड़ी होगी । एक्सपर्ट की मानें तो इसे 3 रो फॉर्मेट में पेश किया जा सकता है। इसे E-GMP प्लेटफॉर्म पर विकसित किया जा रहा है। सूत्रों की मानें तो इसका जीटी वर्जन 569 bhp तक की पावर जेनरेट करेगा। किआ ईवी9 में 90kWh की बैटरी दी जा सकती है, इस बैटरी के बारे में एक्सपर्ट की राय है कि एक बार चार्ज करने पर यह 400 किलोमीटर तक का सफर तय किया जा सकता है। इसकी स्पीड इस सेगमेंट में आने वाली कारों के मुकाबले अधिक हो सकती है। 

आकर्षक और चमकदार ग्रिल दी जाएगी
इलेक्ट्रिक एसयूवी कॉन्सेप्ट में चारों तरफ शार्प क्रीज दी जाएगी। वाहन में एक बड़ा आकर्षक चमकदार ग्रिल के साथ Z- आकार के एलईडी डीआरएल दी जा सकती है। कॉन्सेप्ट एसयूवी के टीजर को देखने से पता चलताहै कि इसमें अल्ट्रामॉडर्न एक्सटीरियर डिजाइन दी गई है। इलेक्ट्रिक एसयूवी में कई नए और अटैकिंग फीचर्स  दिए जा सकते हैं।  इसमें यात्रियों को आरमदायक सफऱ का अनुभव होगा, इसमें बड़ा केबिन दिया जा सकता है। अतिरिक्त सुविधा के लिए, वाहन को एक इंटरैक्टिव अल्ट्रा-वाइड डिस्प्ले और एक फ्यूचरिस्टिक स्टीयरिंग व्हील डिज़ाइन दिया गया है। 

भारत में कारों की कीमत  
भारत में किया कार की क़ीमत सबसे सस्ते मॉडल के लिए 6.87 Lakh से शुरू होती है, जो सोनेट है और सबसे महंगे मॉडल की क़ीमत, जो कार्निवल है, 24.95 Lakh रुपए से शुरू होती है। किया के भारत में 3 कार मॉडल्स हैं, जिसमें एसयूवी श्रेणी में 1 कार्स, एमयूवी श्रेणी में 1 कार्स, कॉम्पैक्ट एसयूवी श्रेणी में 1 कार्स शामिल हैं।

ये भी पढ़ें-
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी खरीदने जा रहे hydrogen ईंधन से चलने वाली कार, कहा- भविष्य इसी का है
Rolls-Royce ई-एयरक्राफ्ट ने हासिल की दुनिया सबसे तेज रफ्तार, देखें हैरतअंगेज वीडियो
नई Mahindra Scorpio SUV को देखकर रह जाएंगे सन्न, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो रहीं
भारत से सिंगापुर के लिए 6 उड़ानें होंगी शुरू, Vaccinated Travel Pass के लिए आज से कर सकते हैं Apply
BMW ने शुरु किया इलेक्ट्रिक स्कूटर CE 04 का प्रोडक्शन, Modern technology का किया गया इस्तेमाल,

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios